Trending

Acharya Swami Vivekananda :प्यार यहाँ पाया जा सकता है

Acharya Swami Vivekananda : Astrology

लखनऊ: दिन की शुरुवात में धर्म, धार्मिकता और पूजा-अर्चना से पूर्व आपके मन में सम्पूर्ण दिन की चिंताएं जागृत होती हैं। ऐसे में जरुरी होता है पूरे दिन के लिए कुछ सकारात्मक उर्जा आपको हम दे सकें और नकारात्मक घटनाक्रमों से आपको सावधान कर सकें। तो सुबह की शुरुआत करने से पहले अपनी राशि पर जरूर ध्यान दें आपके लिए इसमें कुछ खास हो सकता है। पूरी दुनिया डॉट कॉम पर आचार्य स्वामी विवेकानन्द जी ( Acharya Swami Vivekananda ) ने सभी राशियों के बारे में बताया है कि आज 14/06/2021 दिन सोमवार को आपका दिन कैसा बीतेगा, क्या लाभ होगा और किन चीजों से सावधान रहना है। आज इस राशि के जातक ध्यान दें, कुछ लोग आपके विरोधी बने हुए हैं, उनका ध्यान रखें। आपका बढ़िया काम ही आपको हर समय ऐसे बचा सकता है इसलिए काम पर जरुर ध्यान दें। पढ़ें आज आपका राशिफल क्या कहता है।

।।आप सभी का मंगल हो।।

आज दिनाँक 14/06/2021 दिन सोमवार का पञ्चाङ्ग
विक्रम संवत:-2078(प्रमादी नाम)
शक संवत:-1943(प्लव नाम)
सूर्य:-उत्तरायण
सूर्योदय:-प्रातः05:13
सूर्यास्त:-शायं 06:47
ऋतु:-ग्रीष्म
माह:-ज्येष्ठ
पक्ष:-शुक्ल
तिथि:-चतुर्थी
नक्षत्र:-पुष्य
योग:-ध्रुव
करण:-वणिज तदुपरांत विष्टि
अमृतमुहूर्त:-प्रातः05:06से 06:50
राहूकाल:-प्रातः07:30 से 09:00 तक
दिशाशूल:-पूर्व
शुभदिशा:-पश्चिम
दिशाशूल बचाव:-आज आप पुष्प सूँघ कर या दर्पण देख कर घर से निकलें।

 

।।आज का राशिफल।।

मेष :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

आज व्यापर में लाभ की प्रबल संभावना रहेगी। मंगलोत्सवों में सम्मिलित होने का अवसर प्राप्त होगा। समाज में शुभव्यय से आपकी कीर्ति बढ़ेगी। आज अष्टम आयु भाव में चंद्रमा का प्रबल योग बन रहा है। सांय तक कोई खास डील फाइनल हो जाएगी। राज्य से विशेष सम्मान प्राप्त हो सकता है। भौतिक विकास का योग अच्छा है।
राशिरत्न:-मूँगा

वृष :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

आज आपका ध्यान नई योजनाओं में लगेगा। किसी देवस्थान की यात्रा से मन को सकून मिलेगा। कानूनी विवाद में विजय, स्थान परिवर्तन की योजना सफल हो सकती है। दिन के उत्तरार्ध में उलझनों के बावजूद पराक्रम में वृद्धि होगी। परिवार में हर्ष मंगलमय परिवर्तन व मनोरथ सिद्धि होगी। कार्यालय में भी आपके अनुकूल वातावरण बनेगा तथा आपके साथी आपका सहयोग करेंगे।
राशिरत्न:-हीरा,या ओपल

मिथुन :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

आज का दिन काफी रचनात्मक है। किसी रचनात्मक काम को पूरा करने में आप दिन बिता सकते हैं। जो काम आपको सबसे ज्यादा प्रिय है आज वही करने को मिलेगा। आज आपको रिलैक्स करने में मदद मिलेगी। नई योजनाएं भी दिमाग में आएंगी। अपने से सीनियर का सहयोग पाने का प्रयास करें।

राशिरत्न:-पन्ना

कर्क :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

आज का दिन काफी सृजनात्मक है जो भी काम लगन के साथ करेंगे आज उसका फल उसी समय मिल सकता है। अधूरे काम निपट जाएंगे, महत्वपूर्ण चर्चाएं होंगी। ऑफिस में अपने विचारों के मुताबिक माहौल बन जाएगा और आपके साथी भी आपका सहयोग करेंगे। रात्रि में विवाह-शादी में जाने का अवसर मिल सकता है।
राशिरत्न:-मोती

सिंह :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

आआज का दिन वैसे तो काफी व्यस्त रखने वाला है। लेकिन धर्म-आध्यात्म की पढ़ाई-लिखाई के लिए थोड़ा समय निकाल लेना ही अच्छा होगा। कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारी आपके कार्यों में रुकावट डालने की कोशिश करेंगे। रात्रि का समय मंगलमय कार्यों में व्यतीत होगा।
राशिरत्न:-माणिक्य

कन्या :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

आज आपसी वार्ता-व्यवहार में संयम व सावधानी बरतें। आस-पास के लोगों से टकराव की नौबत न आए, इस बात का ध्यान रखें। किसी शुभ मंगल कार्य की चर्चा हो सकती है। भाग्य पर भरोसा रखें और आत्मविश्वास के साथ कार्य करें। रात्रि के समय स्थिति में और भी सुधार होगा।
राशिरत्न:-पन्ना

तुला :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

आज का दिन आपके लिए लाभकारक है। कार्य-व्यवहार से जुड़े सभी विवाद आज सुलझ सकते हैं। नये प्रॉजेक्ट पर भी कुछ काम शुरू हो सकता है। ज़मीन-जायदाद के मामले में पारिवारिक और आस-पास के लोग कुछ परेशानी पैदा करने की कोशिश करेंगे।
राशिरत्न:-हीरा या ओपल

वृश्चिक :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

आज का दिन आर्थिक रूप से काफी मजबूत है। दिनभर लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। अतः कार्यशील रहें। परिवार में सुख-शांत‍ि और स्थिरता का आनंद उठाएं। नौकरी या व्यापार में कुछ नवीनता ला सकें तो आगे चलकर लाभ होगा। काम में नई जान आएगी।
राशिरत्न:-मूँगा

धनु :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

आज का दिन सावधानी और सतर्कता का है। बिजनस के मामले में थोड़ा सा जोखिम उठाएं तो बड़ा लाभ होने की आशा है। रोजमर्रा के कामों से परे कुछ नये कामों में हाथ आजमाएं। किसी अपने के लिए कुछ पैसों का इंतजाम करना पड़ सकता है। नया मौका आपके आसपास है, उसे पहचानना आपके हाथ में है।
राशिरत्न:-पुखराज

मकर :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

आज का दिन सामान्य है। भागीदारी में साझे में किया व्यापार काफी फायदा पहुंचाएगा। रोजमर्रा के घरेलू कामों को निबटाने का आज सुनहरा मौका है। हो सकता है आज आपको पुत्र-पुत्री के संबंध में कोई बड़ा फैसला लेना पड़े। ईमानदारी और निर्धारित नियमों का ध्यान रखें। कई प्रकार के काम एक साथ हाथ में आने से व्यग्रता बढ़ सकती है।
राशिरत्न:-नीलम

कुंभ :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

आज का दिन अपने स्वास्थ्य के प्रति सावधानी बरतने का है। मौसम परिवर्तन से शीतोष्ण विकार उत्पन्न हो सकते हैं। खान-पान में लापरवाही बिल्कुल न बरतें। व्यापार के मामले में दिन सुखद व्यतीत होगा। जल्दबाजी में कोई भूल हो सकती है, इसलिए हर काम सोच-समझकर करें।
राशिरत्न:-नीलम

मीन :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

आज का दिन लाभकारक रहेगा। व्यापार में जोखिम उठाने का परिणाम आज हितकर रहेगा। परेशानियों को धैर्य और अपने मृदु व्यवहार से सुधार कर ठीक किया जा सकता है। अपनी बुद्धि का प्रयोग करके आप वह सब कुछ पा सकते हैं, जिसकी आपको अभी तक आप कमी रही है। किसी संकटग्रस्त व्यक्ति की सहायता कर सकें तो शुभ रहेगा।
राशिरत्न:-पुखराज

 

।।इति शुभम्।।

आचार्य स्वामी विवेकानन्द जी
ज्योतिर्विद, वास्तुविद व सरस् सङ्गीतमय श्रीरामकथा व श्रीमद्भागवत कथा व्यास
श्रीधाम श्री अयोध्या जी
संपर्क सूत्र:-9044741252

इसे भी पढ़ें: https://puridunia.com/poster-launch-of-the-film-the-conversion-the-entry-of-this-actress-sapna-chaudhary-will-be-seen/519829/

Related Articles