Acharya Swami Vivekananda : मजा करने में संकोच न करें।

Acharya Swami Vivekananda : Astrology

लखनऊ: दिन की शुरुवात में धर्म, धार्मिकता और पूजा-अर्चना से पूर्व आपके मन में सम्पूर्ण दिन की चिंताएं जागृत होती हैं। ऐसे में जरुरी होता है पूरे दिन के लिए कुछ सकारात्मक उर्जा आपको हम दे सकें और नकारात्मक घटनाक्रमों से आपको सावधान कर सकें। तो सुबह की शुरुआत करने से पहले अपनी राशि पर जरूर ध्यान दें आपके लिए इसमें कुछ खास हो सकता है। पूरी दुनिया डॉट कॉम पर आचार्य स्वामी विवेकानन्द जी ( Acharya Swami Vivekananda ) ने सभी राशियों के बारे में बताया है कि आज 23/03/2022 दिन बुद्धवार को आपका दिन कैसा बीतेगा,क्या लाभ होगा और किन चीजों से सावधान रहना है। आज इस राशि के जातक ध्यान दें, कुछ लोग आपके विरोधी बने हुए हैं, उनका ध्यान रखें। आपका बढ़िया काम ही आपको हर समय ऐसे बचा सकता है इसलिए काम पर जरुर ध्यान दें। पढ़ें आज आपका राशिफल क्या कहता है।

।।आप सभी का मंगल हो।।
आज दिनाँक23/03/2022 दिन बुद्धवार का पञ्चाङ्ग
विक्रम संवत:-2078(आनन्द नाम)
शक संवत:-1944
सूर्य:-उत्तरायण
सूर्योदय:-प्रातः05:59
सूर्यास्त:-शायं 06:01
ऋतु:-बसंत
माह:-चैत्र
पक्ष:-कृष्ण
तिथि:-षष्ठी
नक्षत्र:-अनुराधा
योग:-वज्र
करण:-गर तदुपरान्त वणिज
अमृतमुहूर्त:-प्रातः 07:34 से 09:05तक
राहुकाल:-दोपहर 12:00 से 01:30 तक
दिशाशूल:-उत्तर
शुभदिशा:-दक्षिण
दिशाशूल बचाव:- बुद्धवार को तिल या धनियाँ खाकर बाहर निकलें।

।।आज का राशिफल।।
मेष :-
(चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ)
आज आप किसके साथ आर्थिक लेन-देन कर रहे हैं, इस बात से सावधान रहें। दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ शाम के कार्यक्रम में शामिल हों। यदि आप अपने प्रिय को पर्याप्त समय नहीं देते हैं, तो वह क्रोधित हो सकता है। कार्यक्षेत्र में आपके काम की तारीफ होगी। लंबे समय में काम के सिलसिले में यात्रा फायदेमंद साबित होगी।
राशिरत्न:-मूँगा

वृष :-
(चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)
आज का दिन यात्रा में व्यतीत होगा. आपकी यात्रा ऑफिस के काम से जुड़ी हो सकती है। यात्रा के दौरान किसी दूर के रिश्तेदार से मुलाकात होगी। जिससे आपका मन प्रसन्न हो जाएगा। इस राशि के इंजीनियरों के लिए आज का दिन फायदेमंद रहेगा। नौकरी के ईमेल किसी भी कंपनी से आ सकते हैं।
राशिरत्न:-हीरा,या ओपल

मिथुन :-
(का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)
आज आपके विरोधी भी दोस्ती का हाथ बढ़ाएंगे. आज किसी पड़ोसी का व्यवहार आपको आहत कर सकता है। आप उसकी बातों को नजरअंदाज करने की कोशिश करते हैं। समय के साथ व्यवहार बदल जाएगा। आज अपने समय का सदुपयोग करें। तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे।

राशिरत्न:-पन्ना

कर्क :-
(ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
आज लंबी अवधि के मुनाफे की दृष्टि से शेयरों और म्यूचुअल फंड में निवेश फायदेमंद रहेगा। अपने फैसले बच्चों पर थोपना उन्हें गुस्सा दिला सकता है। बेहतर होगा कि आप उन्हें अपना पक्ष समझाएं, ताकि वे इसके पीछे का कारण समझकर आपकी बात को आसानी से स्वीकार कर सकें।
राशिरत्न:-मोती

सिंह :-
(मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)
आज आपका दिन व्यस्तताओं से भरा रहेगा। आज कारोबारी मामलों में आप कुछ खास बदलाव कर सकते हैं, लेकिन बदलाव करने से पहले आपको किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह जरूर लेनी चाहिए। साथ ही छोटे-छोटे सौदे आपके लिए फायदेमंद रहेंगे। पारिवारिक मामलों में आज कुछ अनबन हो सकती है। किसी से अनबन की भी संभावना है। दोस्तों के साथ मूवी देखने का प्लान बन सकता है।
राशिरत्न:-माणिक्य

कन्या :-
(ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
आज आपको व्यापार में अच्छा लाभ मिलने की संभावना है। आप इस समय का सदुपयोग अपने व्यापार को बढ़ाने में कर सकते हैं। प्रतियोगिता में बेहतर बने रहें। शिक्षा के प्रति प्रेम और संतान पक्ष सुखद रहेगा। रिश्ते मजबूत होंगे। जीतने के लिए कुछ भी करने को तैयार रहेंगे। आप अपने सबसे बड़े काम पर ध्यान दें, आप महसूस करेंगे कि आपको अपने उत्पाद और अपनी सेवाओं का विस्तार करना चाहिए।
राशिरत्न:-पन्ना
तुला :-
(रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)
आज कुछ ऐसी घटनाएँ आपकी परेशानी का कारण बन सकती हैं, जिनसे बचना संभव नहीं है. लेकिन आप शांत रहें और स्थिति से निपटने के लिए तुरंत कोई प्रतिक्रिया न दें। खर्चों में अप्रत्याशित वृद्धि आपके मन की शांति भंग करेगी। कुछ लोग आपकी नाराज़गी का कारण बन सकते हैं, उन्हें नज़रअंदाज़ करें।
राशिरत्न:-हीरा या ओपल

वृश्चिक :-
(तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)
आज आपके मन में नए विचार आएंगे. आने वाले कुछ दिनों में कोई बड़ा काम प्लान हो सकता है। साथ ही किसी खास काम के लिए सोचने और समझने में ज्यादा समय नहीं लगेगा। सावधान रहें, कोई मौका न चूकें। इस राशि के छात्रों के लिए आज का दिन अन्य दिनों से बेहतर रहने वाला है।
राशिरत्न:-मूँगा

धनु :-
(ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे)
आज का दिन आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। परिवार के सदस्यों का सहयोग आपको मिल सकता है। काम की सफलता और नए काम की शुरुआत के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। मित्रों और संबंधियों से मिलकर प्रसन्नता होगी। यह एक छोटी यात्रा है।
राशिरत्न:-पुखराज

मकर :-
(भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी)
आज गलतफहमी के कारण आपके और आपके प्रिय के बीच कुछ अनबन हो सकती है. आपको याद रखना चाहिए कि प्यार के लिए भी गंभीरता की आवश्यकता होती है और इसे हल्के में नहीं लेना चाहिए।
राशिरत्न:-नीलम

कुंभ :-
(गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
आज का दिन आपके लिए काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है. इस राशि के लोग आज किसी बड़ी योजना की शुरुआत कर सकते हैं। जिसका लाभ उन्हें बाद में अवश्य मिलेगा। आज आपकी आर्थिक स्थिति पहले से ज्यादा मजबूत होगी। आज आप नए कपड़ों पर पैसा खर्च कर सकते हैं।
राशिरत्न:-नीलम

मीन :-
(दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)
आज आप नौकरी में बहुत मेहनत करने वाले हैं. आप अपने काम को बेहतर बनाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। आज आप कोई भी पहल करें या कोई नया कदम उठाएं, समय आने पर आपको अच्छे परिणाम भी मिल सकते हैं। आपके लिए बेहतर होगा कि सोच-समझकर काम करते रहें।
राशिरत्न:-पुखराज

।।तिथि विशेष।।
आज सर्वाथसिद्धियोग व मध्याह्नकाल 2 बजे पूर्व दिशा में देवगुरु उदय होंगे।
आज जातकर्म, नामकरण, अन्नप्राशन आदि शुभमुहूर्त है।

।।इति शुभम्।।
आचार्य स्वामी विवेकानन्द जी
ज्योतिर्विद, वास्तुविद व सरस् सङ्गीतमय श्रीरामकथा व श्रीमद्भागवत कथा व्यास
श्रीधाम श्री अयोध्या जी
संपर्क सूत्र:-9044741252

इसे भी पढ़ें:2022 विस चुनाव से पहले बड़ा बदलाव, UP के नए मुख्य सचिव होंगे ये

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles