अभिनेता मुकुल देव का खुलासा, इस सीरीज में असली प्रोटेस्ट को बनाया शो का हिस्सा

भारत के देसी ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 की बहुप्रतीक्षित वेब सीरीज ‘स्टेट ऑफ सीज : 26/11’ के रिलीज की तारीख निकट आ रही है। जैसे-जैसे तारीख करीब आ रही है, वैसे ही कुछ रोचक कहानियों का खुलासा इसके कलाकार, निर्देशक और निर्माता कर रहे हैं। हाल ही में एक खुलासा सीरीज में विलेन की भूमिका निभा रहे अभिनेता मुकुल रॉय ने भी किया है।

सीरीज के एक दृश्य की शूटिंग के दौरान भोपाल में एक वास्तविक विरोध हो रहा था। इस विरोध की कुछ फुटेज को शो में भी शामिल किया गया है। इस बारे में विस्तार से बताते हुए शो के बैड बॉय अभिनेता मुकुल देव ने कहा, ‘इस शो में हमारा एक प्रोटेस्ट सीन है। जब हम दृश्य की शूटिंग कर रहे थे, तो भोपाल में असल में विरोध प्रदर्शन हो रहा था। यह हमारे लिए एक बहुत ही मजेदार पल था, और सौभाग्य से हमारे कैमरामैन असली प्रोटेस्ट से भी कुछ शॉट्स लेने में कामयाब रहे।’

बता दें कि वेब सीरीज ‘स्टेट ऑफ सीज 26/11’ साल 2020 की सबसे प्रतीक्षित ओटीटी शो में से एक है। यह सीरीज अब तक दबी रहीं कई अनकही कहानियों को उजागर करेगी। इस सीरीज का आधार 26 नवंबर 2008 को मुंबई में हुए आतंकी हमले में एनएसजी कमांडो की हुई कार्रवाई को बनाया गया है।

इस शो में प्रामाणिकता बनाए रखने के लिए निर्माताओं ने वीएफएक्स शॉट्स के बजाय असली विस्फोटक का इस्तेमाल किया है। लेखक संदीप उन्नीथन की लिखी किताब ‘ब्लैक टोर्नेडो : द थ्री सीज ऑफ मुंबई 26/11’ पर आधारित इस सीरीज को मैथ्यू लेटविलेर ने निर्देशित किया है। आठ एपिसोड का यह शो 20 मार्च 2020 को जी5 पर रिलीज किया जाएगा। इस शो में अर्जन बाजवा, अर्जुन बिजलानी, विवेक दहिया, मुकुल देव, सिड मक्कर, तारा अलीशा बेरी और अन्य कलाकार मुख्य भूमिकाओं में हैं।

Related Articles