Acharya Swami Vivekananda : रक्षा बंधन के पावन अवसर पर अपनी बहन को खुश रखें।

Acharya Swami Vivekananda : Astrology

लखनऊ: दिन की शुरुवात में धर्म, धार्मिकता और पूजा-अर्चना से पूर्व आपके मन में सम्पूर्ण दिन की चिंताएं जागृत होती हैं। ऐसे में जरुरी होता है पूरे दिन के लिए कुछ सकारात्मक उर्जा आपको हम दे सकें और नकारात्मक घटनाक्रमों से आपको सावधान कर सकें। तो सुबह की शुरुआत करने से पहले अपनी राशि पर जरूर ध्यान दें आपके लिए इसमें कुछ खास हो सकता है। पूरी दुनिया डॉट कॉम पर आचार्य स्वामी विवेकानन्द जी ( Acharya Swami Vivekananda ) ने सभी राशियों के बारे में बताया है कि आज 22/08/2021 दिन  रविवार को आपका दिन कैसा बीतेगा,क्या लाभ होगा और किन चीजों से सावधान रहना है। आज इस राशि के जातक ध्यान दें, कुछ लोग आपके विरोधी बने हुए हैं, उनका ध्यान रखें। आपका बढ़िया काम ही आपको हर समय ऐसे बचा सकता है इसलिए काम पर जरुर ध्यान दें। पढ़ें आज आपका राशिफल क्या कहता है।

।।आप सभी का मंगल हो।।

आज दिनाँक 22/08/2021 दिन रविवार का पञ्चाङ्ग
विक्रम संवत:-2078(आनन्द नाम)
शक संवत:-1943(प्लव नाम)
सूर्य:-उत्तरायण
सूर्योदय:-प्रातः05:37
सूर्यास्त:-शायं 06:23
ऋतु:-वर्षा
माह:-श्रावण
पक्ष:-शुक्ल
तिथि:-पूर्णिमा
नक्षत्र:-धनिष्ठा
योग:-शोभन
करण:-प्रात बव वणिज तदुपरान्त बालव
अमृतमुहूर्त:-प्रातः10:26 से 12:03 तक
राहूकाल:-शायं04:30 से 06:00 तक
दिशाशूल:-पश्चिम
शुभदिशा:-पूर्व
दिशाशूल बचाव:-आज घी ,पान या दलिया खा कर घर से यात्रा बनावें मंगल होगा।

 

 

 

।।आज का राशिफल।।

मेष :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

(चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ)
आज व्यापार के क्षेत्र के नए सुधार होंगे और अवसर मिलने से सकारात्मक माहौल बनेगा। परिजनों के साथ आपका अच्छा समय व्यतीत होगा। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य प्राप्त होगा। संतान पक्ष से आशा जनक समाचार मिल सकता है। राजकीय धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। सामाजिक दायरे में वृद्धि होगी और ख्याति का विस्तार होगा।

राशिरत्न:-मूँगा

वृष :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

आज अनावश्यक व्यापारिक खर्चों को नियंत्रित करने की आवश्यकता है !और धार्मिक यात्रा पर जाने के योग बन सकतें है। राजनीतिक क्षेत्रों में किए गए प्रयास सफल होंगे। शासन व सत्ता से गठजोड़ का लाभ मिल सकता है। छात्रों को एकाग्रता बनाए रखने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। कार्यक्षेत्र में नए पद की प्राप्ति होगी और प्रतिष्ठा में वृद्धि भी होगी। आज कुछ अप्रिय व्यक्तियों से मिलने से अनावश्यक कष्ट का सामना करना पड़ सकता है

राशिरत्न:-हीरा,या ओपल

मिथुन :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

(का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)
आज पैतृक संपत्ति से संबंधित विवाद का समाधान मिल सकता है। और पारिवारिक धन संपदा में बढ़ोतरी होगी। कार्यक्षेत्र में आपके अनुभवों से लाभ होगा। जीवनसाथी का सहयोग समस्याओं से मुक्ति दिलाएगा। संतान की भविष्य की चिंता से कुछ राहत मिलेगी। सामाजिक तथा राजनीति से संबंधित लोगों को लाभ होगा। राजकीय क्षेत्र से जुड़े जातकों को मान-सम्मान मिलेगा। आज रुका कार्य पूरा होगा और मांगलिक कार्यों में सम्मिलित होने का सौभाग्य प्राप्त होगा।

राशिरत्न:-पन्ना

कर्क :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

(ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
आज आपको धनार्जन पर्याप्त मात्रा में हो सकेगा। जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। राजकीय क्षेत्र में कार्यरत जातकों के लिए प्रमोशन के योग बने रहे हैं। संतान की ओर से अशातीत सफलता का समाचार मिलने से मन में हर्ष होगा। आजीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी और मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। यात्रा, देशाटन की स्थिति सुखद व लाभदायक रहेगी। आध्यात्म में रुचि बढ़ेगी।

राशिरत्न:-मोती

सिंह :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

(मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)
आज सरकारी कर्मचारियों के ट्रासंफर की संभावना बन रही है। रोजगार के जातकों को शुभ समाचार मिलेगा और आमदनी के नए स्रोत बनेंगे। सामाजिक क्षेत्र में वाणी की सौम्यता आपको सम्मान दिलाएगी। छात्रों के लिए समय अनुकूल है, प्रतियोगिता में विशेष सफलता मिलेगी। लव लाइफ में पिछले कुछ समय से चली आ रही कड़वाहट खत्म होगी। पिता के सहयोग से कार्यों में सफलता मिलेगी। शत्रु आपस में लड़कर ही नष्ट हो जाएंगे। व्यापारिक संबंधों से लाभ के योग बन रहे हैं और निवेश से लाभ होगा।

राशिरत्न:-माणिक्य

कन्या :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

(ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
आज साझेदारी में किए जा रहे कार्य पूर्णतयः सफल हो सकेंगे। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आध्यात्म के प्रति झुकाव आपको मानसिक शांति दे सकता है। जीवनसाथी के साथ रिश्तों में प्रगाढ़ता आएगी। आज आपकी कीर्ति में वृद्धि होगी। किसी कानूनी विवाद या मुकदमों में जीत आपके लिए खुशी का कारण बन सकता है। रोजगार व व्यापार के क्षेत्र में जारी प्रयासों में अकल्पनीय सफलता प्राप्त होगी। छात्रों को सफलता के लिए गुरुजनों का सहयोग मिलेगा।
राशिरत्न:-पन्ना

तुला :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

(रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)
आज आपके चारों ओर सुखद वातावरण रहेगा। कार्यक्षेत्र में अधिकारियों तथा सहयोगियों का समर्थन प्राप्त होगा। राजनीति से जुड़े जातकों को लाभ होगा। व्यापार में सफलता तथा उन्नति होगी। घर परिवार के सभी सदस्यों की खुशियां बढ़ेगी। पर्याप्त मात्रा में धन हाथ में आ जाने का सुख मिलेगा। जीवनसाथी के साथ मिलकर भविष्य की योजनाओं पर विचार करेंगे। मांगलिक कार्यक्रमों की रुपरेखा बनेगी। विरोधियों का पराभव होगा और पास व दूर की यात्रा का प्रसंग प्रबल होकर स्थगित होगा। मित्रों की संख्या में वृद्धि होगी।

राशिरत्न:-हीरा या ओपल

वृश्चिक :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

(तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)
आज साझेदारी में किए जा रहे कार्यों में सावधानी रखें। नौकरी में परिवर्तन के अवसर प्राप्त होंगे। जीवनसाथी के साथ गलतफहमियां दूर होंगी। अपने और अपने परिवार के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। भाइयों के सहयोग से अटके हुए कार्य पूरे हो जाएंगे। लव लाइफ में नई शुरुआत होगी और रिश्ते भी मजबूत होंगे। सायंकाल के समय धार्मिक कार्यों में व्यतीत होगा। मित्रों और प्रियजनों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा।

राशिरत्न:-मूँगा

धनु :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

(ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे)
आज व्यापार में लिए गए जोखिम आपको सकारात्मक परिणाम देंगे। रोजगार के क्षेत्र में आ रही रुकावट दूर होगी और सामाजिक स्तर में वृद्धि होगी। पारिवारिक वातावरण आनंदमय होगा। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा लेकिन खर्चों से संतुलन बिगड़ सकता है। संतान पक्ष को कार्यक्षेत्र सफलता मिलेगी। ससुराल पक्ष से पर्याप्त मात्रा में धन हाथ लग सकता है। शासन सत्ता पक्ष से निकटता व गठजोड़ का लाभ भी मिलेगा। आज सामाजिक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लेने के अवसर प्राप्त होंगे।

राशिरत्न:-पुखराज

मकर :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

(भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी)
आज पारिवारिक व आर्थिक मामलों में सफलता मिलेगी लेकिन कार्यक्षेत्र में कोई सहयोगी आपके खिलाफ षणयंत्र रच सकता है। प्रतियोगी परिक्षा पास करने के लिए छात्रों को अधिक मेहनत की आवश्यकता पड़ेगी। माता-पिता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। पारिवारिक सुख में कमी आ सकती है और कुछ परेशानियां भी खड़ी होंगी। व्यापार का विस्तार होगा और नगदी की समस्या से मुक्ति भी मिलेगी। किसी झगड़े विवाद में न पड़ें और प्रिय अतिथियों के स्वागत का योग बना रहेगा।


राशिरत्न:-नीलम

कुंभ :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

(गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
आज व्यापारी वर्ग नई योजनाओं पर कार्य करेंगे। मित्रों के सहयोग किए जा रहे कार्यों में सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र में आपके वर्चस्व तथा पराक्रम में वृद्धि होगी। नए कार्य की शुरुआत के लिए माता-पिता का सहयोग मिलेगा। छोटे बच्चों के साथ उत्तम समय व्यतीत होगा। कोई विपरीत समाचार सुनकर अकस्मात यात्रा पर जाना पड़ सकता है। भविष्य की योजनाओं पर कार्य करेंगे। व्यापार में नए माध्यमों से आय का विकास होगा भविष्य के लिए कुछ बचत योजनाओ पर निवेश करेंगे।
राशिरत्न:-नीलम

मीन :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

(दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)
आज का दिन संतान से संबंधित चिंता और उनके कामों में व्यतीत होगा। छात्रों को गुरुजनों का सहयोग मिलेगा और प्रतियोगी परिक्षा में अच्छे अंक प्राप्त होंगे। दाम्पत्य जीवन में कई दिन से चला आ रहा गतिरोध समाप्त हो जाएगा। रिश्तेदारों से लेन-देन न करें संबंध खराब होने का खतरा है। धार्मिक क्षेत्रों की यात्रा और पुण्य कार्यों पर खर्चा हो सकता है। जीवनसाथी से संबंध मधुर होंगे और छोटे बच्चों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। धन लाभ के प्रबल योग बन रहे हैं। अधीनस्थ कर्मचारियों का आदर व सहयोग भी पर्याप्त मिलेगा।

राशिरत्न:-पुखराज

।।तिथि विशेष।।

आज स्नान दान, की श्रावण पूर्णिमा है।
आज रक्षाबंधन श्रावणी उपकर्म है।
आज रक्षाबंधन सम्पूर्ण दिवस पर्यन्त है।

 

 

।।इति शुभम्।।

आचार्य स्वामी विवेकानन्द जी
ज्योतिर्विद, वास्तुविद व सरस् सङ्गीतमय श्रीरामकथा व श्रीमद्भागवत कथा व्यास
श्रीधाम श्री अयोध्या जी
संपर्क सूत्र:-9044741252

इसे भी पढ़ें:अफगानिस्तान में तालिबान सरकार को लगा झटका, IMF ने लिया बड़ा फैसला

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles