आम आदमी पार्टी ने किया वादा, यूपी में बनी सरकार तो दिल्ली की तर्ज पर मासिक बिजली

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में होने वाले 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की तर्ज पर एक बड़ा ऐलान किया है। पार्टी नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि अगर यूपी में आप की सरकार बनती है तो 24 घंटे के भीतर हर परिवार को 300 यूनिट मुफ्त बिजली मिलनी शुरू हो जाएगी।

लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस करते हुए मनीष सिसोदिया ने यह भी घोषणा की कि सभी किसानों को कृषि कार्य के लिए मुफ्त बिजली दी जाएगी। साथ ही लोगों के सभी पुराने बकाया बिल माफ किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी ने दिल्ली में कर दिखाया और अब उत्तर प्रदेश की बारी है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता को मुफ्त बिजली कैसे मिलती है, यह देखकर उत्तर प्रदेश की जनता हैरान है। अब वे दिल्ली की तरह यूपी में भी मुफ्त बिजली चाहते हैं। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी को उत्तर प्रदेश की जनता का प्यार और सम्मान मिल रहा है। यह सब अरविंद केजरीवाल के सुशासन का नतीजा है।

बिजली कोई विलासिता नहीं

इसके आगे उन्होंने कहा, “केजरीवाल जी का मानना ​​है कि 21वीं सदी के भारत में बिजली कोई विलासिता नहीं बल्कि एक मौलिक अधिकार है। बुनियादी जीवन के लिए बिजली उपलब्ध कराना सरकार की बुनियादी जिम्मेदारी है। सभी किसानों को बिजली बिल्कुल मुफ्त दी जाएगी। बिजली के मुकदमे और बिल माफ कर दिए जाएंगे।”

केजरीवाल के कथनी और करनी में कोई अंतर नहीं

सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के कथनी और करनी में कोई अंतर नहीं है। “दिल्ली में बिजली का उत्पादन नहीं होता है। फिर भी लोगों को मुफ्त बिजली दी जाती है। उत्तर प्रदेश में बिजली का उत्पादन होता है, लेकिन गलत नीतियों के कारण यहां के लोगों को महंगी बिजली दी जाती है। इससे कई लोग हर साल आत्महत्या करने को मजबूर होते हैं।

 

Related Articles