Acharya Swami Vivekananda : उन लोगों से कभी प्यार न करें जो आपको महत्व नहीं देते।

Acharya Swami Vivekananda : Astrology

लखनऊ: दिन की शुरुवात में धर्म, धार्मिकता और पूजा-अर्चना से पूर्व आपके मन में सम्पूर्ण दिन की चिंताएं जागृत होती हैं। ऐसे में जरुरी होता है पूरे दिन के लिए कुछ सकारात्मक उर्जा आपको हम दे सकें और नकारात्मक घटनाक्रमों से आपको सावधान कर सकें। तो सुबह की शुरुआत करने से पहले अपनी राशि पर जरूर ध्यान दें आपके लिए इसमें कुछ खास हो सकता है। पूरी दुनिया डॉट कॉम पर आचार्य स्वामी विवेकानन्द जी ( Acharya Swami Vivekananda ) ने सभी राशियों के बारे में बताया है कि आज 14/04/2022 दिन गुरुवार को आपका दिन कैसा बीतेगा,क्या लाभ होगा और किन चीजों से सावधान रहना है। आज इस राशि के जातक ध्यान दें, कुछ लोग आपके विरोधी बने हुए हैं, उनका ध्यान रखें। आपका बढ़िया काम ही आपको हर समय ऐसे बचा सकता है इसलिए काम पर जरुर ध्यान दें। पढ़ें आज आपका राशिफल क्या कहता है।

।।आप सभी का मंगल हो।।
आज दिनाँक14/04/2022दिन गुरुवार का पञ्चाङ्ग
विक्रम संवत:-2079(राक्षस नामक)
शक संवत:-1944
सूर्य:-उत्तरायण
सूर्योदय:-प्रातः05:43
सूर्यास्त:-शायं 06:17
ऋतु:-बसन्त
माह:-चैत्र
पक्ष:-शुक्ल
तिथि:-त्रयोदशी
नक्षत्र:-पूर्वाफाल्गुनी
योग:-वृद्धि
करण:-कौलव तदुपरान्त तैतिल
शुभमुहूर्त:- प्रातः05:39से 07:14तक
राहुकाल:-दोपहर 01:30 से 03:00 तक
दिशाशूल:-दक्षिण
शुभदिशा:-उत्तर
दिशाशूल बचाव:- गुरुवार को जीरा या दही खाकर बाहर निकलें।

।।आज का राशिफल।।
मेष :-
आज आपका दिन सामान्य रहेगा। आपको संतान सुख की प्राप्ति होगी। परिवार सभी लोगों के बीच अच्छा-ताल मेल बना रहेगा। आप अपने खर्चों को लेकर सोच-विचार करेंगे। आपको अपने खर्च पर लगाम लगाना चाहिए। ऑफिस के किसी काम से भागदौड़ अधिक करनी पड़ेगी, इससे आप थकान महसूस करेंगे। आपको आसपास हर चीज़ पर नजर बनाये रखने की जरूरत है। आज लोग आपकी बातों से प्रभावित होगे।

राशिरत्न:-मूँगा

वृष :-
(चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)
आज जीवन साथी व मित्रों का भरपूर सहयोग मिलेगा। आपको किसी अच्छी कंपनी से जॉब के अवसर मिलेंगे। आपका वैवाहिक जीवन खुशियों से भरा रहेगा। आपके सारे काम मन-मुताबिक पूरे होंगे। आप बच्चों के साथ ख़ुशी के पल बितायेंगे। पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे। इस राशि के जो छात्र इंजीनियरिंग कर रहे हैं, उनके लिए आज का दिन शुभ है। ऑफिस में अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा। कुल मिलकर आज आपका दिन अच्छा रहने वाला है।
राशिरत्न:-हीरा,या ओपल

मिथुन :-
(का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)
आज किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से मुलाकात होने की सम्भावना है । आज आपको किसी काम में अधिकारियों से सहयोग मिलेगा । काम के प्रति अपनी एकाग्रता बनाये रखें। इससे आपके कार्य समय से पूरे होते रहेंगे । आज ऑफिस में आपको कोई नया काम भी दिया जा सकता है । खुद को तैयार रखें। आज परिवार से पूरा सहयोग प्राप्त होता रहेगा । लव मेट्स के लिए आज का दिन मिला-जुला रहने वाला है । छात्रों को मेहनत से सफलता मिलेगी । आज कोई शानदार गिफ्ट मिलने से आपका मन प्रसन्न होगा ।
राशिरत्न:-पन्ना

कर्क :-
(ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
आज आपका दिन व्यस्तता से भरा रहेगा। आप आपको किसी समारोह में जाने का मौका मिलेगा। आज ऑफिस का माहौल ठीक-ठाक रहेगा। आज आपको आलस्य महसूस होगा, जिससे आपके कार्य पूरे होने में थोड़ा समय लगेगा। आपको अपना खान-पान हेल्दी रखना चाहिए। माता-पिता अपने बच्चों के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बितायेंगे, जिससे परिवारिक महौल खुशनुमा रहेगा। आपको अपने बॉस की बातों को ध्यान से सुनने के बाद ही अपनी कोई राय देनी चाहिए। कुछ मामलों में आप थोड़े भावुक होंगे।
राशिरत्न:-मोती

सिंह :-
(मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)
आज आपका दिन कॉन्फिडेंस से भरा रहेगा। आसपास के लोगों से आपको मदद मिलेगी। आपको व्यवसाय के क्षेत्र में लाभ मिलने की पूरी उम्मीद है। आज आपका सामाजिक दायरा और बढ़ेगा। दैनिक कार्यों में आपको पूर्ण रूप से सफलता मिलेगी। किसी काम को नए तरीके से करने की प्लानिंग बनायेंगे। जीवनसाथी के साथ आपके रिश्ते अच्छे होंगे। साथ ही आप एक-दूसरे को समझने की कोशिश करेंगे। सफलता आपके कदम चूमेगी।
राशिरत्न:-माणिक्य

कन्या :-
(ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
आज आपका दिन फेवरेबल रहेगा। शाम को जीवनसाथी के साथ घूमने की प्लानिंग करेंगे। नए लोगों से मुलाकात होने से आपको बड़े फायदे होंगे। आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। आपके व्यवहार से कुछ लोग प्रभावित होंगे। परिवार में सबके साथ किसी खास मामले पर बातचीत होगी। आपके सोचे हुए काम पूरे होंगे। स्वास्थ्य बढ़िया रहेगा। दाम्पत्य जीवन में समरसता बनी रहेगी। धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे।
राशिरत्न:-पन्ना
तुला :-
(रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)
आज आपका दिन सामान्य रहेगा। किसी खास व्यक्ति से अचानक बात आपके करियर की दिशा को बदल देगी, लेकिन आपको जिंदगी का कोई भी फैसला बड़ा ही सोच-समझकर लेना चाहिए। कारोबार में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनेगी, लेकिन जल्द ही सब ठीक हो जायेगा। आपको कोई भी कार्य करने से पहले अपने से बड़ों की राय जरूर लेनी चाहिए, इससे आपको लाभ होगा। पारिवारिक जीवन में खुशियों का आगमन होगा। आपकी सभी परेशानियाँ दूर होगी
राशिरत्न:-हीरा या ओपल

वृश्चिक :-
(तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)
आज आपका दिन उत्तम रहेगा। आज आप अपने दोस्तों के साथ मौज-मस्ती में समय बिताएंगे। कुछ जरूरी चीजें आज आपको फायदे दिलायेंगी। कार्य पूरे होने के बाद आप रिलैक्स महसूस करेंगे। आपको किसी मामले में बड़ा निर्णय लेना पड़ेगा, घर के सदस्यों की सलाह कारगर रहेगी। इस राशि के कारोबारी आज अपने पिता से सलाह लेंगे। आज धन के मामले में स्थिति बेहतर रहेगी।
राशिरत्न:-मूँगा

धनु :-
(ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे)
आज आपका दिन खुशियों से भरा रहेगा। आपको नए स्रोतों से धन की प्राप्ति होगी। लवमेट्स के प्रति आज आप सकारात्मक सोच बनाकर रखें। सेहत के मामले में आप चुस्त-दुरुस्त बने रहेंगे। आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी। आज लोग आगे से चलकर आपसे बात करना चाहेंगे। आपके दिमाग में अचानक से कोई ऐसा विचार आयेगा, जो आपके कार्यों की गति को बढ़ायेगा। आज रुके हुये कार्यों को पूरा करने में किसी सहकर्मी का सहयोग मिलेगा। नवविवाहित दंपत्ति के जीवन में खुशियाँ आयेंगी।
राशिरत्न:-पुखराज

मकर :-
(भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी)
आज आपका दिन बढ़िया रहेगा। आज आप किसी दोस्त को बर्थडे विश करने उसके घर जायेंगे। आप आफिस के कार्यों को पूरा करने के लिए नयी योजना बनायेंगे। आप जिस भी काम को करना चाहेंगे, वो काम बड़े आसानी से पूरा हो जायेगा। आपको अपनी मान-प्रतिष्ठा बनाये रखने के लिये समाज के कार्यों में सहयोग देना चाहिए। आज आप दूसरों के सामने अपनी बामत को खुलकर व्यक्त करने में सफल होंगे। आज संतान पक्ष की ओर से आपको सुख मिलेगा।
राशिरत्न:-नीलम

कुंभ :-
(गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
आज का दिन बहुत शुभ है। आज संचार सेवा और इंटरनेट से जुड़े लोगों को भी बड़ा फायदा और करियर में आगे बढऩे नये अवसर मिलेगे । आज आप कार्यों को लेकर काफी उत्साहित रहेंगे । संतान की ओर से शुभ समाचार मिलेगा, जिससे आपका मन प्रसन्न होगा । इस राशि के लोगों को आज कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलेगी जिसे आप पूरी निष्ठा और ईमानदारी से पूरी करेंगे।
राशिरत्न:-नीलम

मीन :-
(दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)
आज कोई नया मित्र मिलने वाला है। दाम्पत्य जीवन में चल रही समस्याओं को आज काम को करने में अच्छा महसूस करेंगे आज ऑफिस के कामकाज के मामलों में स्पष्टता से लाभ होगा । आज थोडा सतर्क रहेंगे तो कानूनी मामले में लाभ हॉसिल होगा । पारिवारिक नजरिए से आपके लिए दिन ठीक-ठाक रहेगा। नौकरी में भी पदोन्नति होने के योग बन रहे है। सेहत के मामले में आज का दिन अच्छा रहने वाला है । आज स्टूडेंट्स को अपना प्रोजेक्ट बनाने में दोस्त से मदद मिलेगी। आज आपको अचानक धन लाभ होगा ।
राशिरत्न:-पुखराज

।।तिथि विशेष।।
आज प्रदोष व्रत है, व आज अनंग त्रयोदशी है।
आज शुभ विवाह , कर्णमर्दन, प्रसुति स्नान, नामकरण, , अन्नप्राशन, विपणन व्यापर, वधु प्रवेश, आदि शुभ मुहूर्त है।
।।इति शुभम्।।
आचार्य स्वामी विवेकानन्द जी
ज्योतिर्विद, वास्तुविद व सरस् सङ्गीतमय श्रीरामकथा व श्रीमद्भागवत कथा व्यास
श्रीधाम श्री अयोध्या जी
संपर्क सूत्र:-9044741252

इसे भी पढ़ें:2022 विस चुनाव से पहले बड़ा बदलाव, UP के नए मुख्य सचिव होंगे ये

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles