IPL
IPL

छात्राओं का वाट्सऐप ग्रुप हैक करने वाला आरोपी गिरफ्तार, खुद को बताता था पत्रकार

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ पुलिस ने एक बार फिर कथित पत्रकार (Journalist) को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पत्रकारिता के नाम पर पकड़ा गया यह युवक वाट्सऐप (Whatsapp) ग्रुप से छात्राओं और महिलाओं के नंबर निकाल कर उनसे चैटिंग किया करता था। चैटिंग करने के साथ-साथ वह उनसे छेड़खानी भी करता था। इसी मामले को लेकर छात्रा की तरफ से गौतमपल्ली थाने में मंगलवार को एक FIR दर्ज करवाई गई थी। छात्रा ने अपनी शिकायत में बताया कि उसके कॉलेज ग्रुप से उसका नंबर निकाल कर आरोपी युवक उसको लगातार अश्लील मैसेज कर रहा था, परेशान होकर छात्रा ने थाने में शिकायत दर्ज कराई। बुधवार को पुलिस ने सर्विलांस टीम की मदद से सौरभ सिंह नामक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

सर्विलांस टीम की मदद से किया गया गिरफ्तार

जानकारी के मुताबित आरोपी सौरभ सिंह पुलिस को गुमराह कर खुद को एक चैनल का पत्रकार बता रहा था। जब पुलिस ने उससे कड़ाई से पूछताछ की तो वह तरह-तरह के चैनलों के नाम बताने लगा। जिसके बाद पुलिस को पता चला कि युवक यूट्यूब के माध्यम से एक चैनल बनाए हुए था, जिसके जरिए वह लोगों से संपर्क करता था। इसी तरह वह अपने यूट्यूब चैनल के माध्यम से अवध कॉलेज पहुंचा था और वहां के ग्रुप में भी इसी तरह जुड़ गया। अवध गर्ल्स कॉलेज के वाट्सऐप (Whatsapp) ग्रुप में जुड़ने के बाद युवक ने छात्राओं का अश्लील मैसेज भेजने लगा। मैसेज से परेशान होकर अवध गर्ल्स कॉलेज की एक छात्रा ने मुकदमा दर्ज करा दिया।

छात्राओं को भेजता था अश्लील मैसेज

गौतमपल्ली इंस्पेक्टर आलोक राय ने जानकारी देते हुए बताया कि सौरभ सिंह नामक युवक को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस जब इस युवक को गिरफ्तार करने पहुंची थी तो वह खुद को एक चैनल का पत्रकार (Journalist) बताने लगा। आरोपी युवक पर अवध गर्ल्स कॉलेज की एक छात्रा ने अश्लील मैसेज मिलने की शिकायत की थी। पुलिस ने आरोपी तक पहुंचने के लिए सर्विलांस की मदद ली। सर्विलांस टीम की मदद से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया।

यह भी पढ़ें: भक्तो का इंतजार खत्म, राम मंदिर की नींव खुदाई का शुरू हुआ काम

Related Articles

Back to top button