Acharya Swami Vivekananda: आज गृहस्थ जीवन में दिखेगी चमक, प्रेम जीवन भी होगा सुखद

लखनऊ: आज सोमवार 17/05/2021 को आपका दिन कैसा रहेगा ये जानने के लिए आपके मन में अनेको विचार आते होंगे। सुबह की शुरुआत करने से पहले अपनी राशि पर जरूर ध्यान दें आपके लिए इसमें कुछ खास हो सकता है। पूरी दुनिया डॉट कॉम पर आचार्य स्वामी विवेकानन्द जी (Acharya Swami Vivekananda) ने सभी राशियों के बारे में बताया है कि आज सोमवार को आपका दिन कैसा बीतेगा, क्या लाभ होगा और किन चीजों से सावधान रहना है। आज इन राशि के शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन चमक उठेगा। वहीँ प्रेम जीवन जीने वाले लोगों को भी अच्छे नतीजे मिलेंगे।

।।आप सभी का मंगल हो।।

आज दिनाँक 17/05/2021 दिन सोमवार का पञ्चाङ्ग
विक्रम संवत:-2078(आनन्द नाम)
शक संवत:-1943(प्लव)
सूर्य:-उत्तरायण
सूर्योदय:-प्रातः05:21
सूर्यास्त:-शायं 06:39
ऋतु:-ग्रीष्म
माह:-वैशाख
पक्ष:-शुक्ल
तिथि:-पंचमी
नक्षत्र:-पुनर्वसु
योग:-गण्ड
करण:-बालव तदुपरांत कौलव
अमृतमुहूर्त:-प्रातः 05:12 से 06:54 तक
राहूकाल:-प्रातः07:30 से 09:00 तक
दिशाशूल:-पूर्व
शुभदिशा:-पश्चिम
दिशाशूल परिहार:-आज सफेद तिल, खा कर या दर्पण देख कर अथवा पुष्प सूंघ कर यात्रा करें।

।।आज का राशिफल।।

मेष :-

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। आपके खर्च में बढ़ोतरी होगी और आप अपने घर पर बैठकर अच्छे अच्छे पकवानों का मजा लें सकेंगें। आपकी सेहत में सुधार होगा। कार्यों में सफलता मिलेगी। काम के सिलसिले में किए गए प्रयास रंग लाएंगे। दांपत्य जीवन खुशनुमा रहेगा और प्रेम जीवन जीने वालों को भी अच्छे नतीजे हासिल होंगे।
राशिरत्न:-मूँगा

वृष :-

आपके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आपके कामों में सफलता मिलेगी। काम के सिलसिले में की गई कोशिशें सफल होंगी लेकिन आपका काफी वक्त लगेगा। आप अपने काम में और अधिक दिमाग लगाएंगे तथा बारीकियों में जाने की कोशिश करेंगे जिससे आप की पकड़ मजबूत होगी। गृहस्थ जीवन का पूर्ण सुख आपको मिलेगा और आपस में प्रेम और सौहार्द बढ़ेगा। प्रेम जीवन जीने वालों को अच्छे नतीजे मिलेंगे। आपका प्रिय आपको खुश रखने की हर तरह से कोशिश करेगा।
राशिरत्न:-हीरा या ओपल

मिथुन :-

आज का दिन आपके लिए सामान्य रूप से फलदायक रहेगा। आप भाग्य के भरोसे बैठकर कई कामों को अटका सकते हैं जिनसे बाद में आपको कुछ समस्या हो सकती है इसलिए आलस ना करें और कर्म करने की प्रवृत्ति को मजबूत करें। खर्चों में बढ़ोतरी होगी जिससे कुछ मानसिक चिंताएं बढ़ सकती हैं। सेहत का ध्यान रखें। गृहस्थ जीवन सामान्य रहेगा। प्रेम जीवन में प्रेम बढ़ेगा।
राशिरत्न:-पन्ना

कर्क:-

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। आज अपनी सेहत में कुछ गिरावट महसूस करेंगे। मानसिक रूप से भी थोड़ा तनाव हावी हो सकता है। कमजोरी का एहसास होगा। काम के सिलसिले में आपको कुछ निराशा हो सकती है या हो सकता है आज आपकी प्रोडक्टिविटी कम रहे। गृहस्थ जीवन शांतिपूर्ण और सद्भाव से भरा रहेगा तथा प्रेम संबंध बिता रहे लोगों को आज सुखद नतीजे मिलेंगे। साथ में खूब बातें करेंगे और रोमांस भी होगा।
राशिरत्न:-मोती

सिंह :-

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। आप अपने बिजनेस को मजबूत बनाने की दिशा में कोई नया प्रयास करेंगे। नौकरी पेशा लोगों को भी काम के अच्छे नतीजे मिलेंगे। साथ काम करने वालों का सहयोग मिलेगा। घर का माहौल शांतिपूर्ण रहेगा। गृहस्थ जीवन में थोड़ा बहुत तनाव रहेगा। प्रेम जीवन में आज का दिन ज्यादा अच्छा नहीं है। सेहत का ध्यान रखें।
राशिरत्न:-माणिक्य

कन्या :-

आपके लिए आज का दिन थोड़ा कमजोर रह सकता है। अपने खर्चों पर नियन्त्रण रखना आपके लिए जरूरी होगा। बेवजह की चिंताएं आपको परेशान करेंगी लेकिन भाग्य मजबूत होने से किसी भी तरह के काम बन ही जाएंगे जिससे आप खुशी महसूस करेंगे। गृहस्थ जीवन अच्छे तरीके से चलेगा और प्रेम जीवन जीने वालों के लिए आज का दिन अच्छा है। वह अपने साथी को विवाह के लिए प्रपोज करेंगे जिससे खुशी होगी क्योंकि आपका प्रपोजल एक्सेप्ट हो सकता है।
राशिरत्न:-पन्ना

तुला :-

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। आप अपनी पढ़ाई में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे अपने साथ पढ़ने वाले दोस्तों को भी आप पढ़ाई में कुछ मदद कर सकते हैं। आपकी बुद्धि का विकास होगा। प्रेम जीवन सामान्य रहेगा। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन चमक उठेगा। जीवन साथी आपके लिए कोई फायदे की बात करेगा। काम के सिलसिले में आज का दिन सामान्य है। अपने काम से काम रखें। सेहत में गिरावट आ सकती है। परिवार वाले आपका हर काम में साथ देंगे।
राशिरत्न:-हीरा,या ओपल

वृश्चिक :-

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। संपत्ति खरीदने के बारे में विचार करेंगे। काम के सिलसिले में आपका पूरा ध्यान रहेगा जिससे दोनों ही जगहों पर आप अच्छा करेंगे। आपकी पर्सनलिटी में सुधार होगा। गृहस्थ जीवन में प्रेम और रोमांस के अवसर आएंगे। खूब घुल मिलकर बातें करेंगे। रिश्ता बढ़िया रहेगा। प्रेम जीवन जीने वालों को भी आज का दिन कोई खुशखबरी दे सकता है। आपकी सेहत मजबूत रहेगी।
राशिरत्न:-मूँगा

धनु :-

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। खर्चों में होने वाली यकायक बढ़ोतरी आपको परेशान करके रख देगी इसलिए अपनी इनकम बढ़ाने और खर्चों पर नियंत्रण करने की कोशिश करें। वित्त का प्रबंधन सही से करें। घर वालों का सहयोग मिलेगा। वो आपकी मदद करेंगे। सेहत बढ़िया रहेगी। प्रेम जीवन जीने वालों को आज अच्छे नतीजे मिलेंगे। जो लोग शादीशुदा हैं उनका गृहस्थ जीवन बढ़िया चलेगा। काम के सिलसिले में आपको मेहनत पर जोर देना होगा और अपने गुप्त विरोधियों से सावधान रहें।
राशिरत्न:-पुखराज

मकर :-

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। आप अपने काम को और भी बेहतर तरीके से अंजाम देंगे। आपकी सोच विकसित होगी। कुछ नया करने का विचार करेंगे लेकिन पुराने तरीके से। आपका आईडिया आपको बहुत मदद करेगा। गृहस्थ जीवन में आज का दिन शांतिपूर्ण रहेगा। जीवनसाथी का सुख एवं सहयोग प्राप्त होगा। प्रेम जीवन जीने वालों को भी भरपूर रोमांस का अवसर मिलेगा जिससे आपकी लव लाइफ बढ़िया रहेगी। काम के सिलसिले में थोड़ी निराशा हो सकती है।
राशिरत्न:-नीलम

कुंभ :-

आज का दिन आपके लिए बहुत बढ़िया रहेगा। आप खुद में मजबूत रहेंगे। नए काम को करने की कोशिश करेंगे और थोड़ी जल्दबाजी में भी हो सकते हैं, इसे नियंत्रण में रखने की कोशिश करेंगे। जल्दबाजी में किया गया काम अक्सर सफलता नहीं देता। इनकम सामान्य रहेगी। खर्चे थोड़े बढ़े रहेंगे लेकिन फिर भी आप अपनी कार्यकुशलता के बलबूते कई कामों को निपटा कर अपनी स्थिति मजबूत कर लेंगे। काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे। साथ काम करने वालों का सहयोग मिलेगा। गृहस्थ जीवन सामान्य रहेगा। प्रेम जीवन में प्यार बढ़ेगा।
राशिरत्न:-नीलम

मीन :-

आपके लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। खर्चों में अपेक्षकृत कमी आएगी।मानसिक चित्त भगवद चिंतन में लग सकेगा। व्यायाम व प्राणायाम करने में मन लगेगा ,इससे आपका शरीर मजबूत हो सकेगा। इनकम में बढ़ोतरी होगी। खर्चे भी बने रहेंगे। खुद की सेहत पर ध्यान दें। गृहस्थ जीवन के सिलसिले में आपको कुछ लोग काफी अच्छी सलाह देंगे और उसे अपना कर आप अपने रिश्ते में आगे बढ़ेंगे। प्रेम जीवन जीने वाले लोगों को भी अच्छे नतीजे मिलेंगे।
राशिरत्न:-पुखराज

।।तिथि विशेष।।

आज आद्य जगद्गुरु श्री शंकराचार्य जयंती है। आज भगवान कृष्ण के अनन्य भक्त वर कविवर श्री स्वामी सूरदास जी की जयंती है। आज ही के दिन भगवान सोमनाथ का प्रतिष्ठा दिवस मनाया जाता है।

।।इति शुभम्।।

आचार्य स्वामी विवेकानन्द जी
ज्योतिर्विद, वास्तुविद व सरस् श्री रामकथा व श्रीमद्भागवत कथा व्यास श्रीधाम श्री अयोध्या जी
संपर्क सूत्र:-9044741252

ये भी पढ़ें : CM योगी का बड़ा ऐलान- स्ट्रीट वेंडर, मजदूरों से लेकर इन जरूरतमंदो को मिलेगा भरण-पोषण भत्ता

Related Articles

Back to top button