पंचायत चुनाव (Election) को लेकर अपराधियों के खिलाफ होगी कार्यवाही

बस्ती में पंचायत चुनाव को शांति से सम्पन्न कराने के लिए पुलिस अपराधियों के विरूद्ध कार्यवाही करेगी, पुलिस महानिरीक्षक ने दी जानकारी

बस्ती: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बस्ती परिक्षेत्र में आगामी पंचायत चुनाव को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए पुलिस आपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्तियों को चिन्हित करके उनके विरूद्ध आवश्यक कार्यवाही करें जिससे चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराया जा सके।

पुलिस महानिरीक्षक का बयान

पुलिस महानिरीक्षक अनिल कुमार राय ने कहा कि बस्ती परिक्षेत्र के बस्ती, सिद्धार्थनगर तथा संतकबीरनगर जिलों के पुलिस अधीक्षक, अपर पुलिस अधीक्षक, पुलिस उपाधीक्षकों, समस्त थाना प्रभारियों, चौकी प्रभारियों को निर्देश दिया गया है कि वे आगामी पंचायत चुनाव को शांति पूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए अपराधियों के विरूद्ध अभियान चलाकर कार्यवाही करें । जिससे चुनाव में किसी भी प्रकार का कोई व्यवधान न उत्पन्न हो और शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव सम्पन्न कराया जा सके।

उन्होंने कहा कि परिक्षेत्र में आपराधिक प्रवृत्ति वाले अपराधियों पर पुलिस नजर बनाये हुए है। जो अपराधी जमानत पर छूट कर आये है पुलिस निरन्तर उनकी निगरानी कर रही है कि वे किसी भी प्रकार की कोई घटना न कर सके।

एक प्रश्न का उत्तर देते हुए उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत प्रधान का कार्यकाल समाप्त हो गया है। परिक्षेत्र की पुलिस प्रत्येक ग्राम पंचायतों में आपराधिक प्रवृत्ति वाले व्यक्तियों की सूची तैयार करेगी और उनके विरूद्ध निरोधात्मक कार्यवाही करेंगी।

शराब के कारोबारियों के विरूद्ध कार्यवाही

पुलिस महानिरीक्षक ने कहा कि शासन द्वारा निर्देश प्रदान हुआ है कि अवैध शराब के विरूद्ध दो जनवरी तक अभियान चलाया जाये, इसके सम्बन्ध में पुलिस टीम तथा आबकारी विभाग को अभियान में अवैध शराब के कारोबारियों के विरूद्ध कार्यवाही करने का निर्देश दिया गया है।

यह भी पढ़े: ब्रिटेन (Britain) में एस्ट्राजेनेका वैक्सीन (AstraZeneca Vaccine) के इस्तेमाल की मंजूरी

यह भी पढ़े: Britain जाने वाली विमानों पर रोक, जानें कब तक रहेगा प्रतिबंध

Related Articles

Back to top button