अभिनेता इरफान खान की आखरी फिल्म वर्ष ( Year ) 2021 में रीलीज

बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता इरफान खान की पुरानी फिल्म 'द सॉन्ग ऑफ़ स्कॉर्पियंस' वर्ष 2021 में रिलीज होगी।अभिनेता इरफान खान का इस वर्ष निधन हो गया।

मुंबई: बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता इरफान खान की पुरानी फिल्म ‘द सॉन्ग ऑफ़ स्कॉर्पियंस’ वर्ष 2021 में रिलीज होगी।अभिनेता इरफान खान का इस वर्ष निधन हो गया। इरफान ने बॉलीवुड के साथ ही हॉलीवुड की फिल्मों में भी कामयाबी का डंका बजाया है। इरफ़ान के फैन अब एक आख़िरी बार उन्हें बड़े पर्दे पर फिर देख सकेंगे। इरफ़ान की एक पुरानी फ़िल्म ”द सॉन्ग ऑफ़ स्कॉर्पियंस’ को अब थिएटर्स में रिलीज़ किया जा रहा है।

फ़िल्म फेस्टिवल

ऐसे तो ये फ़िल्म फेस्टिवल्स में फ़िल्म दिखायी जा चुकी है।इस का निर्देशन अनुप सिंह ने किया है।2017 में फ़िल्म का प्रदर्शन 70वें लोकार्नो फ़िल्म फेस्टिवल में किया जा चुका है। राजस्थानी पृष्ठभूमि में बनी फ़िल्म स्विस-फ्रेंच-सिंगापुरियन प्रोडक्शन है।’द सॉन्ग ऑफ़ स्कॉर्पियंस’ में इरफ़ान के साथ ईरानी अभिनेत्री गोलशिफ्तेह फरहानी और बॉलीवुड की वेटरन एक्ट्रेस वहीदा रहमान अहम भूमिकाओं में हैं। इस फ़िल्म में इरफ़ान ने एक ऊंट व्यापारी का किरदार निभाया है।

‘द सॉन्ग ऑफ़ स्कॉर्पियंस’ की कहानी जैसलमेर में प्रचलिक एक लोक आस्था पर आधारित है, जिसके मुताबिक बिच्छू के डंक से इंसान की 24 घंटे के भीतर मौत हो जाती है, लेकिन उसे स्कॉर्पियन सिंगर के गाने से बचाया जा सकता है। कहानी स्कॉर्पियन सिंगर नूरान के इधर उधर घूमती है, जिसने अपनी दादी ज़ुबैदा से यह हुनर सीखा है। इरफ़ान ने वर्ष 2017 में फरहानी के साथ अपनी फेस्टिवल की तस्वीर तब पोस्ट भी की थी

यह भी पढ़े:शादी समारोह में हर्ष फायरिंग, युवक की गई जान

Related Articles