नहीं सुधरे आप सरकार और नौकरशाहों के संबंध, विधायकों ने की निंदा

नई दिल्ली| दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) के विधायकों द्वारा की गई बदसलूकी के आप सरकार और सूबे के नौकरशाहों के बीच खराब हुआ रिश्ता अभी भी सुचारू रूप से पटरी पर नहीं लौट सका है। सूबे के नौकरशाहों के इस रुख को लेकर सरकार ने चिंता जाहिर की है। दरअसल, आप विधायकों ने सोमवार को नौकरशाहों द्वारा विधानसभा के एक सवाल का एक उचित लिखित जवाब नहीं देने को लेकर सोमवार को उनकी आलोचना की है।

यह सवाल शहर में अतिक्रमण और अतिक्रमण की अनुमति देने वाले अधिकारियों से संबंधित था। बाद में विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल ने मामले को सदन की प्रश्न एवं संदर्भ समिति के पास भेज दिया।

पिछले सप्ताह भी, आप के विधायकों ने विधानसभा प्रश्नों के ‘अपूर्ण’ और ‘गलत’ जवाब देने के लिए अधिकारियों की निंदा की थी।

बता दें कि पिछले महीने मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने आरोप लगाया था कि 19 फरवरी को मुख्यमंत्री आवास पर केजरीवाल की उपस्थिति में आप के दो विधायकों ने उनके साथ मारपीट की थी। उन्हें वहां एक आपात बैठक के लिए बुलाया गया था। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की उपस्थिति में आप के दो विधायकों द्वारा मुख्य सचिव अंशु प्रकाश पर कथित रूप से किए गए हमले के बाद से नौकरशाह ‘आप’ मंत्रियों के साथ बैठकों का बहिष्कार कर रहे हैं।

Related Articles