AAP आज अयोध्या में ‘तिरंगा यात्रा’ शुरू करेगी, Deputy CM ने साधा निशाना

नई दिल्ली: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह मंगलवार को अयोध्या में अपनी चौथी तिरंगा यात्रा शुरू करेंगे। पार्टी, जिसने 2022 में आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में सभी सीटों पर अपने दम पर लड़ने की अपनी मंशा की घोषणा की है, उन्होंने कहा कि उनके अभियान का अयोध्या चरण उसकी विभाजनकारी राजनीति पर भाजपा के लिए एक चुनौती होगी क्योंकि तिरंगा साम्प्रदायिकता के सामने एकता का प्रतीक है।

उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य ने कसा तंज

पार्टी के इस महीने के अंत तक लगभग 100 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी करने की भी उम्मीद है, जो पहले ही कई नामों को अंतिम रूप दे चुकी है। मनीष सिसोदिया और संजय सिंह यात्रा से एक दिन पहले सोमवार को अयोध्या पहुंचे थे। उन्होंने राम जन्मभूमि मंदिर और हनुमान गढ़ी मंदिर में पूजा-अर्चना की और कई संतों और संतों से मुलाकात की। सिसोदिया ने कहा कि तिरंगा यात्रा का उद्देश्य उत्तर प्रदेश में विकास और ईमानदारी की नई राजनीति लाना होगा।

AAP के दोनों नेता 18वीं सदी के नवाब शुजा उद दौला के मकबरे से तिरंगा यात्रा का नेतृत्व करेंगे और शहर के गांधी पार्क में समाप्त होंगे। आप पहले ही लखनऊ, आगरा और नोएडा में तिरंगा यात्रा कर चुकी है और चुनाव से पहले अन्य शहरों में और यात्राएं निकालने की योजना बना रही है। इस बीच, भाजपा ने अयोध्या के लिए आप नेताओं की आत्मीयता पर कटाक्ष किया। उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य ने कहा, “ऐसे नेता हैं जो पहले राम मंदिर के खिलाफ बोलते थे और अब वे भगवान की शरण में जा रहे हैं।”

यह भी पढ़ें: राज्य स्तरीय रबी उत्पादकता गोष्ठी का कार्यक्रम इस दिन होगा शुभारम्भ

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)..

Related Articles