सिर्फ दमदार अभिनय ही नहीं राजनीति में भी दिलचस्पी है अभिनेता पंकज त्रिपाठी को

मुंबई: अभिनेता पंकज त्रिपाठी हालही में आई अपनी वेब सीरीज ‘मिर्जापुर’ में दमदार अभिनय कर लोगों के दिलों में राज कर रहें है इनके जबरदस्त अभिनय के चलते म समय में इन्होने बहूत नाम कमाया, अभिनेता पंकज त्रिपाठी रोले में इतने आसानी और बारीकी से फिट हो जाते है कि वो दिए गए रोल में एकदम फिट हो जाते है लेकिन सिर्फ एक्टिंग ही नही उनको राजनीति में भी दिलचस्पी है, उनका कहना है कि यद्यपि उन्हें राजनीति में दिलचस्पी है, लेकिन फिलहाल वह राजनीति में जाने पर विचार नहीं कर रहे. चुनावों से पहले कई कलाकारों के राजनीति में जाने का सिलसिला जारी है. राजनीति में उनकी रुचि के सवाल पर पंकज ने आईएएनएस से कहा, “मुझे राजनीति में रुचि है लेकिन मैं यह अभी नहीं करने जा रहा. मेरे पास उसके लिए समय है. मुझे लगता है कि सिर्फ एक पढ़ा-लिखा, जागरूक इंसान ही महान नेता बन सकता है और प्रगतिशील देश बना सकता है.”

उन्होंने कहा, “मैं बहुत सारी किताबें पढ़ता हूं और निश्चित विचारधारा पर विश्वास करता हूं. मुझे लगता है कि पढ़ने और यात्रा करने से ना सिर्फ हम अच्छे कलाकार बनते हैं बल्कि अपनी सीमाओं को भी व्यापक बनाते हैं और अपनी बुद्धि का विकास करते हैं. इससे वास्तव में हमें एक अच्छा इंसान बनाने में मदद मिलती है.”

ब्रिटिश टीवी सीरीज ‘क्रिमिनल जस्टिस’ के इसी नाम के भारतीय रूपांतर में पंकज एक वकील का किरदार निभा रहे हैं. यह हॉटस्टार स्पेशल्स के भाग के रूप में पांच अप्रैल से ऑनलाइन स्ट्रीम होगी. ‘सेक्रेड गेम्स’ और ‘मिर्जापुर’ जैसी वेब सीरीज में शानदार अभिनय के लिए पंकज ने समीक्षकों तथा दर्शकों से काफी वाहवाही लूटी है.

Related Articles