WHO के मुताबिक लम्बा जा सकता है कोरोना महामारी का कहर, एक दिन में सबसे अधिक दर्ज हुए मामले

दुनिया भर में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। WHO के एक कथन के अनुसार दुनिया में एक दिन में रिकॉर्ड मामले दर्ज किये हैं।

नई दिल्ली: दुनिया भर में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। WHO के एक कथन के अनुसार दुनिया में एक दिन में रिकॉर्ड मामले दर्ज किये हैं। कोरोना महामारी मामले अब दुनिया भर में चरम पर पहुंच चुके हैं। WHO ने बताया कि एक दिन में 6,60,905 मामले दर्ज किए गए हैं। कोरोना के आंकडे हर हफ्ते लगातार बढ़ते जा रहे हैं। पूरी दुनिया में कोरोना संक्रमण का कहर थम ही नही रहा है। WHO के आकड़ों के अनुसार अब तक 53.7 मिलीयन कोरोना के केस दर्ज हो चुके है। जिसमें से 1.3 मिलीयन लोगों की जान जा चुकी है।

अभी तक पूर्ण रूप से नही बन पाई है कोरोना वैक्सीन

WHO के डायरेक्टर ने कहा कि पूरी दुनिया कोरोना महामारी से लड़ रही है। जिसको मात देने में दुनिया भर के डॉक्टर और वैज्ञानिक अपनी हर मुमकिन कोशिश कर रहे हैं। परन्तु अभी तक इसकी वैक्सीन सही तरह से बन नही पाई है। कोरोना वैक्सीन पर अभी भी काम चल रहा है। और यह कब तक सफल होगा अभी कुछ तय नही है। दुनिया भर इस कहर को झेल रहा है। WHO के डायरेक्टर ने कहा कि कोरोना के कारण आ रहे मामले हमें हैरान कर देने वाले हैं।

अमेरिका में सबसे ज्यादा महामारी

कोरोना महामारी के कारण दुनिया में जो देश सबसे अधिक प्रभावित हुआ है वो अमेरिका है। अमेरिका में अब तक सबसे अधिक संक्रमित लोगों के होने का आंकड़ा सामने आया है और कोरोना के कारण सबसे अधिक लोगों की जान भी अमेरिका में ही गई है। अमेरिका में कोरोना संक्रमितों की संख्या इस वक्त 11,366,503 हो गई है और मरने वालों की संख्या अब बढ़कर 2,51,836 तक हो गई है।

कोरोना संक्रमितों के मामले में दूसरे स्थान पर भारत

दूसरे नंबर पर कोरोना से जो देश सबसे अधिक प्रभावित हुआ वो भारत है। इस वक्त देश में कोरना के मामले 8,845,617 तक हो गए हैं और करीब 1,30,109 तक मरने वाले लोगों की संख्या पहुंच चुकी है।

यह भी पढ़ें: देश में कोरोना नमूनों की जांच का आंकड़ा साढ़े 12 करोड़ के पार

Related Articles

Back to top button