एक्टर अरबाज खान आज 53वां जन्मदिन, जानिए क्या थी दोनों की अलग होने की वजह

मुंबई: एक्टर अरबाज खान आज अपना 53वां जन्मदिन मना रहे हैं। अरबाज खान का जन्म 4 अगस्त 1967 को हुआ था। उन्होंने साल 1998 में मलाइका अरोड़ा से शादी की थी, लेकिन 2017 में उन्होंने तलाक ले लिया। अरबाज की शादी और तलाक दोनों ही बातें हमेशा मीडिया की सुर्खियों में रही हैं। शादी के 20 साल बाद अरबाज- मलाइका की शादी टूट जानें से फैंस काफी निराश हुए थे।
अरबाज- मलाइका के अफेयर को लेकर बहुत कम ही लोग जानते हैं कि विवादित ऐड के जरिए ये दोनों कपल करीब आए थे। वहीं अरबाज की सट्टेबाजी लत इन दोनों के बीच तलाक का कारण बना है। इस बात को अरबाज ने खुद इस बात को स्वीकार किया था। आइए जानते हैं कैसे शुरू हुई थी अरबाज- मलाइका की लव-स्टोरी और क्यों दोनों ने एक-दूसरे से अलग होने का लिया फैसला।

अरबाज और मलाइका की मुलाकात साल 1993 में कॉफी ऐड शूट के दौरान हुई थी। यह ऐड काफी बोल्ड था, जिसपर विवाद भी हुआ था। इसी शूट के दौरान ही अरबाज मलाइका को चाहने लगे थे। कुछ एल्बम में भी साथ नजर आए। 5 साल डेटिंग के बाद 1998 में शादी कर ली।  बता दें कि मलाइका अरबाज से 6 साल छोटी हैं। मलाइका पेशे में एक्ट्रेस, डांसर और वीजे रही हैं जबकि अरबाज को फिल्म प्रोडक्शन, डायरेक्शन और एक्टिंग के लिए जाना जाता है।

 

मलाइका ने बताया था की- हमें एक ही समय पर एक-दूसरे से प्यार हुआ था, लेकिन पहले मैंने कहा था कि हमें शादी कर लेनी चाहिए। अरबाज ने मुझे प्रपोज नहीं किया था। 12 दिसंबर 1998 को उन्होंने क्रिश्चियन और मुस्लिम रीति-रिवाज से शादी की थी। 2002 में मलाइका ने एक बेटे को जन्म दिया था। उन्होंने बेटे का नाम अरहान रखा। तलाक होने के बाद से बेटा मलाइका के साथ रहता है, जबकि अरबाज को उससे मिलने-जुलने की अनुमति है।

अरबाज और मलाइका की जोड़ी को लोग खूब पसंद कर रहे थे। दोनों की जिंदगी में सब ठीक चल रहा था, लेकिन साल 2016 में अचानक मलाइका का नाम एक्टर अर्जुन कपूर से जुड़ने लगा। दोनों को कई जगहों पर एक साथ देखा जाने लगा था। वहीं अरबाज की अफेयर की कई बातें सामने आईं।  2017 में मलाइका और अरबाज ने तलाक ले लिया।

हाल ही में मलाइका और अरबाज के बीच तलाक होने का खुलासा खूद अरबाज ने एक इंटव्यू के दौरान किया। जिसे जानने के बाद सब लोग शॉक्ड हो गए थे। यह खुलासा तब हुआ जब अरबाज खान का नाम IPL की सट्टेबाजी में आया। बता दें की अरबाज को सट्टा लगाने की आदत थी और अब तक 3 करोड़ रुपये हार भी चुके थे। मलाइका को अरबाज की यह आदत पसंद नहीं थी। अरबाज की सट्टेबाजी की लत ने ही उन्हें अरबाज से अलग किया|

Related Articles