‘मेरे साईं’ के बाद सीरियल ‘बी आर अंबेडकर’ का एक्टर कोरोना संक्रमित, शूटिंग हुई बंद

मुंबई: सीरियलों की शूटिंग अभी शुरू हुए कुछ ही दिन बीते हैं कि सीरियलों के सेट से कलाकारों और क्रू मेंबर्स के कोरोना से संक्रमित होने की खबरें आने लगी हैं. अभी एक दिन भी नहीं बीता है जब इस बात की पुष्टि हुई कि सीरियल ‘मेरे साईं’ के सेट एक क्रू मेंबर कोरोना पॉजिटिव पाया गया जिसके बाद शूटिंग रोक दी गयी है. अब खबर हैं कि सीरियल ‘अंबेडकर एक महानायक’ के एक्टर जगन्नाथ नीवंगुने कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. शो में वह अंबेडकर के पिता की भूमिका में हैं.

सेट से जुड़े लोगों की मानें तो महाराष्ट्र सरकार द्वारा दिए गए दिशानिर्देशों के अनुसार स्वच्छता, जैसे महत्वपूर्ण पहलुओं को कवर करते हुए सेट में सभी आवश्यक सावधानियां बरती गईं थी. यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि एक सदस्य है वायरस से प्रभावित है.

तत्काल उपचार और देखभाल के लिए उन्हें चिकित्सा अधिकारियों के पास भेज दिया है. इसके साथ उन लोगों को भी ट्रेस करने की प्रक्रिया में हैं, जिनके साथ संक्रमित कलाकार का सीधा संपर्क हो सकता है सभी कलाकारों और क्रू मेंबर्स की जांच हो रही है. जिनमें कुछ भी लक्षण नजर आएंगे. उन्हें आईसोलेशन में भेजा जाएगा. तीन दिन तक शूटिंग रोक दी गयी है ताकि सेट को पूरी तरह से सेनिटाइज किया जा सके.

इससे पहले टीवी शो ‘मेरे साईं’ के एक कास्ट के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद शो की शूटिंग रोक दी गई थी. पिंकविला से बात करते हुए इस शो निर्माता नितिन वैद्य ने कहा था, “हमारी टीम के सदस्यों का हाल ही में कोरोना टेस्ट किया गया था, जिसमें ये एक व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया. सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार, हमने 7 जुलाई तक मेरे साई की शूटिंग रोक दी है.

उन्‍होंने यह भी बताया था कि, वह व्यक्ति सेट पर मौजूद नहीं था. पूरे सेट को सैनिटाइज कर दिया गया है. शो की शूटिंग बंद कर दी गई है और सभी लोगों से क्वारंटाइन होने को कहा गया है. वहीं कोरोना पॉजिटिव पेसेंट इस समय आराम कर रहा है. वह धीरे-धीरे रिकवर हो रहे हैं. उम्‍मीद है कि जल्द ही शूटिंग दोबारा शुरू होगी.

Related Articles