आचार्य स्वामी विवेकानन्द: आज इन राशि का दिन बीतेगा मंगल, बस कुछ चीजों का रखें ध्यान

आज मंगलवार 09/02/2021 को आपका दिन कैसा बीतेगा ये जानने के लिए आपके मन में अनेको विचार उतपन्न होते होंगे। आज सुबह की शुरुआत करने से पहले अपनी राशि पर जरूर ध्यान दे।

लखनऊ: आज मंगलवार 09/02/2021 को आपका दिन कैसा बीतेगा ये जानने के लिए आपके मन में अनेको विचार उतपन्न होते होंगे। आज सुबह की शुरुआत करने से पहले अपनी राशि पर जरूर ध्यान दे। पूरी दुनिया डॉट कॉम पर आचार्य स्वामी विवेकानन्द ने सभी राशियों के बारे में बताया है कि आज मंगलवार को आपका दिन कैसा बीतेगा। दिशा शूल से बचाव के उपाय- आज गुड़ खा कर यात्रा करें तो आपका मंगलवार के दिन सब मंगल होगा। वृष राशि वाले लोगो का आज का दिन कुछ ज्यादा ही रोमांटिक मूड में रहेंगे। जीवनसाथी से सहयोग और तालमेल रहेगा। हंसी-मजाक और भौतिक सुख-सुविधाओं के साथ समय बीतेगा। भाग्य भी इस मामले में साथ देगा।

।।आज का राशिफल।।

मेष:-

आज आपको काफी संयम और सावधानी के साथ काम पर ध्यान देना होगा। कार्यक्षेत्र में अपने काम से मतलब रखें, विरोधी सक्रिय रहेंगे इनसे सतर्क रहें। बजट को संभालकर चलना होगा, आर्थिक परेशानी हो सकती है। बच्चों और परिवार के साथ समय बिताएं, इनके हौसले को बढाएं और आवश्यक सहयोग दें। अधिक तला-भुना और चटपटे भोजन से बचना चाहिए।
राशिरत्न:-मूँगा

वृष:-

आज आप कुछ ज्यादा ही रोमांटिक मूड में रहेंगे। जीवनसाथी से सहयोग और तालमेल रहेगा। हंसी-मजाक और भौतिक सुख-सुविधाओं के साथ समय बीतेगा। भाग्य भी इस मामले में साथ देगा। कारोबार के मामले में कुछ उलझन रह सकती है, जिससे नुकसान हो सकता है। सलाह है कि जो विषय खुद ना समझ में आए, उस पर अनुभवी लोगों से विचार लें।
राशिरत्न:-हीरा,या ओपल

मिथुन:-

आज आपको मानसिक उलझन और बेचैनी रहेगी। जोखिम लेने से बचें और जो भी का करें उनमें सावधानी का पूरा ख्याल रखें। वाणी संयमित रखने की जरूरत है, अनावश्यक किसी से विवाद ना बढ़ाएं। धर्म-कर्म में रुचि रहेगी। कोई शुभ काम आपके हाथों हो सकता है। दूसरों से मदद मांगने में हिचकें नहीं, लोग आपकी मदद करेंगे।
राशिरत्न:-पन्ना

कर्क:-

आज का दिन छात्रों के लिए सुखद है। पढ़ने-लिखने एवं कलात्मक कार्यों में रुचि रहेगी। आज विपरीत लिंगी साथियों से सहयोग और लाभ मिलेगा, इनसे तालमेल बनाकर रखें। कुछ नए लोगों से आज संपर्क हो सकता है। प्रेम संबंध में उत्साह और सहयोग बढ़ेगा। कुछ लोगों को भाग्य का साथ आर्थिक लाभ दिला सकता है।
राशिरत्न:-मोती

सिंह:-

आज आप काफी व्यस्त रहेंगे। एक के बाद एक काम का दबाव बना रहेगा लेकिन आपको अपनी मेहनत का पूरा प्रतिफल भी मिलेगा। सामाजिक मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी, सम्मान मिलेगा। यात्रा के दौरान आज कुछ फायदा हो सकता है। सलाह है कि सुनें ज्यादा, बोलें कम। जीवनसाथी और प्रिय व्यक्ति के साथ यादगार शाम बिताएंगे।
राशिरत्न:-माणिक्य

कन्या:-

आज आपको कई तरफ से खुशी मिलेगी। लाभ का योग भी प्रबल है, अवसर पर नजर जमाए रखें। किसी खास व्यक्ति पर आपको धन खर्च करना पड़ सकता है। कोई जरूरी सूचना मिल सकती है। जरूरी कागजातों के मामलों में लापरवाही ना करें। जीवन में सकारात्मक बदलाव आ सकता है।
राशिरत्न:-पन्ना

तुला:-

आज दिन भर आप काफी ऐक्टिव रहेंगे। जो लोग बीमार हैं उनकी सेहत में भी सुधार होगा। आज आपकी मुलाकात कुछ खास लोगों से भी हो सकती है जिनसे और कारोबार और कार्यक्षेत्र में लाभ मिल सकता है। अपने कीमती सामानों का ध्यान रखें इनके खोने का भय बना रहेगा।
राशिरत्न:-हीरा,या ओपल

वृश्चिक:-

आज आपका उत्साह बना रहेगा। आज पूरा आपके लिए बेहतर है। अटके हुए काम भी आज आपके बन सकते हैं। आपके सद्व्यवहार से आपके कुछ नए मित्र भी बन सकते हैं। कार्यक्षेत्र में कुछ नए बदलाव हो सकते हैं जो आपके पक्ष में होंगे। पारिवारिक जीवन में अपनों के साथ मनोरंजक पल गुजारेंगे।
राशिरत्न:-मूँगा

धनु:-

आज आपको कुछ अधिक काम करना होगा। सामाजिक और सरकारी क्षेत्र में आपकी गतिविधियां बढ़ेंगी। किसी अनुभवी व्यक्ति के अनुभव से आप लाभ उठा सकते हैं, किसी से सलाह लेने में पीछे नहीं हटें। पढ़ाई-लिखाई में छात्रों का मन लगेगा। जीवन की दिशा नया मोड़ लेगी। स्वास्थ्य को लेकर सजग रहें, खान-पान में सावधानी बरतें।
राशिरत्न:-पुखराज

मकर:-

आज किसी बात को लेकर मतभेद और विवाद के कारण मन परेशान रहेगा। लेकिन दिन के दूसरे भाग में स्थिति बेहतर होगी। अचानक कुछ गैर जरूरी खर्च हो सकते हैं, ऐसे में बजट का ध्यान रखते हुए काम करें। घर के किसी वरिष्ठ व्यक्ति की सेहत को लेकर चिंतित होंगे। मेहनत सफलता का मंत्र आज इसका पूरा ध्यान रखना होगा।
राशिरत्न:-नीलम

कुंभ:-

आज आपको कार्यक्षेत्र में मित्रों से पूरा सहयोग मिलेगा। प्रॉपर्टी से जुड़े काम में लाभ मिल सकता है। मेहनत अधिक मेहनत के परिणाम स्वरुप सफलता से आनंद मिलेगा। छात्रों के लिए दिन उत्साहवर्धक है, पढ़ने-लिखने में रुचि रहेगी। आज जल्दबाजी से बचना चाहिए, ऑफिस के काम सतर्कता से करें, जल्दबाजी में काम निबटाने के चक्कर में दिक्कत हो सकती है।
राशिरत्न:-नीलम

मीन:-

आज भाग्य हर क्षेत्र में साथ देता दिखेगा। कारोबार और निवेश से संबंधित आपकी चिंता दूर होगी। कुछ खास लोगों से आपका संपर्क बनेगा। मनोरंजन और खरीदारी में भी आप निवेश कर सकते है। मित्रों और परिवार के सदस्यों के सहयोग से मनोबल बढेगा। आज खान-पान का पूरा रखें ध्यान।
राशिरत्न:-पुखराज

।। वास्तु विज्ञान।।

वास्तु के अनुसार घर में घोड़े की नाल टांगना शुभ होता है। काले घोड़े की नाल घर के मुख्य द्वार पर लगाने से सुरक्षा एवं सकारात्मक ऊर्जा मिलती है। घोड़े की नाल का आकार यू शेप होता है। ध्यान रहे, घोड़े की नाल अपने आप गिरी होनी चाहिए।

।।इति शुभम्।।

ये भी पढ़ें : ढांसा बॉर्डर पर किसान का हुआ अंतिम संस्कार, बात नहीं मान रही सरकार

Related Articles

Back to top button