Acharya Swami Vivekananda: 2 राशि वाले अजनबी पर न करें भरोसा, तीन की होगी चिंता मुक्त

 

लखनऊ: आज गुरुवार 15/04/2021 को आपका दिन कैसा रहेगा ये जानने के लिए आपके मन में अनेको विचार आते होंगे। सुबह की शुरुआत करने से पहले अपनी राशि पर जरूर ध्यान दें आपके लिए इसमें कुछ खास हो सकता है। पूरी दुनिया डॉट कॉम पर आचार्य स्वामी विवेकानन्द जी (Acharya Swami Vivekananda) ने सभी राशियों के बारे में बताया है कि आज गुरुवार को क्या लाभ होगा और किन चीजों से सावधान रहना है। दिशा शूल से बचाव के उपाय: गुरुवार को जीरा या दही खा कर यात्रा करें।

।।आप सभी का मंगल हो।।

आज दिनाँक15/04/2021दिन

गुरुवार का पञ्चाङ्ग

विक्रम संवत:-2078(आनन्द नाम)

शक संवत:-1943

सूर्य:-उत्तरायण

सूर्योदय:-प्रातः05:20

सूर्यास्त:-शायं 06:40

ऋतु:-बसंत

माह:-चैत्र

पक्ष:-शुक्ल

तिथि:-तृतीया

नक्षत्र:-कृतिका

योग:- आयुष्यमान

करण:-गर

अमृतमुहूर्त:-प्रातः 05:38से 07:13तक

राहूकाल:-प्रातः01:30 से 03:00 तक

दिशाशूल:-दक्षिण

शुभदिशा:-उत्तर

दिशाशूल बचाव:-गुरुवार को जीरा या दही खा कर यात्रा करें।

            ।।आज का राशिफल।।

 

मेष:-

आज क्रोध पर नियंत्रण रखें। कुछ नए लोगों से संपर्क बनेगा जो लाभदायक रहेगा। पारिवारिक जीवन में प्रेम और सहयोग पाएंगे। कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से बहस ना करें।

राशिरत्न:-मूँगा

वृष:-

भाग्य आज आपके पक्ष में है। कारोबार में अधिक परिश्रम करना होगा।नई योजनाओं पर काम करना लाभप्रद रहेगा। अधिकारियों की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है। सायंकाल के समय सामाजिक संबंध से लाभ मिलेगा।

राशिरत्न:-हीरा,या ओपल

मिथुन:-

आज दिन में कुछ लाभ मिलने का योग है। नौकरी व्यवसाय से संबंधित परेशानियों में कमी आएगी। रात का समय आनंद-विनोद में बीतेगा। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों से तालमेल रहने के काम आसानी हो पूर्ण होंगे।

राशिरत्न:-पन्ना

कर्क:-

आज सामाजिक कार्य में आप सक्रिय रह सकते हैं। आपके व्यवहार से लोग प्रभावित होंगे। आप अपने आप में मस्त रहकर सभी काम करते रहेंगे, आपके विरोधी भी आगे आपकी तारीफ करेंगे। छोटी दूरी की यात्रा कर सकते हैं। शौक की चीजों की खरीदारी कर सकते हैं। व्यापर उत्तम रहेगा।

राशिरत्न:-मोती

सिंह:-

आज आप किसी अजनबी पर भरोसा ना करें, लेन-देन भी संभलकर करना चाहिए। चिंताओं के बादल छाए रह सकते हैं, लंबी सांस लें और अपनी सोच सकारात्मक रखें। विरोधियों से सतर्क रहें।

राशिरत्न:-माणिक्य

कन्या:-

आज का दिन सुखद रहेगा। पारिवारिक जीवन में शुभ और मांगलिक कार्य होंगे। रचनात्मक कार्यों में आपकी रुचि रहेगी। सरकारी क्षेत्र से संबंधित काम बनेंगे, लाभ मिलेगा। शाम का समय अधिक अनुकूल और सुखद होगा। क्रोध और वाणी पर संयम रखें।

राशिरत्न:-पन्ना

तुला:-

आज मन कुछ विचलित रह सकता है। कई तरह के विचार मन में आते-जाते रहेंगे। विरोधियों का पराजय होगा। छोटी दूरी की यात्रा हो सकती है। अधिकार की महत्वाकांक्षा बढ़ेगी। पारिवारिक जीवन में प्रेम और सहयोग पाएंगे। खरीदारी कर सकते हैं।

राशिरत्न:-हीरा,या ओपल

वृश्चिक:-

आज का दिन मंगलमय बीतेगा। शाम तक कोई शुभ समाचार मिल सकता है। अधिकारी वर्ग से तालमेल बनेगा। आज किए गए किसी काम से भविष्य में लाभ का योग बनेगा। सलाह है कि जोखिम से बचें, जीवनसाथी और प्रेमी से बहस ना करें।

राशिरत्न:-मूँगा

धनु:-

आज धर्म अध्यात्म में आपकी रुचि अधिक रहेगी। किसी सामाजिक काम में भी सहभागी बन सकते हैं। नए लोगों से संपर्क होगा जिनसे फायदा मिलेगा। अगर आपका धन कहीं फंसा हुआ है तो आज उसके मिल जाने की प्रबल संभावना है। कारोबार में लाभ बढेगा। छात्रों के लिए दिन रचनात्मक और सकारात्मक रहेगा।

राशिरत्न:-पुखराज

मकर:-

आज पारिवारिक जीवन में तालमेल और सहयोग बना रहेगा। आपके प्रभाव और आत्मविश्वास से विरोधी शांत रहेंगे। अचानक अतिथियों के आगमन से आपके खर्चे बढ़ेंगे। आपके लिए सलाह है कि कार्यक्षेत्र में अपने काम से मतलब रखें, अधिकारियों से मनमुटाव हो सकता है।

राशिरत्न:-नीलम

कुंभ:-

आज दिन मिलाजुला रहेगा। भौतिक सुख सुविधाओं के साधनों पर आपका धन खर्च हो सकता है। कार्यक्षेत्र में आपको अधिक जिम्मेदारी मिल सकती है। पुराने मित्रों से संपर्क हो सकता है। बच्चों से खुशी मिलेगी। कारोबार में आज का दिन उतार-चढाव भरा रह सकता है।

राशिरत्न:-नीलम

मीन:-

आज किसी प्रतियोगिता में आपको सफलता मिल सकती है। सेहत का ध्यान रखें, बदलते मौसम में स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। किसी काम के बन जाने से आज आप प्रसन्न रहेंगे। बच्चों की किसी समस्या को लेकर भी आपको समय देना होगा। रुचिकर खान-पान का आयोजन हो सकता है।

राशिरत्न:-पुखराज

।। विशेष।।

आज माता भगवती के तृतीय स्वरूप माता चन्द्रघण्टा का उपासना दिवस है।

।।वास्तु विज्ञान।।

आज माता  के तृतीय रूप माँ चन्द्रघण्टा का उपासना दिवस है।

श्लोक

वन्दे वाच्छित लाभाय चन्द्रर्घकृत शेखराम्।

सिंहारूढा दशभुजां चन्द्रघण्टा यशंस्वनीम्घ्

।।इति शुभम्।।

आचार्य स्वामी विवेकानन्द

ज्योतिर्विद, वास्तुविद व सरस् श्री रामकथा व श्रीमद्भागवत कथा व्यास

श्रीधाम श्री अयोध्या जी

संपर्क सूत्र:-9044741252

Related Articles

Back to top button