कोरोना के नियमों का पालन न करने वालों के खिलाफ हुई कार्यवाई, 19 गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश की वाराणसी पुलिस ने लोगों से कोरोना महामारी के मद्देनज़र सरकारी दिशा- निर्देशों का उल्लंघन करने के मामले में 19 लोगों को गिरफ्तार किया है।

वाराणसी: उत्तर प्रदेश की वाराणसी पुलिस ने लोगों से कोरोना महामारी के मद्देनज़र सरकारी दिशा- निर्देशों का उल्लंघन करने के मामले में 19 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि कोरोना संक्रमण के बचाव के लिए जारी दिशा-निर्देशों का पालन करवाने के मद्देनजर जांच अभियान के दौरान 19 लोगों को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने कहा कि यह अभियान अभी जारी रहेगा। और उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने आगे बताया कि सोमवार को कोविड-19 महामारी से बचाव के लिए राज्य सरकार द्वारा जारी आदेशों के अनुपालन करने के लिये पुलिस ने विभिन्न थाना क्षेत्रों में बिना मास्क के घूम रहे लोगों तथा कालाबाजारी करने वाले दुकानदारों और यातायात नियमों का पालन न करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गई। इस दौरान 19 लोगों के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 151 के तहत कड़ी कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार किया गया। 126 लोगों से जुर्माने के तौर पर 3,200 रुपये वसूल किये गये।

यह भी पढ़ें :

सूत्रों ने बताया कि जिले के विभिन्न क्षेत्रों में पुलिस दल एवं यातायात पुलिस ने नियमों का उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध सघन चेकिंग अभियान चलाते हुए अब तक 959 वाहनों का चालान किया। और चार वाहनों को जब्त किये जबकि 142 वाहनों से चालकों से 1,22,400 समन शुल्क वसूल किये गये।

Related Articles

Back to top button