#Pathankot पाकिस्‍तान को सबूत सौंपे, अब कार्रवाई की बारी

Pathankot

नई दिल्‍ली। भारत ने पठानकोट में भारतीय वायुसेना अड्डे पर पिछले दिनों हुए आतंकवादी हमले के संदर्भ में गुरुवार को दो टूक कहा कि द्विपक्षीय वार्ता को लेकर अब गेंद पाकिस्तान के पाले में है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “गेंद अब पाकिस्तान के पाले में है। तत्काल मुद्दा पठानकोट हमले पर पाकिस्तान की प्रतिक्रिया है और हमले के पुख्ता सबूत उसे मुहैया करा दिए गए हैं।”

उन्होंने कहा, “पठानकोट में भारतीय वायु सेना अड्डे पर हमले के बाद सीमा पार आतंकवाद एक बार फिर केंद्र में है।” स्वरूप ने कहा कि भारत वार्ता को पटरी से उतारने का काम नहीं कर रहा।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने हमले के लिए जिम्मेदार या इसमें शामिल लोगों के खिलाफ पुख्ता कार्रवाई का आश्वासन दिया है और भारत आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई का इंतजार कर रहा है।

स्वरूप ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भारतीय समकक्ष नवाज शरीफ से बात की थी, जिन्होंने कार्रवाई का भरोसा दिया।” उन्होंने कहा कि अब हम पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की तरफ से शीघ्र व निर्णायक कार्रवाई का इंतजार कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि पठानकोट में वायु सेना अड्डे पर शनिवार तड़के हुए आतंकवादी हमले में सात सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए, जबकि छह पाकिस्तानी आतंकवादी मारे गए। सभी छह आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button