ACB ने पुलिस अधिकारी और अन्य के खिलाफ दायर की चार्जशीट

बांदीपुरा के पजलपोरा मंट्रीगाम के निवासी हबीब राथर के पुत्र गुलाम अहमद राथर की मृत्यु के संबंध में झूठे प्रमाण पत्र पेश किये गये थे।

श्रीनगर: भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ( ACB ) ( Anti-Corruption Bureau ) ने धोखाधड़ी के एक मामले में एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) ( Special Police Officer ) और एक महिला के खिलाफ सोमवार को बारामूला की विशेष न्यायाधीश भ्रष्टाचार निरोधक अदालत में चार्जशीट दायर की।

एसीबी ( ACB ) के एक प्रवक्ता ने सोमवार को कहा कि भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 2006 की धारा 420, 467, 468,471,120- बी आरपीसी के तहत अब्दुल रशीद और राजा बेगम के खिलाफ बारामूला की विशेष न्यायाधीश भ्रष्टाचार निरोधक अदालत में चार्जशीट दायर की गई है।

प्रवक्ता के मुताबिक बांदीपोरा पुलिस थाने द्वारा नकली और धोखाधड़ी प्रमाण पत्र के आरोपों में किये गये सत्यापन के आधार पर एसीबी ने मामला दर्ज किया था। आरोप था कि बांदीपुरा के पजलपोरा मंट्रीगाम के निवासी हबीब राथर के पुत्र गुलाम अहमद राथर की मृत्यु के संबंध में झूठे प्रमाण पत्र पेश किये गये थे।

प्रवक्ता ने बताया कि प्रमाण पत्र का उपयोग जमीन के असल मालिकों को बिना बताये जमीन के एक टुकड़े को हथियाने के लिये किया गया था। जांच में यह बात भी सामने आयी है कि रादर की विधवा पत्नी राजा को समाज कल्याण विभाग बांदीपुरा में विधवा के रूप में पंजीकृत पाया गया है और 1997 से समाज कल्याण विभाग द्वारा उसे नियमित रूप से प्रोत्साहन राशि का भुगतान किया जा रहा है, जबकि तब उसके पति का निधन हुआ ही नहीं था।

यह भी पढ़े:

Related Articles