शूटिंग शुरू होते ही विवादों में फंसी एक्टर अभिषेक बच्चन की फिल्म ‘बॉब बिस्वास’

इस फिल्म की शूटिंग कोलकाता में चल रही है और अभिषेक बच्चन के साथ इसमें चित्रांगदा सिंह लीड रोल में नजर आयेंगी। ‘बॉब बिस्वास’ को लेकर कंट्रोवर्सी की शुरूआत हो चुकी है। इस पर एनजीटी के आदेश का पालन ना करने का आरोप लगा है। ‘बॉब बिस्वास’ का प्रोडक्शन रेड चिलीज एंटरटेनमेंट और सुजॉय घोष की बाउंड स्क्रिप्ट के बैनर में किया जा रहा है।

खबरों के मुताबिक बॉब बिस्वास की शूटिंग के दौरान कोलकाता के रवीन्द्र सरोवर में नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल की ओर से बताये गए नियमों को इग्नोर किया गया है। इसके अलावा सरोबर एरिया के अंदर खाना पकाने और प्लास्टिक का इस्तेमाल करने के लिए भी फिल्म के मेकर्स को दोषी बताया जा रहा है, क्योंकि एनजीटी ने इसे भी बैन किया हुआ है। इस बारे में रवींद्र सरोवर में आने वाले मार्निंग वॉकर्स की एसोसिएशन ने भी आपत्ति दर्ज कराई है।

इस बारे में जब फिल्म के क्रू मेम्बर्स से पूछे जाने पर उन्होंने जवाब दिया कि सभी सवालों का जवाब फिल्म मेकर सुजॉय घोष देंगे। दूसरी और कोलकाता मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी ने कहा है कि ‘बॉब बिस्वास’ की प्रोडेक्शन टीम के पास शूटिंग के लिए जरूरी सारी परमीशंस और पेपर मौजूद हैं।

कोलकाता में ‘बॉब बिस्वास’ की शूटिंग 24 जनवरी से शुरू हुई थी। इसका डायरेक्शन डेब्यूटेंट दीया अन्नपूर्णा घोष कर रही हैं। इससे पहले वे 2018 में अपनी शॉर्ट फिल्म कान फिल्म फेस्टिवल में प्रदर्शित कर चुुकी हैं। ‘बॉब बिस्वास’ 2012 में रिलीज हुई फिल्म ‘कहानी’ का एक करेक्टर था।

Related Articles