अभी-अभी : सबसे बड़ा सर्वे, दिल्ली में 20 सीटों पर हुए चुनाव तो इस पार्टी की होगी जीत

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली की आम आदमी पार्टी को चुनाव आयोग ने बड़ा झटका देते हुए 20 20 विधायकों की सदस्यता रद्द करने की सिफारिश की है। आयोग के इस फैसले पर अंतिम मोहर राष्ट्रपति लगाएंगे। अगर ऐसा हुआ तो दिल्ली की 20 सीटों पर फिर से चुनाव कराए जाएंगे। आयोग ने इस मामले में ‘आप’ के 21 विधायकों को नोटिस जारी किया था, लेकिन जरनैल सिंह पहले ही पार्टी से इस्तीफा दे चुके हैं।

यह भी पढ़ें : गुजरात की पूर्व सीएम आनंदी बेन पटेल को मिला सब्र का फल, पीएम मोदी ने इस बड़े पद पर बिठा दिया

दिल्ली विधान सभा में आप के 46 विधायक रह जाएंगे

अगर राष्ट्रपति चुनाव आयोग की सिफारिश पर इन विधायकों की सदस्यता रद्द करते हैं तो 70 सदस्यों वाली दिल्ली विधान सभा में आप के 46 विधायक रह जाएंगे। इस बीच एबीपी न्यूज चैनल ने एक त्वरित सर्वे कराया है। सर्वे के मुताबिक इन 20 सीटों पर अगर अभी दिल्ली विधान सभा के उप चुनाव हुए तो आप को 12 सीटों का नुकसान उठाना पड़ सकता है। आप सिर्फ 8 सीटें ही जीत सकती हैं। बाकी 8 सीटों पर बीजेपी और चार पर कांग्रेस की जीत हो सकती है।

सर्वे में 11222 लोगों से बात की गई है

हालांकि, इससे अरविंद केजरीवाल सरकार पर कोई असर नहीं पड़ेगा लेकिन आप और केजरीवाल सरकार के चरित्र पर बुरा असर पड़ सकता है। एबीपी न्यूज के मुताबिक, सर्वे में 11222 लोगों से बात की गई है। दिल्ली की इन 20 सीटों पर सर्वे पहले से चल रहा था। आज चुनाव आयोग का फैसला आने के बाद हम आपके सामने दिल्ली का रिजल्ट लेकर आए हैं।

Related Articles

Back to top button