प्रतापगढ़ में जर्जर मकान ढहाते समय हादसा, मलबे में दबे दो मजदूर की हुई मौत

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में सोमवार 13 जनवरी 2020 को लालगंज तहसील क्षेत्र के डीह मेंहदी बाबूगंज गांव में नवाब हुसैन का जर्जर मकान को ढहाते समय हादसा हो गया। भरभरा कर गिरी छत में मजदूरों को दबने पर वहां चीख-पुकार मच गई। आसपास के लोगों की सहायता से घर के मलबे में दबे विनोद कुमार सरोज और मो. सलीम मजदूरों को किसी तरह बाहर निकाला गया। जर्जर मकान के मलबे में दब जाने से दोनों की मौत हो गयी और नौ मजदूर गंभीर रुप से घायल हो गया।

घटना की जानकारी होने पर पहुंची पुलिस ने दोनों मजदूरों के शव को कब्जे में लेकर अंत्य परीक्षण के लिए भेजवाया है और घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्‍हें लालगंज सीएचसी ले जाया गया है।

 

वहां चिकित्सकों ने परीक्षण के बाद दोनों को मृत घोषित कर दिया। स्थानीय प्रशासन घटना की छानबीन कर रहा है। उधर मजदूरों की मौत की जानकारी होने पर उनके परिजन भी बिलखते हुए अस्‍पताल पहुंचे। उनका रो-रोकर हाल बेहाल है। फिलहाल अभी तक पुलिस को तहरीर नहीं दी गई है।

उप जिलाधिकारी लालगंज ने कहा कि मृतकों के परिवार को शासन की मंशा के अनुरुप आर्थिक सहायत प्रदान की जाएगी। जानकारी के मुताबिक डीह मेंहदी बाबूगंज गांव में सोमवार को नवाब हुसैन का जर्जर मकान को ढहाने के लिए 11 मजदूर काम कर रहे थे। दोपहर के करीब मकान अचानक भरभराकर ढह गया। इसके मलबे में दब जाने से दो मजदूरों सलीम और विनोद की मौके पर ही मौत हो गयी। घटना को लेकर गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है।

Related Articles

Back to top button