आमिर खान की फिल्म ‘Thugs of Hindostan’ पर लगा यह गंभीर आरोप

साल 2018 में आमिर खान की फिल्म ‘Thugs of Hindostan’ रिलीज हुई थी। फिल्म की रिलीज से पहले ही इसे लेकर काफी बवाल बन गया था। इसे हॉलीवुड की सुपरहिट मूवी ‘पायरेट्स ऑफ द करेबियन’ से प्रेरित माना जा रहा था।

नई दिल्ली: साल 2018 में आमिर खान की फिल्म ‘Thugs of Hindostan’ रिलीज हुई थी। फिल्म की रिलीज से पहले ही इसे लेकर काफी बवाल बन गया था। इसे हॉलीवुड की सुपरहिट मूवी ‘पायरेट्स ऑफ द करेबियन’ से प्रेरित माना जा रहा था। अभिनेता अमिर खान यू तो बहुत कम विवादों में फसते नजर आते है। लेकिन इस बार वह बड़ी मुसीबत में फसे नजर आ रहे है। यूपी की एक अदालत ने उन्हें फिल्म ठग्स ऑफ हिन्दूस्तान को लेकर नोटिस भेजा है।

‘Thugs of Hindostan’ के जरिए मल्लाहों का अपमान

आमिर पर इस फिल्म के जरिए मल्लाहों का अपमान करने का आरोप है। ये फिल्म साल 2018 में दिवाली के मौके पर रिलीज हुई थी। फिल्म में आमिर के अलावा अमिताभ बच्चन, कटरीना कैफ और फातिमा सना शेख ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। फिल्म तो कुछ खास नहीं चली थी, लेकिन इसकी वजह से आमिर अब मुसीबत में पड़ गए हैं। फिल्म में निषाद जाति (मल्लाह) को ठग बताए जाने के खिलाफ याचिका को लेकर दीवानी न्यायालय में जिला एवं सत्र न्यायालय में एक याचिका दायर की गई है। ये याचिका अधिवक्ता हंसराज चौधरी ने दायर की है।

यह भी पढ़े:  Tapsee Pannu, Anurag Kashyap समेत इन दिग्गजों के ठिकानों पर हुई IT की छापेमारी

कोर्ट ने इस याचिका पर सुनवाई करते हुए फिल्म अभिनेता अमीर खान सहित 4 लोगों को नोटिस जारी करते हुए अगली तारीख 8 अप्रैल को कोर्ट में तलब किया है। इस याचिका में फिल्म निर्माता आदित्य चोपड़ा, निर्देशक विजय कृष्णा का भी नाम लिखा गया है। इस फिल्म पर आरोप लगा है की फिल्म ठग्स ऑफ हिन्दुस्तान में  महल्ला जाति के लिए फिरंगी और ठग जैसे शब्द का इसतेमाल किया गया है। याचिका में कहा गया है की इस से मल्लाह जाती की यी भावनाओ को ठोंस पहुंचा है। याचिका में कहा गया कि फिल्म की टीआरपी बढ़ाने और मुनाफा कमाने के लिए दुर्भावनापूर्ण तरीके से फिल्म का ऐसा नाम रखा गया।

यह भी पढ़े:  Corona Update: भारत में पिछले 24 घंटे में COVID-19 के 14,989 नए मामले, जानें राज्यों में संक्रमण का आंकड़ा

Related Articles