IPL
IPL

शेड्यूल के अनुसार होगी इस राज्य की परीक्षा, शिक्षा मंत्री का नया नियम

शिक्षा मंत्री सुरेश ने कहा, “सभी स्कूलों में COVID -19 के खिलाफ सावधानी बरती जा रही है।

नई दिल्ली: आंध्र प्रदेश के शिक्षा मंत्री आदिमलापु सुरेश ने बुधवार को कहा था कि कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं शेड्यूल के अनुसार आयोजित की जाएंगी। कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द करने और 12वीं कक्षा की परीक्षा स्थगित करने के लिएन केंद्र सरकार के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार शेड्यूल के अनुसार ही काम करेगी।

शिक्षा मंत्री सुरेश ने कहा, “सभी स्कूलों में COVID -19 के खिलाफ सावधानी बरती जा रही है। विभाग रोज़ स्थिति की समीक्षा कर रहा है और छात्रों के लिए COVID-19 टेस्ट आयोजित किए जा रहे हैं।” उन्होंने कहा, “सरकार आगामी हफ्तों में मामलों की संख्या बढ़ने पर परीक्षा रद्द करने के बारे में सोचेगी। उन शिक्षण संस्थानों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी जो दिशानिर्देशों का पालन नहीं करेंगे।”

मुख्यमंत्री वाईएस जगन रेड्डी समीक्षा बैठक करेंगे और मामले पर चर्चा करेंगे. एपी शिक्षा विभाग ने जून 2021 में कक्षा 10वीं के लिए परीक्षा आयोजित करने और मई 2021 में इंटरमीडिएट की परीक्षा के लिए शेड्यूल जारी किया है. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में एक उच्च-स्तरीय बैठक के बाद केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने बताया कि कक्षा 10वीं के लिए CBSE बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी गई है और 12वीं की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने आगे एएनआई को बताया कि 10वीं कक्षा के छात्रों को आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर पदोन्नत किया जाएगा। यदि छात्र आंतरिक मूल्यांकन से संतुष्ट नहीं हैं, तो एक बार स्थिति सामान्य होने पर परीक्षा दे सकते हैं। CBSE बोर्ड 10वीं की परीक्षा में 21,50,761 छात्र और कक्षा 12वीं की परीक्षा में 14,30,24 छात्र उपस्थित होने वाले थे।

यह भी पढें: Samsung Galaxy A32 पर 3000 रुपये तक का बड़ा डिस्काउंट, यहाँ करिए आर्डर

Related Articles

Back to top button