Acharya Swami Vivekananda :उन लोगों को क्षमा करें जो वास्तव में इसके लिए थे।

Acharya Swami Vivekananda : Astrology

लखनऊ: दिन की शुरुवात में धर्म, धार्मिकता और पूजा-अर्चना से पूर्व आपके मन में सम्पूर्ण दिन की चिंताएं जागृत होती हैं। ऐसे में जरुरी होता है पूरे दिन के लिए कुछ सकारात्मक उर्जा आपको हम दे सकें और नकारात्मक घटनाक्रमों से आपको सावधान कर सकें। तो सुबह की शुरुआत करने से पहले अपनी राशि पर जरूर ध्यान दें आपके लिए इसमें कुछ खास हो सकता है। पूरी दुनिया डॉट कॉम पर आचार्य स्वामी विवेकानन्द जी ( Acharya Swami Vivekananda ) ने सभी राशियों के बारे में बताया है कि आज 26/10/2021 दिन मंगलवार को आपका दिन कैसा बीतेगा,क्या लाभ होगा और किन चीजों से सावधान रहना है। आज इस राशि के जातक ध्यान दें, कुछ लोग आपके विरोधी बने हुए हैं, उनका ध्यान रखें। आपका बढ़िया काम ही आपको हर समय ऐसे बचा सकता है इसलिए काम पर जरुर ध्यान दें। पढ़ें आज आपका राशिफल क्या कहता है।

 

।।आप सभी का मंगल हो।।

आज दिनाँक26/10/2021
दिन मंगलवार का पञ्चाङ्ग
विक्रम संवत:-2078(आनन्द नाम)
शक संवत:-1943(प्लव नाम)
सूर्य:-दक्षिणायन
सूर्योदय:-प्रातः06:24
सूर्यास्त:-शायं 05:36
ऋतु:-शरद
माह:-कार्तिक
पक्ष:-कृष्ण
तिथि:-षष्ठी
नक्षत्र:-आर्द्रा
योग:-शिव
करण:-गर तदुपरांत वणिज
अमृतमुहूर्त:-मध्याह्न11:45से01:09तक
राहूकाल:-अपरान्ह03:00 से 04:30 तक
दिशाशूल:-उत्तर
शुभदिशा:-दक्षिण
दिशाशूल बचाव:-आज आप गुड़ खा कर यात्रा करें मंगल होगा।

 

।।आज का राशिफल।।

मेष :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

(चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ)
आज आपका स्वास्थ्य कुछ नरम गरम रह सकता है। आज व्यापार के सिलसिले में आपकी कुछ नए लोगों से मुलाकात होगी और उनकी मदद से आप अपने व्यापार की गति को भी तेज करने में सफल रहेंगे। आज कार्यलय में आपको कुछ गुजरने की इच्छा रहेगी। आज आपकी कुछ नए लोगों से मुलाकात होगी और उनकी मदद से आपके कैरियर में भी तरक्की होगी। विवाह योग्य के जातकों के लिए उत्तम अवसर प्रदान करेगा।

राशिरत्न:-मूँगा

वृष :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

आज के दिन जो लोग आजीविका के क्षेत्र में कार्यरत हैं, उनके लिए उत्तम अवसर आएंगे। परिवार में भी आज किसी शुभ मांगलिक कार्यक्रम पर चर्चा हो सकती है। आज आपनी दूरदर्शिता का असर अपके काम पर भी पड़ेगा, जिसका आपको लाभ अवश्य मिलेगा, लेकिन आज परिवार में यदि कोई कलह होगी, तो उसमें आपको कुछ तनाव हो सकता है। आज यदि कोई लाभ का अच्छा अवसर आपके सामने आये, तो आपको उसे तुरंत लेना होगा। जीवन साथी के साथ आज आप मधुरता बनाए रखें, नहीं तो संबंधों में दरार आ सकती है।

राशिरत्न:-हीरा,या ओपल

मिथुन :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

(का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)
आज आपके कार्यक्षेत्र में यदि आपके सहयोगियों से कोई अनबन चल रही है, तो उसमें आज सुधार आयेगा। यदि आप किसी योजना में धन लगाना चाहते हैं, तो फिलहाल के लिए रुक जाएं, नहीं तो वह नुकसानदायक हो सकता है। आज समाज में आप अपनी एक अच्छी छवि बनाने में कामयाब रहेंगे। विद्यार्थियों को नए ज्ञान का अनुभव प्राप्त होगा, लेकिन आज आपके पिताजी को कोई आंखों से संबंधित समस्या हो सकती है, जिसमें आपको सतर्क रहना होगा।

राशिरत्न:-पन्ना

कर्क :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

(ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फायदायक रहने वाला है। आज आप अपने लंबे समय से रुके हुए कामों को पूरा करने की कोशिश करेंगे, जिसमें अपने भाई से सलाह मशवरा भी करेंगे। आज व्यापार की कुछ परिस्थितियां आपको निराश कर सकती हैं। ससुराल पक्ष से भी आज आपको किसी सदस्य के कारण वाद विवाद बन सकता है। संतान के व्यापार में निवेश यदि आज आप करेंगे, तो वह आपके लिए लाभप्रद सिद्ध होगा। सायंकाल के समय आज आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ दर्शन की यात्रा पर जाने का प्लान बना सकते हैं।

राशिरत्न:-मोती

सिंह :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

(मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)
आज का दिन आपके लिए और दिनों की तुलना में बेहतर रहने वाला है। आज आप अपने बिजनेस पार्टनर के साथ मिलकर किसी नई जमीन जायदाद का सौदा कर सकते हैं, लेकिन आज आप ज्यादा खुले दिल से धन खर्च ना करें, नहीं तो आर्थिक समस्या का सामना करना पड़ सकता है। यदि आज संतान के विवाह के लिए कोई प्रस्ताव आएगा, तो आप उसको मंजुरी दे सकते हैं। सायंकाल का समय आज आप किसी धार्मिक आयोजन में भी सम्मिलित हो सकते हैं। प्रेम जीवन जी रहे लोगों की आज अपने साथी से कोई बहस बाजी हो सकती है।

राशिरत्न:-माणिक्य

कन्या :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

(ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
आज का दिन आपको अकस्मात कोई ऐसा कार्य आ सकता है, जिसमें आपको अपने दिन के डेली रूटीन में बदलाव करना पड़ सकता है। यदि आज आपके पास समय की कमी ना हो, तो आप अपने रुके हुए कार्य को पहले पूरे करने की सोचे। आज आप अपने घर की रंगाई पुताई पर भी का काम भी करवा सकते हैं, जिसमें आप अच्छा खासा खर्चा कर सकते है। सायंकाल के समय आपके घर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है। प्रेम जीवन को स्थाई रिश्तो में बदलने के प्रयास आज आपके सफल होंगे।
राशिरत्न:-पन्ना

तुला :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

(रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)
आज का दिन आपके लिए पारिवारिक वातावरण खुशनुमा बनाए रखेगा। रोजगार की दिशा में जो लोग कार्यरत हैं, उनको उत्तम अवसर प्राप्त होंगे। यदि आज आप अपने जीवनसाथी के लिए कोई नया व्यापार शुरू करना चाहते हैं, तो वह भी आज कर सकते हैं। विद्यार्थियों को आज अपने अभिभावकों की तरफ से प्रोत्साहन मिल सकता है। आज आप किसी विदेश में रह रहे परिजन के लिए कुछ रुपयों का इंतजाम करना पड़ सकता है। नौकरी में आज आपको महिला मित्र के सहयोग से धन लाभ हो सकता है।

राशिरत्न:-हीरा या ओपल

वृश्चिक :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

(तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहेगा। आज आपके भविष्य के लिए गए निर्णय सार्थक होंगे। आज आप अपने धन का कुछ हिस्सा गरीबों को भी बाटेंगे। सायंकाल के समय आज आपको घूमने फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सकती है। यदि आज आपको किसी यात्रा पर जाना पड़े, तो बहुत ही सोच विचार कर जाएं, क्योंकि इसमें आपकी कोई प्रिय वस्तु खोने व चोरी होने का भय बना हुआ है। प्रेम जीवन जी रहे लोगों में यदि कोई तनाव चल रहा था, तो वह समाप्त होगा।

राशिरत्न:-मूँगा

धनु :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

(ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे)
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आज आप अपने परिवार के किसी सदस्य से किया वादा पूरा करने में सफल रहेंगे। किसी विवाह योग्य सदस्य के लिए आज कोई बेहतर रिश्ता आ सकता है। आज आप अपने घर की साफ सफाई व साज सज्जा की चीजों पर भी कुछ धन व्यय करेंगे। सायंकाल के समय आप अपने जीवनसाथी को शॉपिंग पर लेकर जा सकते है। आज यदि कहीं निवेश करने की सोचे, तो बहुत ही सावधानी से करें।

राशिरत्न:-पुखराज

मकर :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

(भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी)
आज का दिन आपका परोपकार के कार्य में व्यतीत होगा। आज आप धार्मिक कार्यक्रमों में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। यदि आपका अपने साले और बहनोई से कोई वाद विवाद चल रहा था, तो वह भी आज आप की मधुर वाणी के कारण सुलझता दिख रहा है, लेकिन ऑफिस में आज आपके ऊपर को झूठे आरोप लगाए जा सकते हैं, जिसके कारण आपका मन परेशान रहेगा। प्रेम जीवन जी रहे लोग आज कुछ भविष्य की योजनाओं पर गहराई से सोच विचार करेंगे।


राशिरत्न:-नीलम

कुंभ :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

(गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
आज का दिन आपके लिए कठिन परिश्रम करने वाला रहेगा। आज कार्यक्षेत्र में आपको कठिन परिश्रम के बाद ही सफलता मिलती दिख रही है। वह भी आपके मन मुताबिक नहीं मिलेगी, लेकिन आज आप अपने दैनिक खर्चे निकालने में कामयाब रहेंगे। घर में आज किसी सदस्य से किसी बात को लेकर झगड़ा हो सकता है, लेकिन सायंकाल तक वह आपके पिताजी की मदद से समाप्त होता दिख रहा है। विद्यार्थियों को आज अपने गुरुजनों व सीनियर्स के साथ की आवश्यकता होगी। संतान पक्ष की ओर से आज आपको कोई सुखद समाचार सुनने को मिल सकता है।
राशिरत्न:-नीलम

मीन :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

(दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)
आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा, लेकिन आज आपको अपने मन में नकारात्मक विचारों को आने से रोकना होगा। आज यदि आप किसी भी कार्य को करेंगे, तो उसमें आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी, इसलिए आज आप उसी कार्य को करने की कोशिश करें, जो आपको अत्यधिक प्रिय हो। व्यापार में आज आपको किसी के बहकावे में आकर कोई निर्णय नहीं लेना है। यदि आपने ऐसा किया, तो भविष्य में आपको अपने उस निर्णय के लिए पछताना पड़ सकता है।

राशिरत्न:-पुखराज

।।तिथि विशेष।।

आज और कल षष्ठी तिथि दोनों दिन है।
आज दोष संघ विनाशक रवियोग है। व मैथिल चन्दन षष्ठी है।

 

।।इति शुभम्।।

आचार्य स्वामी विवेकानन्द जी
ज्योतिर्विद, वास्तुविद व सरस् सङ्गीतमय श्रीरामकथा व श्रीमद्भागवत कथा व्यास
श्रीधाम श्री अयोध्या जी
संपर्क सूत्र:-9044741252

इसे भी पढ़ें:पैसा फेक तमाशा देख ! एक करोड़ खर्च आरोपी Karti Chidambaram को मिली सैर की इजाज़त

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

 

Related Articles