Acharya Swami Vivekananda: आज चार राशियों को बरतनी होगी सावधानी, तीन को मिलेगा लाभ

लखनऊ: आज रविवार 25/04/2021 को आपका दिन कैसा रहेगा ये जानने के लिए आपके मन में अनेको विचार आते होंगे। सुबह की शुरुआत करने से पहले अपनी राशि पर जरूर ध्यान दें आपके लिए इसमें कुछ खास हो सकता है। पूरी दुनिया डॉट कॉम पर आचार्य स्वामी विवेकानन्द जी (Acharya Swami Vivekananda) ने सभी राशियों के बारे में बताया है कि आज रविवार को क्या लाभ होगा और किन चीजों से सावधान रहना है। दिशा शूल से बचाव के उपाय: आज दलिया, घी, या पान खाकर यात्रा करें।

।।आप सभी का मंगल हो।।

आज दिनाँक 25/04/2021 दिन रविवार का पञ्चाङ्ग

विक्रम संवत:-2078( आनन्द नामक )

शक संवत:-1943

सूर्य:-उत्तरायण

सूर्योदय:-प्रातः05:30

सूर्यास्त:-शायं 06:30

ऋतु:-बसंत

माह:-चैत्र

पक्ष:-शुक्ल

तिथि:-त्रयोदशी

नक्षत्र:-हस्त

योग:-व्याघात प्रातः06:05 तक तदुपरांत हर्षण

करण:-तैतिल

अमृत मुहूर्त:-प्रातः10:21 से 11:59 तक

राहूकाल:-शायं04:30 से06:00 बजे तक

दिशाशूल:-पश्चिम

शुभदिशा:-पूर्व

दिशाशूल बचाव:-आज दलिया, घी, या पान खाकर यात्रा करें।

।।आज का राशिफल।।

मेष:-

आज सभी कार्यों में सफलता मिलने से आप मन में हर्ष और प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। आर्थिक क्षेत्र में आपका दिन लाभदायक साबित होगा। मित्रों और सगे- सम्बंधियों के साथ मिलने से घरेलू वातावरण आनंद और उल्लास से भरा रहेगा। उत्तम वस्त्र और भोजन मिलेगा। मित्र वर्ग तथा शुभेच्छकों की तरफ से भेंट- उपहार से प्रसन्नता अनुभव करेंगे।

राशिरत्न:-मूंगा

वृष:-

आज सावधानी बरते। मन अनेक प्रकार की चिंताओं से घिरा रहेगा। स्वास्थ्य भी नरम- गरम रहेगा। विशेष रूप से आँख में तकलीफ होगी। स्नेहीजनों और परिवारजनों के साथ मनमुटाव के अवसर खड़े होने से मन में ग्लानि अनुभव होगा। आपके द्वारा अपनाए गए कार्य अधूरे रहेंगे। खर्च की मात्रा बढ़ेगी। निर्णय से गलतफहमी खड़ी न हो इसका ध्यान रखें।

राशिरत्न:-हीरा,या ओपल

मिथुन:-

आज का दिन विविध लाभों की प्राप्ति कराने वाला है। परिवार में पुत्रों और पत्नी की तरफ से लाभदायक समाचार मिलेंगे। मित्रों के साथ मिलन- मुलाकात आपको आनंदित करेंगे। व्यापारी वर्ग की आय में वृद्धि होगी। नौकरी में उच्च पदाधिकारियों की कृपादृष्टि रहेगी। विवाहोत्सुक व्यक्तियाँ को जीवनसाथी मिलने का योग है। स्त्री मित्रों की तरफ से लाभ मिलेंगे। आनंददायक प्रवास का आयोजन होगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

राशिरत्न:-पन्ना

कर्क:-

आज का दिन नौकरी या व्यवसाय करनेवालों के लिए विशेष लाभदायक रहेगा। नौकरीपेशा करनेवालों पर उच्च पदाधिकारियों की कृपादृष्टि रहने से पदोन्नति होने की संभावना रहेगी। शारीरिक- मानसिक स्वास्थ्य अनुकूल रहेगा। माता के साथ सम्बंध अच्छे रहेंगे। वाहन सुख मिलेगा। सरकार की तरफ से लाभ और सांसारिक सुख में वृद्धि होगी।

राशिरत्न:-मोती

सिंह:-

आज का दिन मध्यम फलदायक होगा। आप धार्मिक और माँगलिक कार्यों में उपस्थित रहेंगे। आपका व्यवहार न्याय प्रिय रहेगा। धार्मिक प्रवास का आयोजन होगा। स्वास्थ्य साधारण नरम-गरम रहेगा। पेट दर्द से परेशान रहेंगे। विदेश में रहनेवाले स्वजनों का समाचार मिलेगा। उच्च पदाधिकारियों के साथ सावधानीपूर्वक बर्ताव करें। नौकरी धंधे में तकलीफ आएगी। संतानों की चिंता रहेगी। शरीर में आलस, थकान और अनमनस्यकता रहेगी।

राशिरत्न:-माणिक्य

कन्या:-

आज के दिन नए कार्य शुरू न करें। बाह्य खाद्य पदार्थ खाने से स्वास्थ्य खराब होने की संभावना रहेगी। गुस्से की मात्रा अधिक रहेगी। अतः बोलने पर संयम रखें। पारिवारिक सदस्यों के साथ मनमुटाव का अवसर आएगा। पानी से बचें महत्त्वपूर्ण निर्णय या जोखिम से बचने के लिए विल, विरासत से सम्बंधित समस्याएँ पैदा होंगी। उचित पारिश्रमिक न मिलने से मन में उदासी रहेगी। हित शत्रुओं से संभलकर रहें। गूढ रहस्यमय मामले में अधिक रुचि रहती है।

राशिरत्न:-पन्ना

तुला:-

आपका आज का दिन सफलता और आमोद- प्रमोद से भरा होगा। सार्वजनिक जीवन सम्बंधी कार्यों में सफलता और सिद्धि प्राप्त करेंगे। विशेषरूप से विपरीत लिंगीय व्यक्ति आज आपके जीवन में छाए रहेंगे। मौज-मस्ती के पीछे खर्च होगा। नए वस्त्राभूषण की खरीदारी होगी तथा उसे पहनने का अवसर मिलेगा शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य बना रहेगा। उत्तम भोजन और वैवाहिक सुख की प्राप्ति होगी। प्रणय प्रसंगों के लिए दिन शुभ होगा।

राशिरत्न:-हीरा, या ओपल

वृश्चिक:-

आज के दिन कुछ आकस्मिक घटनाएँ घटेंगी। पूर्वनिर्धारित मुलाकातें रद्द होने से हताशा और क्रोध की भावनाएँ पैदा होंगी। आपके हाथ में आए हुए अवसर हाथ में से सरकते हुए प्रतीत होंगे। पारिवारिक सदस्यों केसाथ मतभेद होंगे। ननिहाल पक्ष से कोई समाचार मिलने से मन व्यग्र होगा। विरोधी प्रतिस्पर्धियों से संभल कर रहे। आय की अपेक्षा व्यय की मात्रा अधिक रहेगी। नए कार्य या योजनाओं का आरंभ न करें।

राशिरत्न:-मूंगा

धनु:-

आज पेट सम्बंधी समस्याएँ होंगी। संतानों का स्वास्थ्य और उनकी पढ़ाई के सम्बंध में चिंता से मन व्यग्र रहेगा कार्य में सफलता न मिलने से उत्पन्न क्रोध की भावना पर काबू रखें। प्रणय के लिए उचित समय है। प्रिय व्यक्ति के साथ रोमांचक क्षणों का आनंद उठा सकेंगे। साहित्य और लेखन के क्षेत्र में रुचि रहेगी। बातचीत तथा बौद्धिक चर्चाओं से दूर रहना हितकर है।

राशिरत्न:-पुखराज

मकर:-

आज का दिन प्रतिकुलताओं से भरा रहेगा, जिससे मन में खिन्नता अनुभव होगा। शरीर में स्फूर्ति और ताजगी का अभाव रहेगा। सार्वजनिक जीवन में मानहानि होने की संभावना रहेगी। छाती में दर्द रहने की संभावना है। स्त्रीयों के साथ काम लेने में अपने को संभाल कर व्यवहार करें।

राशिरत्न:-नीलम

कुंभ:-

आज आप तन-मन से प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। आपके मन पर छाए हुए चिंता के बादल दूर होने से आपका उत्साह बढ़ेगा। भाई-बंधुओं से साथ मिलकर नए आयोजन को हाथ में लेंगे। उनके साथ आनंदपूर्वक समय व्यतीत होगा। लघु प्रयास होंगे। मित्रों तथा स्वजनों के साथ की मुलाकात आपके चित्त को प्रसन्न करेंगे। कार्यक्षेत्र में प्रणालियों द्वारा प्रभावकारी परिणाम प्राप्त कर सकेंगे।

राशिरत्न:-नीलम

मीन:-

आज अपनी वाणी पर संयम रखें। क्रोध के कारण किसी के साथ तकरार या मनमुटाव होने की संभावना है। शारीरिक कष्ट का अनुभव संभव है। विशेष रूप से आँख का ध्यान रखें। पारिवारिक सदस्य और प्रेमीजनों द्वारा घर में विरोध का वातावरण बनेगा। नकारात्मक विचारों को मन पर हावी न होने दें। खान-पान पर संयम रखें। सामान्य रूप से आजका दिन सोच-समझकर चलने जैसा है

राशिरत्न:-पुखराज

।।विशेष।।

आज अनंग त्रयोदशी, श्री महावीर जयंती व रविहस्त नक्षत्र व आज शुभ विवाह मुहूर्त है। आज पुंसवन, सीमांत, प्रशुति स्नान, रत्न धारण, विपणन व्यापार महुर्त  दिशाशूल को छोड़ कर सभी दिशा की यात्रा मुहूर्त है।

।।इति शुभम्।।

आचार्य स्वामी विवेकानन्द जी 

ज्योतिर्विद, वास्तुविद व सरस् श्री रामकथा व श्रीमद्भागवत कथा व्यास श्री धाम श्री अयोध्या जी

आचार्य श्री से परामर्श हेतु संपर्क 

संपर्क सूत्र:-9044741252

 

 

Related Articles