B’DAY SPECIAL: अजीब तरह से अभिषेक ने ऐश्वर्या को किया था प्रपोज, जवाब मिला था ‘हां’

अभिषेक और ऐश्वर्या की पहली मुलाकात सन् 2000 में 'ढाई अक्षर प्रेम' के सेट पर हुई थी। दोनों की बीच दोस्ती इस फिल्म के बाद से ही शुरू हुई हालांकि अभी तक दोनों को एक दूसरे से प्यार नहीं हुआ था।

नई दिल्ली: आज जूनियर बच्चन यानी की अभिषेक बच्चन अपना 45वां जन्मदिन मना रहे हैं। अभिषेक ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म रिफ्यूजी से की थी। साल 2005 में फिल्म रिफ्यूजी को रिलीज किया गया था। इसके बाद अभिषेक ने कई शानदार फिल्में की जैसे कि पा, धूम, गुरु आदि। अभिषेक का जन्म सन् 1976 फरवरी 5 को महाराष्ट्र में हुआ था।

वहीं बात करें अभिषेक की मैरिड लाइफ की तो उनकी शादीशुदा जिंदगी काफी खुशहाल नजर आती है। ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन की जोड़ी को काफी पसंद किया जाता है। बता दें कि अभिषेक और ऐश्वर्या की पहली मुलाकात सन् 2000 में ‘ढाई अक्षर प्रेम’ के सेट पर हुई थी। दोनों की बीच दोस्ती इस फिल्म के बाद से ही शुरू हुई हालांकि अभी तक दोनों को एक दूसरे से प्यार नहीं हुआ था।

दोनों की प्यार की कहानी सन् 2006 में आई फिल्म उमराव जान से शुरू हुआ। इस दौरान दोनों ने काफी वक्त एक दूसरे के साथ बिताया और दोनों को एक दूसरे को जानने का अच्छा मौका भी मिला। इसके बाद दोनों ने फिल्म गुरू और धूम 2 में भी साथ काम किया। हालांकि तब तक दोनों का प्यार परवान पर चढ़ चुका था। बस, फिर क्या अभिषेक ने बिना वक्त गवाएं एश्वर्या को शादी के लिए प्रपोज कर दिया।

बता दें कि अभिषेक ने ऐश्वर्या को न्यूयॉर्क में प्रपोज किया था जिसका खुलासा अभिषेक ने खुद एक इंटरव्यू में किया था। अभिषेक ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि ‘मैं न्यूयॉर्क में शूटिंग कर रहा था। मैं अपने होटल के कमरे की बॉलकनी में खड़े होकर ये सोचा करता था कि कितना अच्छा होगा अगर एक दिन मैं उससे शादी कर पाउंगा।’

अभिषेक ने आगे बताया कि उस वाकये के सालों बाद जब ‘गुरू’ के प्रिमियर के लिए वे दोनों वहीं थे तो वे ऐश को उसी बालकनी में ले गए और शादी के लिए प्रपोज किया था, ऐश ने हां भी कर दी थी।

यह भी पढ़ें: बजट को लेकर राहुल गाँधी ने कहा सरकार ने सैनिको के साथ किया विश्वासघात

ऐश के हां करने के बाद दोनों ने 20 अप्रैल 2007 को बच्चन परिवार के बंगले प्रतीक्षा में शादी कर ली थी। हालांकि इस शादी में ज्यादा लोगों को इंवाइट नहीं किया गया था।

यह भी पढ़ें: ‘ब्लैक’ को 16 वर्ष पूरे होने पर अमिताभ बच्चन ने फिल्म की यादों को किया ताजा

Related Articles

Back to top button