सूत्रों के मुताबिक PF कटौती के लिए मौजूदा सैलरी सीलिंग में हो सकता है बदलाव

आवश्यक रूप से पीएफ कटौती के लिए मौजूदा सैलरी सीलिंग ( Salary ceiling ) में बढ़ोतरी हो सकती है।

नई दिल्ली: आवश्यक रूप से पीएफ कटौती के लिए मौजूदा सैलरी सीलिंग ( Salary ceiling ) में बढ़ोतरी हो सकती है। यूनिवर्सल मिनिमम वेज़ ( Universal minimum wage ) के हिसाब से PF के लिए सैलरी सीलिंग बढ़ाने की तैयारी की जा रही है। सूत्रों के मुताबिक अगले महीने सेंट्रल बोर्ड ऑफ ट्रस्टीज ( Central Board of Trustees ) की बैठक में इस पर फैसला हो सकता है।

यह भी पढ़ें: शाहरुख़ खान को पंजाब किंग्स ने 5.25 करोड़ रुपये में खरीदा, IPL-14 ऑक्शन

सूत्रों के मुताबिक PF कटौती के लिए मौजूदा सैलरी सीलिंग में बदलाव संभव है। अवाश्यक सैलरी सीलिंग 15000 रुपये से बढ़कर 25000 रुपये संभव है। सूत्रों की मानें तो सरकार यूनिवर्सल मिनिमम वेज के मुताबिक PF कटौती के लिए मौजूदा सैलरी सीलिंग बढ़ाने की तैयारी कर रही है। सीलिंग से ज्यादा सैलरी होने पर PF योगदान वैकल्पिक होगा।

CBT की बैठक में हो सकता है फैसला

बता दें कि सरकार ज्यादा ज्यादा से लोगों को  EPFO की दायरे में लाने की योजना बना रही है। 4 मार्च को होने वाले CBT ( Central Board of Trustees ) की बैठक में पीएफ कटौती के लिए मौजूदा सैलरी सीलिंग में बढ़ोतरी  पर फैसला संभव है। सूत्रों के मुताबिक बैठक में FY21 के EPFO रिटर्न की भी समीक्षा होगी। निवेश से मिले रिर्टन के आधार पर  PF पर ब्याज तय होंगी।

यह भी पढ़ें: इस मशहूर गीतकार के उपर टूटा मुसीबत का पहाड़, नेहा कक्कड़ करेंगी इतने लाख की मदद

Related Articles

Back to top button