जनगणना के मुताबिक सिर्फ इतने करोड़ है विश्व महाशक्ति देश अमेरिका की आबादी

वाशिंगटन: विश्व महाशक्ति देश अमेरिका की कुल आबादी अप्रैल 2021 तक 32 करोड़ होने का अनुमान जताया गया है। जनगणना ब्यूरो ने एक बयान में यह जानकारी दी है।

जनगणना ब्यूरो ने बयान जारी कर कहा, “अमेरिकी जनगणना ब्यूरों ने एक अप्रैल 2020 तक अमेरिका की कुल आबादी 32.6 करोड़ होने का अनुमान जताया है। यह संख्या कई अनुमानों का हिस्सा थी। ये जनसंख्या जनगणना 2020 की जनगणना में नहीं आती है लेकिन जनसांख्यिकी विश्लेषण के परिणाम हैं।”

जनगणना ब्यूरो ने बताया कि यह केवल एक अनुमान है न की एक आधिकारिक निष्कर्ष। उसने बताया कि इस साल की शुरुआत में शुरू हुए राष्ट्रीय जनगणना की आधिकारिक गणना अभी भी चल रही है।

बयान में कहा गया है कि यह विश्लेषण जन्म और मृत्यु के रिकॉर्ड, अंतरराष्ट्रीय प्रवास के आंकड़ों और मेडिकेयर के रिकॉर्ड पर आधारित है लेकिन इसमें 2020 की जनगणना का कोई आंकड़ा शामिल नहीं है जो घरों से जानकारी एकत्र करने पर निर्भर करता है।

आबादी में तीसरे स्थान पर अमेरिका

बता दें कि ताजा आंकड़ों के मुताबिक अमेरिका की जनसंख्या 32 करोड़ से ज्यादा है। और यह आबादी के मामले में तीसरे स्थान पर है। पहले स्थान पर है चीन जिसकी आबादी 139 करोड़ से ज्यादा है। वहीं भारत 135 करोड़ से ज्यादा आबादी से दूसरे स्थान पर है।

यह भी पढ़ें: अमेरिकी जनता की इच्छाओं और कानून का ट्रम्प ने किया अनादर: बिडेन

Related Articles

Back to top button