जैन डिग्री कॉलेज में एबीवीपी ने काटा हंगामा, राहुल गांधी ने ट्विटर पर कही ये बात

यूपी के बागपत जिले के जैन डिग्री कॉलेज में कई सालों पहले श्रुति देवी की एक मूर्ति स्थापित की गई थी, जिसको लेकर दो दिन विवाद खड़ा हो गया है।

बागपत: यूपी के बागपत जिले के जैन डिग्री कॉलेज में कई सालों पहले श्रुति देवी की एक मूर्ति स्थापित की गई थी, जिसको लेकर दो दिन विवाद खड़ा हो गया है। एबीवीपी के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में कॉलेज पहुंचे और मूर्ति हटाने को लेकर हंगामा काटा। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वही इस मामले पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने वीडियो को ट्वीट कर बिना नाम लिए एबीवीपी पर निशाना साधा है।

जैन डिग्री कॉलेज में मां सरस्वती की मूर्ति के सिर पर जैन मुनि को दर्शाया गया है, इससे नाराज एबीवीपी के कार्यकर्ता मूर्ति हटाने की मांग करने लगे। इस विरोध पर जैन समाज और कॉलेज प्रबंधन भी खुलकर सामने आए और कहा की ऐसी मांग जैन समाज और श्रुती देवी का अपमान है। इस लिए एबीवीपी के कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई की जाए।

बागपत पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए शिकायत के बाद पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। वही राहुल गांधी ने इस घटना का वीडियो ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा- ‘लगेगी आग तो आएंगे घर कई जद में, यहां पे सिर्फ हमारा मकान थोड़ी है’।

ये भी पढ़ें : कुवैत में शुरू हुआ कोविड-19 टीकाकरण अभियान

कॉलेज प्राचार्य के मुताबिक 2016 में परिसर में श्रुति देवी जैन धर्म की प्रतिमा स्थापित की गई थी। उस समय भी इसका विरोध हुआ था तब मूर्ति को ढक दिया गया था। मूर्ति को लेकर कुछ लोगों ने छात्रों को गुमराह करना शुरू कर दिया। वही एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने बताया की मां सरस्वती की मूर्ति के सिर पर जैन मुनि को दर्शाया गया है। मूर्ति के जरिए मां सरस्वती की एक अलग पहचान बनाई जा रही है, जो वो विल्कुल बर्दाश्त नहीं करेंगे।

Related Articles

Back to top button