Acharya Swami Vivekananda : सुरक्षित रहें ऐसी बहुत सी बीमारियाँ हैं जो आपके जीवन को नरक बना सकती हैं।

Acharya Swami Vivekananda : Astrology

लखनऊ: दिन की शुरुवात में धर्म, धार्मिकता और पूजा-अर्चना से पूर्व आपके मन में सम्पूर्ण दिन की चिंताएं जागृत होती हैं। ऐसे में जरुरी होता है पूरे दिन के लिए कुछ सकारात्मक उर्जा आपको हम दे सकें और नकारात्मक घटनाक्रमों से आपको सावधान कर सकें। तो सुबह की शुरुआत करने से पहले अपनी राशि पर जरूर ध्यान दें आपके लिए इसमें कुछ खास हो सकता है। पूरी दुनिया डॉट कॉम पर आचार्य स्वामी विवेकानन्द जी ( Acharya Swami Vivekananda ) ने सभी राशियों के बारे में बताया है कि आज 22/09/2021 दिन बुद्धवार को आपका दिन कैसा बीतेगा,क्या लाभ होगा और किन चीजों से सावधान रहना है। आज इस राशि के जातक ध्यान दें, कुछ लोग आपके विरोधी बने हुए हैं, उनका ध्यान रखें। आपका बढ़िया काम ही आपको हर समय ऐसे बचा सकता है इसलिए काम पर जरुर ध्यान दें। पढ़ें आज आपका राशिफल क्या कहता है।

।।आप सभी का मंगल हो।।

आज दिनाँक 22/09/2021दिन बुद्धवार का पञ्चाङ्ग
विक्रम संवत:-2078(आनन्द नामक)
शक संवत:-1943(प्लव नाम)
सूर्य:-दक्षिणायन
सूर्योदय:-प्रातः05:59
सूर्यास्त:-शायं 06:01
ऋतु:-शरद
माह:-आश्विन
पक्ष:-कृष्ण
तिथि:-द्वितीया
नक्षत्र:-रेवती
योग:-वृद्धि
करण:-तैतिल तदुपरान्त गर
अमृतमुहूर्त:-प्रातः07:20 से 08:51तक
राहूकाल:-मध्याह्न 12:00 से 01:30 तक
दिशाशूल:-उत्तर
शुभदिशा:-दक्षिण
दिशाशूल बचाव:-बुद्धवार को तिल या धनियाँ खा कर घर से निकलें।

 

।।आज का राशिफल।।

मेष :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

(चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ)
आज का दिन आपके लिए मंगलकारी रहेगा। आज आपके अंदर परोपकार की भावना रहेगी जिसके बदले में आपको सम्मान एवं भाग्योन्नति मिलेगी। व्यवसायी वर्ग कार्यो को लेकर आरम्भ में आशंकित रहंगे लेकिन धीरे-धीरे लाभ की स्थिति बनने लगेगी। नौकरी पेशा जातको को अतिरिक्त आय के साधन बनेंगे। आज घर के सदस्यों का मार्गदर्शन भी महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। बड़े बुजुर्गों के साथ कुछ समय अवश्य बिताएं।

राशिरत्न:-मूँगा

वृष :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

आज के दिन आप मानसिक रूप से किसी बड़े कार्य अथवा परिश्रम वाले कार्य को करने की स्थिति में रहेंगे। आज जिस काम को करने का मन बनाएंगे उसमे सफलता मिलेगी संभव है थोड़े विलम्ब के साथ हो ।दिनचार्य संघर्षमय होते हुए भी आज आप अपने लक्ष्य को पा सकेंगे।यात्रा सफल व मंगल दायक रहेगी। पारिवारिक उलझने शांत होगी।

राशिरत्न:-हीरा,या ओपल

मिथुन :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

(का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)
आज के दिन आपको अधिकतर कार्यो के विपरीत फल मिल सकता है। आर्थिक उलझने बढ़ने से मन बेचैन रहेगा। अधिक प्रयास करने पर थोड़ा बहुत धन लाभ हो सकेगा। उधार की लेनदेन आज भूल कर भी ना करें अन्यथा बाद में पछतावा होगा। व्यवसायी वर्ग भी पुराने उधार को लेकर चिंतित रह सकते हैं। घर एवं बाहर आज किसी से ज्यादा सहयोग की उम्मीद ना रखें सीमित साधनो से ही काम चलाना पड़ेगा। आज घर मे भी किसी ना किसी कारण से कलह की स्थिति बन सकती है। महिलाये दिखावे की भावना से ग्रस्त रहेंगी थोड़ा करने पर भी बड़ा चढ़ा कर पेश करेंगी। धैर्य से दिन व्यतीत करें।

राशिरत्न:-पन्ना

कर्क :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

(ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
आज का दिन स्त्री वर्ग से सावधानी से बिताएं। घर मे अथवा किसी अन्य महिला के कारण कलह क्लेश हो सकता है। भावुकता अधिक रहने से विपरीत लिंगीय के प्रति शीघ्र आकर्षित हो जाएंगे। अनैतिक कार्यो से भी दूरी बना कर रखें मान हानि की प्रबल सम्भावनाये है। संध्या तक मन मे उहापोह की स्थिति बनी रहेगी कही से भी कोई कार्य बनता नजर नही आएगा जिससे मन पर नकारात्मकता हावी रह सकती है। लेकिन संध्या के बाद आकस्मिक शुभ समाचार अथवा लाभ की प्राप्ति कुछ राहत प्रदान करेगी। कार्य क्षेत्र पर भी ज्यादातर मौन रहने का प्रयास करें मन की निराशा आवेश बनकर फुट सकती है।

राशिरत्न:-मोती

सिंह :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

(मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)
आज के दिन आपके लिए सुख शांति वाला रहेगा। कार्य क्षेत्र और परिवार के बीच तालमेल बैठाने में थोड़ी असुविधा होगी फिर भी दिन आनंद दायक रहेगा। महिलाये आज दिन भर मनोरंजन के मूड में रहेंगी इस कारण घरेलू कार्यो में विलंब हो सकता है। नौकरी वाले जातक आज आराम के चक्कर मे कार्य क्षेत्र पर ठीक से ध्यान नही दे सकेंगे। व्यवसायी वर्ग भी आज समय से लाभ हो जाने से भविष्य के प्रति निश्चिन्त रहेंगे। संध्या का अधिकांश समय खर्चीला रहेगा सुखोपभोग पर व्यय करेंगे। सामाजिक कार्यो में योगदान न्यून रहेगा फिर भी सम्मान बना रहेगा। घरेलू वातावरण शांत रहेगा।

राशिरत्न:-माणिक्य

कन्या :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

(ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
आपके लिये आज का दिन प्रतिकूल रहेगा।
आज आपके लिए निर्णय गलत साबित हो सकते हैं। व्यवसायी भी कार्यो में क्षति होने से परेशानी बढ़ सकती है। आर्थिक व्यवहार भी आज सोच समझ कर ही करें धन लंबे समय के लिए फंस सकता है। सरकारी कार्यो में उलझने बढ़ेंगी जिससे धन एवं समय व्यर्थ होगा। सार्वजनिक क्षेत्र पर अपमान हो सकता है।
राशिरत्न:-पन्ना

तुला :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

(रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)
आज के दिन से आप कुछ विशेष उम्मीद नही लगाएंगे फिर भी आज कुछ ऐसा होगा जिसकी आपने कल्पना ही नही की होगी। आर्थिक दृष्टिकोण से भी दिन आशा से अधिक लाभदायक रहेगा लेकिन व्यवसायी वर्ग उधार के व्यवहार से बचने का विशेष ध्यान रखें ।आज उधार दिया धन निश्चित ही फंसेगा इसके विपरीत किसी से लिये उधार चुकाना आज शुभ रहेगा। नौकरी पेशा जातक अधिकारियों से बात मनवाने के लिए कुछ गलत तरीके अपनाएगे जिस वजह से वाद विवाद की संभावना बन सकती है। धन को लेकर आज आप अधिक लालच उत्तम नहीं।

राशिरत्न:-हीरा या ओपल

वृश्चिक :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

(तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)
आज के दिन आप जो भी कार्य करेंगे उसका फल निकट भविष्य में शीघ्र ही देखने को मिलेगा। परिश्रम आज अधिक करना पड़ेगा परन्तु फल मिलने में थोड़ा विलंब हो सकता है। दिमागी कार्यो में आज सफलता की संभावना अधिक रहेगी। व्यवहारिक जगत में आप अन्य लोगो की तुलना में बुद्धिमान माने जाएंगे लेकिन इसका आर्थिक लाभ नही मिल पायेगा। भविष्य के लिए योजनाए बनायेगे परन्तु वर्तमान स्थिति को देखते हुए ये सब ये सब खयाली पुलाव जैसे लगेंगे। कार्य व्यवसाय से रुक रुक कर आंशिक मात्रा में लाभ होता रहेगा।

राशिरत्न:-मूँगा

धनु :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

(ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे)
आज के दिन आपके स्वभाव में चंचलता अधिक रहेगी। आप जहां भी जाएंगे वहां का वातावरण विनोदी स्वभाव से हल्का बनाएंगे परन्तु ध्यान रहे मर्यादा पार करने से आज किसी से झगड़ा अथवा संबंध विच्छेद भी हो सकता है। कार्य व्यवसाय आज कम रुचि लेने से भगवान भरोसे ही चलेगा फिर भी आकस्मिक लाभ के समाचार रोमांचित करेंगे।
बाहर घूमने यात्रा पर्यटन खाने पीने में ज्यादा रुचि लेंगे इन पर खर्च भी आवश्यकता से अधिक करेंगे।

राशिरत्न:-पुखराज

मकर :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

(भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी)
आज आपका दिन का अधिकांश समय प्रतिकूल ही रहेगा। विशेष कर आज धन संबंधित उलझने बढ़ सकती है। नौकरी पेशा जातको को भी कार्य क्षेत्र में अधिक श्रम करना पड़ सकता है। अधिकारियों या बॉस की अवहेलना आज भारी पड़ सकतीहै सावधान रहें। व्यवसायी वर्ग नए कार्यो में धन निवेश से सन्तुष्ट नही रहेंगे।


राशिरत्न:-नीलम

कुंभ :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

(गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
आपका आज का दिन आर्थिक रूप से उतना लाभदायी नही रहेगा जितना आप चाहते हैं ।प्रातः काल से ही कार्यो में जुटने से लाभ की संभावनाएं बढ़ेंगी साथ ही थकान भी ज्यादा अनुभव करेंगे। व्यवसायी लोग आज निर्णय लेने में थोड़ा असमंजस अनुभव करेंगे। व्यवासायिक गतिविधियां काम चलाऊ रहेंगी ।फिर भी संतोषजनक स्थिति बनी रहेगी।
राशिरत्न:-नीलम

मीन :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

(दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)
आज का दिन भी सामान्य से अच्छा रहेगा। दिनचार्य थोड़ी अस्त-व्यस्त रह सकती है! फिर भी आवश्यकताओं की पूर्ति ले देकर हो ही जाएगी। कार्य व्यवसाय में आज दिमागी मेहनत ज्यादा रहेगी पर्तिस्पर्धा आज धन लाभ के लिए भाग-दौड़ ज्यादा करनी पड़ सकता है। सामाजिक क्षेत्र पर समय देना पड़ेगा इसका फल सम्मान के रूप में मिलेगा।

राशिरत्न:-पुखराज

।।तिथि विशेष।।

आज द्वितीया का श्राद्ध है।
आज क्रय-विक्रय, विपणन व्यापार , बीजवपन आदि मुहूर्त है।

 

।।इति शुभम्।।

आचार्य स्वामी विवेकानन्द जी
ज्योतिर्विद, वास्तुविद व सरस् सङ्गीतमय श्रीरामकथा व श्रीमद्भागवत कथा व्यास
श्रीधाम श्री अयोध्या जी
संपर्क सूत्र:-9044741252

इसे भी पढ़ें:हस्ताक्षर तक नहीं कर पाते थे नरेंद्र गिरि, कैसे लिखा इतना लंबा सुसाइड नोट?

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles