Acharya Swami Vivekananda : अपने जीवन साथी को बेहतर कल के लिए खुश रखें।

Acharya Swami Vivekananda : Astrology

लखनऊ: दिन की शुरुवात में धर्म, धार्मिकता और पूजा-अर्चना से पूर्व आपके मन में सम्पूर्ण दिन की चिंताएं जागृत होती हैं। ऐसे में जरुरी होता है पूरे दिन के लिए कुछ सकारात्मक उर्जा आपको हम दे सकें और नकारात्मक घटनाक्रमों से आपको सावधान कर सकें। तो सुबह की शुरुआत करने से पहले अपनी राशि पर जरूर ध्यान दें आपके लिए इसमें कुछ खास हो सकता है। पूरी दुनिया डॉट कॉम पर आचार्य स्वामी विवेकानन्द जी ( Acharya Swami Vivekananda ) ने सभी राशियों के बारे में बताया है कि आज 20/09/2021 दिन सोमवार को आपका दिन कैसा बीतेगा,क्या लाभ होगा और किन चीजों से सावधान रहना है। आज इस राशि के जातक ध्यान दें, कुछ लोग आपके विरोधी बने हुए हैं, उनका ध्यान रखें। आपका बढ़िया काम ही आपको हर समय ऐसे बचा सकता है इसलिए काम पर जरुर ध्यान दें। पढ़ें आज आपका राशिफल क्या कहता है।

।।आप सभी का मंगल हो।।

आज दिनाँक 20/09/2021दिन सोमवार का पञ्चाङ्ग
विक्रम संवत:-2078(आनन्द नाम)
शक संवत:-1943(प्लव नाम)
सूर्य:-उत्तरायण
सूर्योदय:-प्रातः05:57
सूर्यास्त:-शायं 06:03
ऋतु:-वर्षा
माह:-भाद्रपद
पक्ष:-शुक्ल
तिथि:-पूर्णिमा
नक्षत्र:-पूर्वाभाद्रपद
योग:-शूल
करण:-प्रथम विष्टि तदुपरान्त बव
अमृतमुहूर्त:-प्रातः05:48से 07:20तक
राहूकाल:-प्रातः07:30 से 09:00 तक
दिशाशूल:-पूर्व
शुभदिशा:-पश्चिम
दिशाशूल परिहार:-आज दर्पण देख कर या पुष्प सूँघ कर यात्रा करें आपका मंगल होगा।

 

 

।।आज का राशिफल।।

मेष :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

(चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ)
आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। आज आपको शासन द्वारा सम्मानित किए जाने की भी संभावना दिख रही है, लेकिन आप यदि किसी बैंक व्यक्ति अथवा किसी संस्था से कर्ज लेने की सोच रहे हैं, तो वह आपको आसानी से मिल सकता है, जिसके कारण आप अपने रुके हुए कार्य को भी पूरा करेंगे, जो लोग रोजगार में बदलाव करने की सोच रहे हैं,तो उसे कुछ समय के लिए टाल दे, नहीं तो आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। सायंकाल का समय आज आप अपने मित्रों के साथ व्यतीत करेंगे।

राशिरत्न:-मूँगा

वृष :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

आज का दिन आपके लिए काफी व्यस्तता भरा रहेगा। आज आपको अपने व्यापार में एक के बाद एक नया काम दिखेगा, जिसके कारण आप व्यस्त रहेंगे व भागदौड़ करनी पड़ सकती है, लेकिन सावधानी पूर्वक करे, क्योकि इसमें आपके पैर में चोट लगने की संभावना बन रही है। यदि आज किसी काम में सहयोग करना पड़े, तो दिल खोलकर करें ताकि आगे चलकर यह आपको भरपूर लाभ दे सके। सायंकाल के समय आज आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी मांगलिक समारोह में भी सम्मिलित हो सकते हैं। आज आप अपने रुके हुए कार्यों की पूर्ति करने के लिए अपने भाई से कुछ सलाह ले सकते हैं।

राशिरत्न:-हीरा,या ओपल

मिथुन :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

(का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)
आज का दिन आपके लिए कुछ खर्चा भरा रहेगा, इसलिए आपको अपनी फिजूलखर्ची पर नियंत्रण करने की आवश्यकता है। यदि आपने ऐसा नहीं किया, तो भविष्य में आप के ऊपर धन का संकट मंडरा सकता है। आज आपको अचानक छोटी दूरी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है। यदि आप किसी रोग से पीड़ित है, तो उसके कष्टों में भी आज कुछ वृद्धि हो सकती है, जो आपको थोड़ा परेशान करेगी। संतान पक्ष की ओर से आपको आज कोई हर्षवर्धन समाचार सुनने को मिलेगा, जिससे आपके मन का बोझ हल्का होगा।

राशिरत्न:-पन्ना

कर्क :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

(ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहेगा। आज आपको अपने किए गए कार्यों के उत्तम फल प्राप्त होंगे, जो आपकी खुशी का कारण बनेंगे, जिसके कारण आप अपने मित्रों के परिवार के सदस्यों के लिए किसी छोटी मोटी पार्टी का आयोजन भी कर सकते हैं। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य भी आज आपको भरपूर मात्रा में मिलता दिख रहा है, लेकिन आज आपको माताजी के स्वास्थ्य पर ध्यान देना होगा। यदि आप आज किसी नए कार्य को करने की सोच रहे हैं, तो उसमे अपने पिताजी से सलाह लेकर करें, क्योकि उसमें आपको सफलता प्राप्त होगी।

राशिरत्न:-मोती

सिंह :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

(मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहेगा। ससुराल पक्ष के यदि किसी व्यक्ति से आपकी कोई नाराजगी चल रही थी, तो वह आज समाप्त होगी, जिसके कारण आपके रिश्तो में नयापन आएगा। प्रेम जीवन जी रहे लोग आज जीवनसाथी की सेहत को लेकर थोड़ा चिंतित रहेंगे। आज आप अपनी मानसिकता के कारण कुछ रास्ता भटक सकते हैं, लेकिन आपको अपने माता-पिता की सलाह से अपने सभी कार्य को पूरा करने में सफल रहेंगे। यदि किसी व्यक्ति से कोई बात करें, तो उसने आपको अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना होगा।

राशिरत्न:-माणिक्य

कन्या :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

(ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
आज का दिन आपके लिए मेहनत भरा रहेगा। आज आपको साहस पूर्वक अपने कठिन कार्यों को संपन्न करना होगा, तभी आप किसी मुकाम पर पहुंच सकते हैं। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई में एकजुट होकर लगना होगा, तभी वह सफलता प्राप्त कर पाएंगे। आज आपको अपनी धन संबंधी योजनाओं पर भी निवेश करना होगा, नहीं तो आप अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने में असमर्थ रहेंगे। संतान के लिए आज कोई विवाह का उत्तम प्रस्ताव आ सकता है, जिसे परिवार के सदस्यों द्वारा भी मंजूरी मिल सकती है।
राशिरत्न:-पन्ना

तुला :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

(रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)
आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आज आप जिस भी कार्य को करने का मन बनाएंगे, वह आपका अवश्य पूरा होगा, जिसके कारण परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। विद्यार्थी यदि अपने गुरु के प्रति भक्तिभाव और निष्ठा रखेंगे, तो आज उनको लाभ प्राप्त होगा। व्यापार में आज आपको नए नए माध्यमों से धन लाभ मिलेगा। यदि आप किसी नई संपत्ति की खरीदारी करना चाहते हैं, तो उसकी चल व अचल पहलुओं को स्वाधीनता से जांच लें। सायंकाल का समय आज आप अपने माता पिता के साथ देव दर्शन की यात्रा पर भी जा सकते हैं।

राशिरत्न:-हीरा या ओपल

वृश्चिक :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

(तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)
आज आपका मन थोड़ा विचलित रहेगा। आज आपको अपनी संतान के भविष्य की चिंता सता सकती हैं, इसलिए यदि संतान को किसी कोर्स में दाखिला दिलाया हुआ है, तो उसमें परिणाम उनके अनुकूल आएगा। व्यापार में वृद्धि व विवेक के लिए किए गए प्रयासों में जल्दबाजी बिल्कुल ना बरतें, नहीं तो वह आपके लिए नुकसान का सौदा हो सकता हैं। सायंकाल के समय यदि आपका आपने किसी शत्रु से कोई वाद विवाद हो, तो आपको उसमें धैर्य बनाकर रखना होगा। जीवनसाथी के साथ आज कुछ तनावपूर्ण बातें हो सकती हैं, जिसमें वह आपसे नाराज भी हो सकती हैं।

राशिरत्न:-मूँगा

धनु :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

(ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे)
आज का दिन आपका परोपकार के कार्य में व्यतीत होगा। आज आप अपनी सुख-सुविधाओं की चीजों पर भी कुछ धन व्यय करेंगे। धार्मिक अनुष्ठानों में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। आज आप अपने किसी परिजन के लिए कुछ रुपयों का इंतजाम करना पड़ सकता है। छोटे व्यापारियों को आज नगद धन की कमी का सामना भी करना पड़ सकता है। ससुराल पक्ष भी आज आपको मान सम्मान मिलता दिख रहा है। विद्यार्थियों के विद्या व ज्ञान में आज वृद्धि होगी। सायंकाल के समय आपको बाहर के खाने पीने से परहेज रखना होगा, नहीं तो आपको कोई पेट से जुड़ी समस्या हो सकती है, जैसे पेट दर्द, गैस, अपच आदि परेशान कर सकती हैं।

राशिरत्न:-पुखराज

मकर :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

(भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी)
आज का दिन आपकी बहुमूल्य वस्तुओं के प्राप्ति का दिन रहेगा, इसलिए आज आपको अपने अनावश्यक खर्चों पर नियंत्रण करना होगा, तभी आप अपने धन को संचय कर पाएंगे। संतान पक्ष की ओर से आज आपको मन मुताबिक परिणाम प्राप्त होंगे, जो आपकी प्रसन्नता का कारण बनेंगे, लेकिन आज आपके सामने कुछ ऐसे अनावश्यक खर्चे भी आ सकते हैं, जो आपको ना चाहते हुए भी करने मजबूरी में करने पड़ेंगे। आज आपको अपने व्यापार के बड़ी योजनाओं की ओर ध्यान लगाना होगा, तभी आप बड़ा लाभ कमा पाएंगे, इसलिए आपको जल्दबाजी में कोई भी फैसला लेने से बचना होगा।


राशिरत्न:-नीलम

कुंभ :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

(गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
आज का दिन आपकी बुद्धि व विवेक से लिए गए निर्णयों में शुभ परिणाम लेकर आएगा। आज यदि आप अपने घर व नौकरी से संबंधित कोई भी निर्णय लें, तो बुद्धि व विवेक से लें अन्यथा वह आपकी प्रगति के मार्ग में बाधा का कारण बन सकता है। यदि आज आप किसी से धन उधार लेने की सोच रहे थे, तो उसे कुछ समय के लिए टाल दें, क्योंकि उसे उतार पाना बहुत मुश्किल होगा। सायंकाल के समय आज आप अपनी संतान के विवाह से संबंधित लंबी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं।
राशिरत्न:-नीलम

मीन :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

(दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आज आपका अपने भाइयों से रिश्ता मजबूत होगा, जिसके कारण आप अपने लंबे समय से लटके हुए कार्य को पूरा करने के लिए हल निकाल ही लेंगे, लेकिन खुशमिजाज व्यतीत होने के कारण अन्य व्यक्तियों से संबंध बनाने की चेष्टा करेंगे। आज आपकी सामाजिक पद और प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी। सायंकाल का समय आज आप अपने परिजनों के साथ हास्य विनोद में व्यतीत करेंगे। आज आप अपने घर किसी पूजा पाठ का आयोजन भी कर सकते हैं, लेकिन व्यापार में आज आपको किसी के ऊपर भी आंख बंद करके भरोसा नहीं करना है।

राशिरत्न:-पुखराज

।।तिथि विशेष।।

आज स्नान दान की पूर्णिमा है
आज ही पूर्णिमा का श्राद्ध है ।

 

।।इति शुभम्।।

आचार्य स्वामी विवेकानन्द जी
ज्योतिर्विद, वास्तुविद व सरस् सङ्गीतमय श्रीरामकथा व श्रीमद्भागवत कथा व्यास
श्रीधाम श्री अयोध्या जी
संपर्क सूत्र:-9044741252

इसे भी पढ़ें:Amarinder Singh ने इस्तीफ़ा देने के बाद किसे कहा सीएम बनने को?

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles