आचार्य स्वामी विवेकानन्द: मेष, मिथुन सहित तीन राशि को आज मिलेगा लाभ, देखें राशिफल

लखनऊ: आज बुधवार 24/03/2021 को आपका दिन कैसा बीतेगा ये जानने के लिए आपके मन में अनेको विचार आते होंगे। आज बुधवार सुबह की शुरुआत करने से पहले अपनी राशि पर जरूर ध्यान दें आपके लिए इसमें कुछ खास हो सकता है। पूरी दुनिया डॉट कॉम पर आचार्य स्वामी विवेकानन्द जी ने सभी राशियों के बारे में बताया है कि आज बुधवार को आपका दिन कैसा बीतेगा, क्या लाभ होगा और किन चीजों से सावधान रहना है। दिशा शूल से बचाव के उपाय- बुधवार को तिल या धनियाँ खा कर घर से निकलें।

।।आप सभी का मंगल हो।।

आज दिनाँक 24/03/2021दिन बुधवार का पञ्चाङ्ग
विक्रम संवत:-2077(प्रमादी नामक)
शक संवत:-1942(शर्वरी नाम)
सूर्य:-उत्तरायण
सूर्योदय:-प्रातः05:57
सूर्यास्त:-शायं 06:03
ऋतु:-बसंत
माह:-फाल्गुन
पक्ष:-शुक्ल
तिथि:-स्मर्तानाम एकादशी
नक्षत्र:-पुष्य
योग:-अतिगण्ड
करण:-वणिज
अमृतमुहूर्त:-प्रातः07:33 से 09:04तक
राहूकाल:-मध्याह्न 12:00 से 01:30 तक
दिशाशूल:-उत्तर
शुभदिशा:-दक्षिण
दिशाशूल बचाव:- बुधवार को तिल या धनियाँ खा कर घर से निकलें।

।।आज का राशिफल।।

 

मेष:-

आज का दिन आपके लिए मंगलकारी रहेगा। आज आपके अंदर परोपकार की भावना रहेगी जिसके बदले में आपको सम्मान एवं भाग्योन्नति मिलेगी। व्यवसायी वर्ग कार्यो को लेकर आरम्भ में आशंकित रहंगे लेकिन धीरे-धीरे लाभ की स्थिति बनने लगेगी। नौकरी पेशा जातको को अतिरिक्त आय के साधन बनेंगे। आज घर के सदस्यों का मार्गदर्शन भी महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। बड़े बुजुर्गों के साथ कुछ समय अवश्य बिताएं।
राशिरत्न:-मूँगा

वृष:-

आज के दिन आप मानसिक रूप से किसी बड़े कार्य अथवा परिश्रम वाले कार्य को करने की स्थिति में रहेंगे। आज जिस काम को करने का मन बनाएंगे उसमे सफलता मिलेगी संभव है थोड़े विलम्ब के साथ हो ।दिनचार्य संघर्षमय होते हुए भी आज आप अपने लक्ष्य को पा सकेंगे।यात्रा सफल व मंगल दायक रहेगी। पारिवारिक उलझने शांत होगी।
राशिरत्न:-हीरा या ओपल

मिथुन:-

आज के दिन आपको अधिकतर कार्यो के विपरीत फल मिल सकता है। आर्थिक उलझने बढ़ने से मन बेचैन रहेगा। अधिक प्रयास करने पर थोड़ा बहुत धन लाभ हो सकेगा। उधार की लेनदेन आज भूल कर भी ना करें अन्यथा बाद में पछतावा होगा। व्यवसायी वर्ग भी पुराने उधार को लेकर चिंतित रह सकते हैं। घर एवं बाहर आज किसी से ज्यादा सहयोग की उम्मीद ना रखें सीमित साधनो से ही काम चलाना पड़ेगा। आज घर मे भी किसी ना किसी कारण से कलह की स्थिति बन सकती है। महिलाये दिखावे की भावना से ग्रस्त रहेंगी थोड़ा करने पर भी बड़ा चढ़ा कर पेश करेंगी। धैर्य से दिन व्यतीत करें।
राशिरत्न:-पन्ना

कर्क:-

आज का दिन स्त्री वर्ग से सावधानी से बिताएं। घर मे अथवा किसी अन्य महिला के कारण कलह क्लेश हो सकता है। भावुकता अधिक रहने से विपरीत लिंगीय के प्रति शीघ्र आकर्षित हो जाएंगे। अनैतिक कार्यो से भी दूरी बना कर रखें मान हानि की प्रबल सम्भावनाये है। संध्या तक मन मे उहापोह की स्थिति बनी रहेगी कही से भी कोई कार्य बनता नजर नही आएगा जिससे मन पर नकारात्मकता हावी रह सकती है। लेकिन संध्या के बाद आकस्मिक शुभ समाचार अथवा लाभ की प्राप्ति कुछ राहत प्रदान करेगी। कार्य क्षेत्र पर भी ज्यादातर मौन रहने का प्रयास करें मन की निराशा आवेश बनकर फुट सकती है।
राशिरत्न:-मोती

सिंह:-

आज के दिन आपके लिए सुख शांति वाला रहेगा। कार्य क्षेत्र और परिवार के बीच तालमेल बैठाने में थोड़ी असुविधा होगी फिर भी दिन आनंद दायक रहेगा। महिलाये आज दिन भर मनोरंजन के मूड में रहेंगी इस कारण घरेलू कार्यो में विलंब हो सकता है। नौकरी वाले जातक आज आराम के चक्कर मे कार्य क्षेत्र पर ठीक से ध्यान नही दे सकेंगे। व्यवसायी वर्ग भी आज समय से लाभ हो जाने से भविष्य के प्रति निश्चिन्त रहेंगे। संध्या का अधिकांश समय खर्चीला रहेगा सुखोपभोग पर व्यय करेंगे। सामाजिक कार्यो में योगदान न्यून रहेगा फिर भी सम्मान बना रहेगा। घरेलू वातावरण शांत रहेगा।
राशिरत्न:-माणिक्य

कन्या:-

आपके लिये आज का दिन प्रतिकूल रहेगा। आज आपके लिए निर्णय गलत साबित हो सकते हैं। व्यवसायी भी कार्यो में क्षति होने से परेशानी बढ़ सकती है। आर्थिक व्यवहार भी आज सोच समझ कर ही करें धन लंबे समय के लिए फंस सकता है। सरकारी कार्यो में उलझने बढ़ेंगी जिससे धन एवं समय व्यर्थ होगा। सार्वजनिक क्षेत्र पर अपमान हो सकता है।
राशिरत्न:-पन्ना

तुला:-

आज के दिन से आप कुछ विशेष उम्मीद नही लगाएंगे फिर भी आज कुछ ऐसा होगा जिसकी आपने कल्पना ही नही की होगी। आर्थिक दृष्टिकोण से भी दिन आशा से अधिक लाभदायक रहेगा लेकिन व्यवसायी वर्ग उधार के व्यवहार से बचने का विशेष ध्यान रखें ।आज उधार दिया धन निश्चित ही फंसेगा इसके विपरीत किसी से लिये उधार चुकाना आज शुभ रहेगा। नौकरी पेशा जातक अधिकारियों से बात मनवाने के लिए कुछ गलत तरीके अपनाएगे जिस वजह से वाद विवाद की संभावना बन सकती है। धन को लेकर आज आप अधिक लालच उत्तम नहीं।
राशिरत्न:-हीरा या ओपल

वृश्चिक:-

आज के दिन आप जो भी कार्य करेंगे उसका फल निकट भविष्य में शीघ्र ही देखने को मिलेगा। परिश्रम आज अधिक करना पड़ेगा परन्तु फल मिलने में थोड़ा विलंब हो सकता है। दिमागी कार्यो में आज सफलता की संभावना अधिक रहेगी। व्यवहारिक जगत में आप अन्य लोगो की तुलना में बुद्धिमान माने जाएंगे लेकिन इसका आर्थिक लाभ नही मिल पायेगा। भविष्य के लिए योजनाए बनायेगे परन्तु वर्तमान स्थिति को देखते हुए ये सब ये सब खयाली पुलाव जैसे लगेंगे। कार्य व्यवसाय से रुक रुक कर आंशिक मात्रा में लाभ होता रहेगा।
राशिरत्न:-मूँगा

धनु:-

आज के दिन आपके स्वभाव में चंचलता अधिक रहेगी। आप जहां भी जाएंगे वहां का वातावरण विनोदी स्वभाव से हल्का बनाएंगे परन्तु ध्यान रहे मर्यादा पार करने से आज किसी से झगड़ा अथवा संबंध विच्छेद भी हो सकता है। कार्य व्यवसाय आज कम रुचि लेने से भगवान भरोसे ही चलेगा फिर भी आकस्मिक लाभ के समाचार रोमांचित करेंगे। बाहर घूमने यात्रा पर्यटन खाने पीने में ज्यादा रुचि लेंगे इन पर खर्च भी आवश्यकता से अधिक करेंगे।
राशिरत्न:-पुखराज

मकर:-

आज आपका दिन का अधिकांश समय प्रतिकूल ही रहेगा। विशेष कर आज धन संबंधित उलझने बढ़ सकती है। नौकरी पेशा जातको को भी कार्य क्षेत्र में अधिक श्रम करना पड़ सकता है। अधिकारियों या बॉस की अवहेलना आज भारी पड़ सकतीहै सावधान रहें। व्यवसायी वर्ग नए कार्यो में धन निवेश से सन्तुष्ट नही रहेंगे।
राशिरत्न:-नीलम

कुंभ:-

आपका आज का दिन आर्थिक रूप से उतना लाभदायी नही रहेगा जितना आप चाहते हैं ।प्रातः काल से ही कार्यो में जुटने से लाभ की संभावनाएं बढ़ेंगी साथ ही थकान भी ज्यादा अनुभव करेंगे। व्यवसायी लोग आज निर्णय लेने में थोड़ा असमंजस अनुभव करेंगे। व्यवासायिक गतिविधियां काम चलाऊ रहेंगी ।फिर भी संतोषजनक स्थिति बनी रहेगी।
राशिरत्न:- नीलम

मीन:-

आज का दिन भी सामान्य से अच्छा रहेगा। दिनचार्य थोड़ी अस्त-व्यस्त रह सकती है! फिर भी आवश्यकताओं की पूर्ति ले देकर हो ही जाएगी। कार्य व्यवसाय में आज दिमागी मेहनत ज्यादा रहेगी पर्तिस्पर्धा आज धन लाभ के लिए भाग-दौड़ ज्यादा करनी पड़ सकता है। सामाजिक क्षेत्र पर समय देना पड़ेगा इसका फल सम्मान के रूप में मिलेगा।
राशिरत्न:-पुखराज

।।वास्तु विज्ञान।।

वाहन पार्किंग हमेशा वायव्य कोंण में बनाना चाहिए।

।।इति शुभम्।।

आचार्य स्वमी विवेकानन्द जी
ज्योतिर्विद, वास्तुविद व सरस् श्रीरामकथा व श्रीमद्भागवत कथास व्यास
श्रीधाम श्री अयोध्या जी
संपर्क सूत्र:-9044741252

Related Articles