मौसम विभाग के अनुसार, अगले दो दिनों तक हिमाचल में मुसलाधार बारिश के आसार

नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश के पहाड़ी क्षेत्रों में अगले दो दिनों में भारी बारिश हो सकती है। सरकार ने पर्यटकों से ऊंचाई वाले क्षेत्रों में जाने से पहले सावधानी बरतने को कहा है।

मौसम विभाग के अधिकारी ने बताया, “राज्य में मंगलवार तक भारी बारिश से बहुत भारी और ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना है।”

शिमला, नारकंडा, कुफरी, कल्पा, कसौली, चंबा, धर्मशाला, पालमपुर और मनाली जैसे प्रमुख पर्यटन स्थलों में रविवार से अच्छी बारिश देखी जा सकती है।

शिमला में 21.8 मिलीमीटर बारिश हुई, जहां का तापमान 17.4 डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज किया गया। मनाली में न्यूनतम तापमान 13.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो राज्य में सबसे कम है।

किन्नौर जिले के कल्पा में रात का तापमान 14.6 और धर्मशाला का 19.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। कांगड़ा जिले के पालमपुर में सर्वाधिक 33 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

एक सरकारी प्रवक्ता के मुताबिक, “कुल्लू, सिरमौर, चंबा, किन्नौर और लाहौल एवं स्पीति जिलों के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में यात्रा करने से बचने के लिए एडवाइजरी जारी की गई है। यहां अगले दो दिनों में बर्फबारी और बारिश हो सकती है।”

Related Articles