एक्टर पंकज त्रिपाठी ने बनाया रिटायरमेंट का प्लान, कही ये बात

मुंबई: इस वक्त माहौल में ज़्यादातर रिटायरमेंट ही घूम रहा है। अब कुछ दिनों पहले ही ऐसी खबरें आई थी की भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया। अब इसी बीच ऐसा बताया जा रहा है की बॉलीवुड के मशहूर और बेहतरीन एक्टर पंकज त्रिपाठी ने भी अपने रिटायरमेंट प्लान के बारे में अपना बयान दिया है। उन्होंने ऐसा कहा है की की दुनिया को अलविदा कहने के बाद वह खेती-किसानी करने का सोच रहे है। आगे उन्होंने ये भी बताया की इससे पहले तक वह अपने काम से प्यार और खुशियां बांटते रहेंगे।

एक्टर पंकज त्रिपाठी ने कहा- ‘मेरा सपना है कि मैं लोगों के साथ- साथ अपने जीवन में प्यार भरूं। मेरा प्लान है कि रिटायरमेंट के बाद खेती करुं।’ अब हम आपको बता दें कि पंकज त्रिपाठी पहले ऐसे एक्टर नहीं, जो ऐसा करना चाहते हैं। नवाजुद्दीन सिद्दीकी इस वक्त भी अपने गांव जाकर खेती करते हैं। लॉकडाउन के दौरान उन्होंने कुछ तस्वीरें भी साझा की थी। वहीं, नाना पाटेकर जैसे एक्टर भी खेती करने में काफी दिलचस्पी रखते हैं। हाल ही में सलमान ख़ान का भी धान की खेती करते हुए और ट्रैक्टर चलाते हुए वीडियो सामने आया था।

अब हम अगर पंकज त्रिपाठी के वर्कफ्रंट के बारे में बात करें, तो वह हाल ही में नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ हुई फ़िल्म ‘गुंजन सक्सेनाः द कारगिल गर्ल’ में नज़र आ चुके हैं। उन्होंने फिल्म गुंजन सक्सेना में एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर के पिता का किरदार निभाया है। अनूप सक्सेना के किरदार को लेकर उन्होंने कहा, ‘1980 के आखिरी में और 1990 के शुरुआत में जब पित्रसत्ता काफी मजबूत थी, ऐसे पिता प्रगातिवादी पिता के बारे में सोचना काफी मज़ेदार है। कुछ ऐसा जिसका विश हम 2000 में भी करते हैं।’

जाह्नवी कपूर की इस फ़िल्म को लेकर अब विवाद खड़ा हो गया है। दरअसल, भारतीय वायुसेना ने गुंजन सक्सेना के कुछ सीन पर आपत्ति जताई है। वायुसेना का आरोप है कि फ़िल्म में नकारात्मक चित्रण किया गया है। इसकी शिकायत दर्ज़ करते हुए सेंसर बोर्ड को चिट्ठी लिखी है।

Related Articles