Acharya Swami Vivekananda: आज सेहत का रखें विशेष ध्यान, पढ़े क्या कहता है आपका राशिफल

लखनऊ: दिन की शुरुवात में धर्म, धार्मिकता और पूजा-अर्चना से पूर्व आपके मन में सम्पूर्ण दिन की चिंताएं जागृत होती हैं। ऐसे में जरुरी होता है पूरे दिन के लिए कुछ सकारात्मक उर्जा आपको हम दे सकें और नकारात्मक घटनाक्रमों से आपको सावधान कर सकें। तो सुबह की शुरुआत करने से पहले अपनी राशि पर जरूर ध्यान दें आपके लिए इसमें कुछ खास हो सकता है। पूरी दुनिया डॉट कॉम पर आचार्य स्वामी विवेकानन्द जी ( Acharya Swami Vivekananda ) ने सभी राशियों के बारे में बताया है कि आज 08/06/2021 दिन मंगलवार को आपका दिन कैसा बीतेगा, क्या लाभ होगा और किन चीजों से सावधान रहना है। आज इस राशि के जातकों के लेट लतीफी के कारण धन लाभ में कमी आएगी। सेहत संध्या के आसपास कुछ समय के लिये विपरीत हो सकती है। पढ़ें आज आपका राशिफल क्या कहता है।

।।आप सभी का मंगल हो।।

आज दिनाँक 08/06/2021 दिन मंगलवार का पञ्चाङ्ग
विक्रम संवत:-2078(आनन्द नाम)
शक संवत:-1943(प्लव नाम)
सूर्य:-उत्तरायण
सूर्योदय:-प्रातः05:14
सूर्यास्त:-शायं 06:46
ऋतु:-ग्रीष्म
माह:-ज्येष्ठ
पक्ष:-कृष्ण
तिथि:-त्रयोदशी
नक्षत्र:-कृतिका
योग:-अतिगण्ड
करण:-वणिज तदुपरांत विष्टि
अमृतमुहूर्त:-प्रातः12:00 से01:40तक
राहूकाल:-अपराह्न03:00 से 04:30 तक
दिशाशूल:-उत्तर
शुभदिशा:-दक्षिण
दिशाशूल बचाव:-आज घर से बाहर गुड़ खा कर निकलें।

।।आज का राशिफल।।

मेष :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

(चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)
आज का दिन मिश्रित फलदायक रहेगा। आज आपकी अथवा घर में किसी सदस्य की सेहत अकस्मात ख़राब होने या पुराने रोग के बढ़ने से भाग-दौड़ करनी पड़ेगी। कार्य क्षेत्र पर भी आज आर्थिक कारणों से कार्य अटक सकते है। उधार की वसूली में परेशानी आएगी। किसी अरिष्ट की चिंता से मन व्याकुल रहेगा। सहकर्मियों का सहयोग मिलने से थोड़ी राहत मिलेगी। कर्ज लेना पड़ सकता है। मानसिक तनाव ना बढ़ने दें आध्यात्म का सहारा लें।
राशिरत्न:-मूँगा

वृष :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

(ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)
आज का दिन सामान्यतः शुभ फल देने वाला रहेगा। परंतु आज विलासी प्रवृति पर अंकुश लगाने की आवश्यकता है। सेहत में मामूली गिरावट अनुभव करेंगे। कार्य क्षेत्र पर थोडी माथापच्ची करनी पड़ सकती है परंतु धन लाभ के प्रयास अवश्य सफल होंगे। पैतृक संबंधो से आकस्मिक लाभ होगा। सरकारी कार्य कल के लिए छोड़ना बेहतर रहेगा। स्त्री सुख मिलेगा। पूर्व नियोजित यात्रा में कुछ कष्ट होने के बाद आनन्द मिलेगा।
राशिरत्न:-हीरा,या ओपल

मिथुन :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

(का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)
आपका आज का दिन आनंद दायक रहेगा। पूर्व में लिये निर्णय आज शुभ फल प्रदान करेंगे। परंतु धन लाभ के लिए आज थोड़ा परिश्रम करना पड़ेगा। नौकरी वाले जातक घरेलु कार्य के लिये समय निकालने में परेशानी आएगी। सामाजिक अथवा पारिवारिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। घर में किसी मांगलिक कार्यक्रम के कारण चहल-पहल रहेगी। विवाहोत्सुक को शीघ्र योग्य जीवनसाथी मिलेगा। आरोग्य आज ठीक रहेगा फिर भी खाने पीने में संयम बरतें।
राशिरत्न:-पन्ना

कर्क :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

(ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
आज का दिन आपके अनुकूल रहने वाला है। आज दिन भर मानसिक रूप से शांति अनुभव करेंगे कुछ गलतियों के कारण आत्म ग्लानि भी होगी परंतु आज आपका ध्यान परिवार में सुख शान्ति कायम रखने पर रहेगा। घर में सुख के साधनों पर खर्च करेंगे। घूमने-फिरने के स्वादिष्ट भोजन के अवसर भी मिलेंगे। कार्य क्षेत्र पर आज का दिन भी सामान्य ही रहेगा। लेट लतीफी के कारण धन लाभ में कमी आएगी। सेहत संध्या के आसपास कुछ समय के लिये विपरीत हो सकती है।
राशिरत्न:-मोती

सिंह :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

(मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)
आज का दिन लगभग सभी कारणों से विपरीत फलदायक रहने वाला है। हाथ में लिए कार्य समय से पूरा नहीं कर पाने से अधिकारियो अथवा सम्बंधित व्यक्ति की नाराजगी झेलनी पड़ेगी। भोजन भूख लगने पर ही खाये असंयमित भोजन के कारण सेहत खराब हो सकती है। नए अनुबंधों पर विचार फिलहाल टालें। परिजनों को थोड़ा समय दें। उपहार सम्मान के साथ खर्च भी होगा। सेहत नरम गरम रहेगी। यात्रा के योग भी बन रहे है।
राशिरत्न:-माणिक्य

कन्या :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

(टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
आज के दिन रुके हुए कार्यो में गति आएगी। कार्य क्षेत्र पर आज होने वाली गतिविधियों की समीक्षा अवश्य करें गलतियों में सुधार होगा। धन लाभ आज निश्चित होगा भले ही थोड़ा विलम्ब से हो। धार्मिक कार्यो में आस्था रहेगी। दान पुण्य करेंगे। सामाजिक व्यवहार पर खर्च होगा। घर में शांति से रहे छोटी बातों पर विवाद होने की संभावना है। छोटी मोटी स्वास्थ्य संबंधित शिकायते लगी राह सकती है।
राशिरत्न:-पन्ना

तुला :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

(रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)
आज का दिन श्रम साध्य रहेगा। दिन के पूर्वार्ध में अनिर्णय की स्थिति रहेगी। स्वयं अथवा परिजन का ख़राब स्वास्थ्य भी चिंता का विषय बनेगा। धीरे-धीरे स्थिति नियंत्रण में आ जायेगी। कार्य क्षेत्र पर आज महत्त्वपूर्ण कार्य मध्यान के बाद करना लाभदायक रहेगा। घरेलु उत्पादों के क्रय-विक्रय सम्बंधित व्यापार से अच्छा मुनाफा कमाएंगे। धन की आमद के लिये कुछ इंतजार करना पड़ेगा। घरेलू पूजा पाठ में भाग लेंगे।
राशिरत्न:-हीरा,या ओपल

वृश्चिक :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

(तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)
आज का दिन आपकी आशा से अधिक शुभ रहने से आश्चर्य चकित होंगे। घर एवं बाहर के वातावरण में शांति आएगी। आज आपके सभी कार्य स्वतः होते नजर आएंगे। स्त्री अथवा पति के सहयोग से भाग्योदय हो सकता है। व्यवहार में मृदुलता रखें तो आज आकस्मिक लाभ की संभावना बढ़ेगी। पैतृक संपत्ति का विवाद सुलझने से राहत मिलेगी। छोटी-बड़ी यात्रा के योग बन रहे है।
राशिरत्न:-मूँगा

धनु :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

(ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)
आपका आज का दिन विषम परिस्थितियों वाला रहेगा। सेहत में गिरावट आने से कार्य के प्रति उत्साह कम रहेगा। कार्य क्षेत्र पर भी आज प्रतिस्पर्धा अधिक रहेगी जिससे मन मे विपरीत खयाल आएंगे। विरोधी आज आपको नीचा दिखाने का हर संभव प्रयास करेंगे व्यर्थ के विवाद से दूरी बना कर रहें। आज आपके पुण्य उदय होने से धर्म-कर्म के प्रति आस्था बढ़ेगी। परिजनों का सहयोग मिलता रहेगा। धन लाभ के लिये आज अनैतिक साधनों से दूरी बनाकर रहें।
राशिरत्न:-पुखराज

मकर :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

(भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)
आज का दिन बीते दिनों की अपेक्षा सुख-शांति से बितायेंगे। आज आपके स्वाभाव में नरमी रहने से परिजनों के साथ चल रहे मतभेद सामान्य होंगे। कला एवं संगीत में आज विशेष रूचि रहेगी। कार्य क्षेत्र पर आज किसी प्रतिष्ठित व्यक्ति का सहयोग मिलने से रुके कार्य पूर्ण होंगे। धन की आमद कम लेकिन संतोषजनक हो जाएगी। रिश्तेदारों व संतानों के ऊपर खर्च बढेगा। नजदीकी रिश्तेदारो से शुभ समाचार मिलेगा। सेहत सामान्य रहेगी।
राशिरत्न:-नीलम

कुंभ :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

(गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
आज का दिन आपको शुभ फलों अथवा समाचारों की प्राप्ति कराएगा। दिन आज दिनभर प्रसन्नचित रहेंगे। घर में किसी मांगलिक कार्यक्रम की योजना बनाएंगे। अविवाहितो को दूर से रिश्ते आएंगे लेकिन इसमे सफलता मिलने में अभी कुछ समय लग सकता है। कार्य क्षेत्र पर भी आज का दिन बेहतर रहेगा। आर्थिक लाभ की संभावनाएं प्रबल रहेंगी। आज आप हर परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार रहेंगे। सेहत उत्तम बनी रहेगी अग्नि अथवा लोहे से सावधानी रखें।
राशिरत्न:-नीलम

मीन :- Acharya Swami Vivekananda: आज इनका सहभागियों से हो सकता है मन मुटाव, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा..,

(दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)
आज का दिन बीते कल की तुलना में थोड़ी राहत प्रदान करेगा। आज धन का खर्च आय की तुलना में अधिक रहेगा फिर भी मानसिक रूप से दिन भर प्रसन्न रहेंगे। घर में मेहमानों के आने से चहल-पहल रहेगी। कीमती वस्तुओ की खरीददारी पर खर्च होगा। उपहार वस्तुओ का आदान प्रदान होगा। कार्य क्षेत्र से आज सिमित धन लाभ होगा फिर भी संतोष कर लेंगे। प्रियजनों के साथ उत्तम भोजन पर्यटन सुख मिलेगा। सेहत का ध्यान रखें।
राशिरत्न:-पुखराज

।।इति शुभम्।।

आचार्य स्वामी विवेकानन्द जी
ज्योतिर्विद ,वास्तुविद व सरस् संगीतमय श्री रामकथा व श्रीमद्भागवत कथा व्यास
श्री धाम श्री अयोध्या जी संपर्क सूत्र:-9044741252

Related Articles

Back to top button