Acharya Swami Vivekananda: आज विरोधियों से रहें सावधान, पढ़े आपना राशिफल

Acharya Swami Vivekananda : Astrology

लखनऊ: दिन की शुरुवात में धर्म, धार्मिकता और पूजा-अर्चना से पूर्व आपके मन में सम्पूर्ण दिन की चिंताएं जागृत होती हैं। ऐसे में जरुरी होता है पूरे दिन के लिए कुछ सकारात्मक उर्जा आपको हम दे सकें और नकारात्मक घटनाक्रमों से आपको सावधान कर सकें। तो सुबह की शुरुआत करने से पहले अपनी राशि पर जरूर ध्यान दें आपके लिए इसमें कुछ खास हो सकता है। पूरी दुनिया डॉट कॉम पर आचार्य स्वामी विवेकानन्द जी ( Acharya Swami Vivekananda ) ने सभी राशियों के बारे में बताया है कि आज 11/06/2021 दिन शुक्रवार को आपका दिन कैसा बीतेगा, क्या लाभ होगा और किन चीजों से सावधान रहना है। आज इस राशि के जातक ध्यान दें, कुछ लोग आपके विरोधी बने हुए हैं, उनका ध्यान रखें। आपका बढ़िया काम ही आपको हर समय ऐसे बचा सकता है इसलिए काम पर जरुर ध्यान दें। पढ़ें आज आपका राशिफल क्या कहता है।

।।आप सभी का मंगल हो।।

आज दिनाँक11/06/2021 दिन शुक्रवार का पञ्चाङ्ग
विक्रम संवत:-2078(आनन्द नामक)
शक संवत:-1943( प्लव नामक)
सूर्य:-उत्तरायण
सूर्योदय:-प्रातः05:14
सूर्यास्त:-शायं 06:46
ऋतु:-ग्रीष्म
माह:-ज्येष्ठ
पक्ष:-शुक्ल
तिथि:-प्रतिपदा शायं 04:57 तक तदुपरांत द्वितिया
नक्षत्र:-मृगशिरा
योग:-शूल
करण:-प्रथम बव तदुपरान्त बालव
अमृतमुहूर्त:-प्रातः08:33से 10:17तक
राहूकाल:-प्रातः10:30 से 12:00 तक
दिशाशूल:-पश्चिम
शुभदिशा:-पूर्व
दिशाशूल बचाव:-आज शुक्रवार को जौ या राई खा कर बाहर निकलें आप का मंगल होगा।

।।आज का राशिफल।।

मेष :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहेगा। धन की आवक होगी जिससे आपका आत्मविश्वास मजबूत होगा। आज आप अपने लंबे समय से रूके हुए कार्य को पूरा करने की पूरी कोशिश करेंगे। काम के सिलसिले में दिनमान अच्छा है। ईगो में अगर कुछ गलत ना करें। दोस्तों से अच्छे संबंध बनाए रखने की कोशिश करें। गृहस्थ जीवन खुशनुमा रहेगा। प्रेम जीवन में हल्की दिक्कतें आ सकती हैं। सेहत का ध्यान रखना जरुरी होगा।
राशिरत्न:-मूँगा

वृष :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। दिन की शुरूआत के साथ इनकम में बढ़ोतरी हो जाएगी और आप खुद पर ध्यान देंगे। धन की स्थिति अच्छी होने से कुछ नहीं जगह निवेश करने का विचार बनाएंगे। आज का दिन आपके लिए नोकरी में अच्छी तरक्की का रहेगा, जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। आज आप अपने लिए कुछ खरीद कर लाएंगे। कुछ अच्छे कपड़े खरीद सकते हैं। अच्छा भोजन करेंगे। गृहस्थ जीवन खुशनुमा रहेगा। जीवनसाथी से प्रेम बढ़ेगा और समय देंगे। काम के सिलसिले में दिनमान मजबूत है।
राशिरत्न:-हीरा,या ओपल

मिथुन :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

आज का दिन आपके लिए मध्यम रहेगा। खर्चों में अचानक से बढ़ोतरी होगी जो आपको परेशान कर सकती है। अच्छा तो यही होगा कि पहले से अपने खर्चो का एक ब्यौरा बनाकर रखें। सेहत का ध्यान रखना होगा। बेवजह भागदौड़ ना करें, नहीं तो बीमार पड़ सकते हैं। विवाह योग्य जातकों के लिए आज उत्तम विवाह के प्रस्ताव आएंगे। काम के सिलसिले में दिनमान मजबूत है। गृहस्थ जीवन सामान्य रहेगा। जीवनसाथी को समय देने से पीछे ना हटें। प्रेम जीवन में खुशी रहेगी और अपने दिलबर के साथ घंटो बातें करेंगे।
राशिरत्न:-पन्ना

कर्क :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

आपके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। शादीशुदा जीवन में खुशियां रहेंगी। जीवनसाथी के साथ आज आपकी बौंडिंग मजबूत होगी। प्रेम जीवन जीने वालों के लिए दिनमान सामान्य है। मिलने चलने के लिए आज का समय अच्छा नहीं है इसलिए फोन पर बातचीत से ही संतोष कर लें। काम के सिलसिले में आप मजबूती से डटे रहेंगे और इससे आज सकती है। सेहत बढ़िया रहेगी। खर्चों में तेजी आएगी। इनकम सामान्य रहेगी।
राशिरत्न:-मोती

सिंह :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहेगा। काम पर पूरा ध्यान रहेगा जिससे अच्छे नतीजे मिलेंगे। खर्चे कम होंगे, इनकम बढ़ेगी। बाहर विदेश जाकर काम करने का विचार मन में आएगा और इस दिशा में कोशिश कर सकते हैं। सायंकाल का समय आज आप अपने दोस्तों के साथ बिता सकते हैं। गृहस्थ जीवन सामान्य रहेगा। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। प्रेम जीवन में दिक्कतें आ सकती हैं। आप जिन्हें प्यार करते हैं उनकी समस्याओं का सामना करने में उनका साथ दें और मदद करें।
राशिरत्न:-माणिक्य

कन्या :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

आज का दिन मान आपके लिए अच्छा रहेगा। चिंताओं से मुक्ति मिलेगी। सेहत मजबूत होकर भाग्य प्रबल होगा जिसकी वजह से रुके हुए काम होंगे और नए कामों में सफलता मिलेगी। गृहस्थ जीवन में थोड़ी दिक्कतें आ सकती हैं। जीवनसाथी की सेहत बिगड़ सकती है और इस वजह से आपके खर्चे भी एकदम से बढ़ सकते हैं। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए आज का दिन थोड़ा तनावपूर्ण हो सकता है। किसी पे बात को लेकर इश्यू ना बनाएं।
राशिरत्न:-पन्ना

तुला :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। सेहत में उतार-चढ़ाव होगा। आपकी मानसिक चिंताएं बढ़ सकती हैं। गृहस्थ जीवन में झड़प होने की संभावना रहेगी। जीवनसाथी से सामंजस्य बना रखी का प्रयास करें और उनके लिए कोई गिफ्ट लेकर आएं। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए आज का दिन मान बढ़िया है। काम के सिलसिले में आपकी मेहनत रंग लाएगी। आपकी पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।
राशिरत्न:-हीरा या ओपल

वृश्चिक :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

आज का दिनमान आपके लिए अच्छा है। सेहत मजबूत रहेगी जिसे किसी भी काम को काटने के लिए आपका हौसला बढ़ेगा। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन प्यार से भरा रहेगा। जीवनसाथी के साथ अंतरंग पलों का लेंगे। प्रेम जीवन जीने वालों को भी आज सुखद नतीजे मिलेंगे। काम के सिलसिले में दिनमान सामान्य है, इसलिए ज्यादा मेहनत करें और काम पर ध्यान दें। आज कोई नया काम आपको सौंपा जा सकता है उसे बढ़िया तरीके से करेंगे तो आगे के लिए सीखी है मजबूत होंगी।
राशिरत्न:-मूँगा

धनु :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। काम के सिलसिले में उतार-चढ़ाव रहेगा। ज्यादा किसी पर विश्वास न करें और अपने काम से काम रखें कि कोशिश करें। किसी बात को लेकर आप असमंजस में रहेंगे। विरोधियों से सावधान रहें। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन खुशनुमा रहेगा। जीवनसाथी आपसे किसी महत्वपूर्ण चीज की डिमांड कर सकता है। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए भी आज का दिन अच्छा है। आज कहीं घूमने जाने की प्लानिंग सकती है।
राशिरत्न:-पुखराज

मकर :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

आज का दिन मध्यम फलदायक रहेगा। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन खुशनुमा रहेगा। रिश्ते में प्यार बरकरार रहेगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए आज का दिन बहुत खूबसूरत रहने वाला है। आप उनके लिए कोई बढ़िया सा गिफ्ट लेकर आएंगे जिसको देखकर उनके चेहरे की खुशी और भी ज्यादा बढ़ जाएगी और आप दोनों अपने प्यार को इंजॉय करेंगे। काम के सिलसिले में आपको सावधानी रखनी होगी। कुछ लोग आपके विरोधी बने हुए हैं, उनका ध्यान रखें। आपका बढ़िया काम ही आपको हर समय ऐसे बचा सकता है इसलिए काम पर जरुर ध्यान दें।
राशिरत्न:-नीलम

कुंभ :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

आज का दिन सामान्य रहेगा। सेहत में उतार-चढ़ाव हो सकता है। इसलिए सेहत को बिल्कुल भी इग्नोर ना करें। काम के सिलसिले में दिनमान अच्छा है। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए आज का दिन बहुत बढ़िया रहेगा। अपने रिश्ते को खुलकर जिएंगे और अपने प्रिय को खुश रखेंगे। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन थोड़ा सा दिक्कतों से भरा रह सकता है। परिवार वालों का ज्यादा हस्तक्षेप रिश्ते में तनाव बरसने का काम करेगा। ऐसी स्थिति से बचने के लिए आपको पहल करनी होगी।
राशिरत्न:-नीलम

मीन :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। सेहत में सुधार होगा। आपका खुद पर विश्वास बढ़ेगा और कुछ नए कामों को हाथ में लेने की सोचेंगे। प्रेम जीवन बिता रहे लोग आज अपने प्रिय को साथ लेकर कहीं घूमने जा सकते हैं। परिवार के छोटों का प्रेम मिलेगा। शादीशुदा लोगों का दांपत्य जीवन भी खुशनुमा रहेगा। काम के सिलसिले में आपकी कार्यकुशलता अच्छे नतीजे लेकर आएगी। आज आपको काम के सिलसिले में ट्रेवलिंग करनी पड़ सकती है, इसलिए वर्तमान समय को ध्यान में रखते हुए अपने काम को बढ़िया बनाएं।
राशिरत्न:-पुखराज

।।तिथि विशेष।।

आज से नित्य गंगा दर्शन पूजन 10 दिनों तक हरिद्वार व काशी में, आज विवाहमुहूर्त है।

।।इति शुभम्।।

आचार्य स्वामी विवेकानन्द जी
ज्योतिर्विद, वास्तुविद व सरस् सङ्गीतमय श्रीरामकथा व श्रीमद्भागवत कथा व्यास
श्रीधाम श्री अयोध्या जी
संपर्क सूत्र:-9044741252

ये भी पढ़ें : अनाथ बच्चों का सहारा बनी Uttarakhand सरकार, ‘वात्सल्य योजना’ पर कैबिनेट की मंजूरी

Related Articles

Back to top button