IPL
IPL

नहीं रहे Kader Khan के बड़े बेटे अब्दुल कुद्दुस, कनाडा में ली अंतिम सांस

मुंबई: दिवंगत अभिनेता कादर खान (Kader Khan) के बड़े बेटे अब्दुल कुद्दूस का निधन गुरुवार को हो गया है। कादर खान की पहली पत्नी के बड़े बेटे अब्दुल कुद्दूस ने कनाडा में अंतिम सांस ली हैं। उनकी मौत किस कारण हुई है, अभी तक इस बात की जानकारी सामने नहीं आयी है। खबरों के मुताबिक, अब्दुल गुर्दे से जुडी बीमारी के कारण कनाडा में निधन हो गया है। अब्दुल का परिवार कनाडा में ही रहता है। कादर खान (Kader Khan) के तीन बेटे थे सरफराज खान, शहनवाज खान और कुद्दूस खान इनमे कुद्दुस कादर खान के बड़े बेटे थे।

आपको बता दें, कादर खान के बेटे अब्दुल ने अपने आप को जीवनभर बॉलीवुड की दुनिया से दूर रखा। वो कनाडा में एक एयरपोर्ट पर बतौर सिक्योरिटी ऑफिसर के पद पर काम कर रहे थे। कादर की पहली पत्नी के बड़े बेटे अब्दुल थे। कनाडा में ही वो अपने पूरे परिवार के साथ ही रहते थे। आपको बता दें कि कादर खान के निधन को अब तक तीन साला हो गया है। साल 2018 में ही 81 साल की उम्र में कादर खान का निधन हो गया था और कनाडा में ही उन्होंने अंतिम सांस ली थी।

ये भी पढ़ें : वाल स्ट्रीट में आई इस उछाल से tech सेक्टर को हुआ है तागड़ा मुनाफा

कादर खान ने क्यों छोड़ा था विलन का किरदार

जब जीवित थे तब एक बार एक इंटरव्यू में कादर खान ने बताया था कि, “अब्दुल के कारण उन्होंने फिल्मों में विलन का किरदार निभाना छोड़ दिया था।” इसके पीछे की वजह उन्होंने बताई कि, “एक दिन मेरा बेटा अब्दुल अपने दोस्तों के साथ खेलने गया था, जब घर आया तो उसके कपड़े फटे हुए थे। पूछने पर उसने बताया कि उसके दोस्त उससे कहते हैं कि तुम्हारे पिता फिल्म में दूसरों को पीटते हैं और फिर खुद पिटते हैं। ये सुनते ही उसने अपना आपा खो दिया और झगड़ा कर लिया। वहीं, कुछ दिनों बाद वो फिर किसी से लड़कर घर लौटा और उसे काफी चोट लगी हुई थी, जिसके बाद मैंने फैसला लिया था कि अब मैं फिल्मों में विलन के ऑफर को नहीं स्वीकारूंगा।”

ये भी पढ़ें : नानक जी की Equality की सीख को मिली यूनाइटेड नेशंस की वीडियो में जगह

Related Articles

Back to top button