मौसम विभाग के अनुसार UP के इन जिलों में इतने दिनों तक हो सकती है बारिश

नए साल के पहले ही दिन लखनऊ का पारा लगभग शून्य हो गया। वहीं अगले दिन पश्चिमी यूपी के कुछ इलाकों में हल्की बारिश से ठंड और बढ़ गई

लखनऊ: नए साल के पहले ही दिन लखनऊ का पारा लगभग शून्य हो गया। वहीं अगले दिन पश्चिमी यूपी के कुछ इलाकों में हल्की बारिश से ठंड और बढ़ गई। मौसम विभाग ने पांच दिन तक लगातार बारिश होने की संभावना जताई है। ऐसे में अगर बारिश होती है तो राजधानी समेत कई इलाकों में ठंड और बढ़ जाएगी। मौसम विभाग के मुताबिक पाकिस्तान से सटे जम्मू-कश्मीर में विक्षोभ बन गया है। लखनऊ का न्यूतम तापमान 6.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। यह सामान्य से 0.8 डिग्री कम रहा।

उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों के तापमान

उत्तर प्रदेश के कुछ इलाके पिछले 24 घंटों के दौरान जबरदस्त ठंड और शीतलहर की चपेट में रहेंगे। मौसम केंद्र की रिपोर्ट के  मुताबिक इलाहाबाद में न्यूनतम तापमान 9.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। इसके अलावा सुल्तानपुर में 5.2, बांदा में 5.0, बाराबंकी में 4.0 और मुज़फ़्फरनगर में न्यूनतम तापमान 3.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

राज्य में बरेली सबसे ठंडा स्थान रहा, जहां पारा 3.7 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया था। पूर्वी उत्‍तर प्रदेश में 3 जनवरी तक अलग-अलग स्‍थानों पर बिजली और गर्जन के साथ बारिश भी हुई। जबकि 4 और 5 जनवरी को घने कोहरे का प्रभाव रह सकता है। वहीं पंजाब और हरियाणा में शनिवार को भी मौसम सर्द बना रहा, हरियाणा के हिसार में तापमान गिरकर 2 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गई। दोनों ही राज्यों के कई हिस्सों में रातभर बारिश हुई। चंडीगढ़ में 0.6 मिमी, अंबाला में दो मिमी, करनाल में 2.8 मिमी, सिरसा में 0.6 मिमी, लुधियाना में 0.4 मिमी, पटियाला में 0.4 मिमी और हलवाड़ा में 5 मिमी बरसात हुई।

यह भी पढ़े:अलकायदा से जुड़े संगठन ने की फ्रांस (France) के तीन सैनिकों की हत्या

यह भी पढ़े:अमेरिकी सीनेट के 11 सदस्य इलेक्टोरल कॉलेज (Electoral College) के फैसले को देंगे चुनौती

Related Articles

Back to top button