नाबालिग लड़की को किडनैप करने वाला आरोपी पंजाब में गिरफ्तार

मध्यप्रदेश: 2017 में एक नाबालिक लड़की को किडनैप किए गए मामले में सीबीआई ने तीन साल बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। केंद्रीय जांच ब्यूरो ने आरोपी को पंजाब के राजपुरा से गिरफ्तार किया है। आरोपी को उसके बैंक खातों के जरिए गिरफ्तार किया गया। सीबीआई ने आरोपी को बैंक के कुछ काम के बहाने बैंक बुलाया जहां पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया।आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद महिला को सीबीआई ने महिला निकेतन भेज दिया है और आरोपी को ट्रांजिट रिमांड पर ले लिया गया और सक्षम न्यायालय के सामने पेश किया जाएगा।

कट्टे के दम पर लड़की के पिता को किया विवश

मिली जानकारी के अनुसार आरोपी का नाम अरूण लाल है। आरोपी अरूण ने 2017 में मध्य प्रदेश के भिंड से एक लड़की को उसके पिता के सामने ही कट्टे के दम पर किडनैप कर लिया था। आरोपी ने किडनैपिंग बाइक से की थी। उस वक्त लड़की की उम्र महज 16 वर्ष थी।

2019 में मामले को सीबीआई को सौंपा गया

एमपी पुलिस की तरफ से मामले में ठीक तरह से जांच ना होने पर लड़की के पिता ने मध्यप्रदेश हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी कि इस केस में जांच की कार्यवाई सीबीआई को सौंपी जाए। इसके बाद एमपी हाई कोर्ट ने 6 दिसंबर 2019 को इस मामले को सीबीआई को सौंप दिया था।

लड़की के पिता के अनुसार अरूण लाल जब उनकी बेटी को भगाने की कोशिश कर रहा था तब उन्होनें उसे रोकने की कोशिश की थी परन्तु आरोपी ने कट्टा दिखाकर उन्हें रोक दिया था।

यह भी पढ़ें: स्वास्थ्य मंत्री की बड़ी लापरवाही, कोरोना संक्रमित होने के बावजूद अस्पताल का किया निरीक्षण

Related Articles