15 साल की उम्र से इस चीज के एडिक्ट है एक्टर रणबीर कपूर

0

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर फिल्म ‘संजू’ में एक्टर संजय दत्त के किरदार में नजर आने वाले हैं। इस फिल्म में वे एक ड्रग एडिक्ट का रोल प्ले करते नजर आएंगे पर क्या आपको पता हैं कि खुद रणबीर कपूर भी बचपन से एक चीज के लती है? नहीं पता ना, तो आइये हम बताते हैं. अभी हाल ही में एक मैगजीन को दिए इंटरव्यू में रणबीर ने खुलासा किया है कि वो 15 साल की उम्र से निकोटीन के लती हैं और इसे छोड़ने के लिए वो हर मुमकिन कोशिश कर चुके हैं लेकिन असमर्थ रहे.

रणबीर कपूर

उन्होंने कहा, ”मैंने 4 महीने के लिए स्मोकिंग छोड़ दी थी लेकिन पिछले महीने से मैंने फिर से स्मोक करना शुरू कर दिया, लेकिन दिन में एक या दो ही पीता हूं. ये एक ऐसी चीज है जिससे मैं बहुत डरता हूं क्योंकि मैं 15 साल की उम्र से निकोटीन का आदि हूं. मुझे लगता है ये अपने तरह की सबसे बुरी लत है.”

रणबीर ने कहा कि इसे छोड़ने की मैने कई नाकाम कोशिशें की हैं लेकिन सब बेकार रही. रणबीर ने बताया कि, ”मैं इस लत से निजात पाने के लिए ऑस्ट्रेलिया भी गया था. वहां इसे छुड़ाने के लिए डॉक्टर ने मेरे कान में इंजेक्शन तक लगाए हैं. मैं जानता हूं कि मैं खुद इसे छोड़ नहीं पाउंगा इसलिए मैंने डॉक्टर्स की मदद ली.लेकिन डॉक्टर्स की ट्रीटमेंट भी मुझे इससे छुटकारा नहीं दिला पाई. बल्कि मैं अब वापस इसकी ओर लौट आया हूं.”

आगे रणबीर ने एक और खुलासा करते हुए बताया कि उन्हें ऐसा लगता है कि उन्हें शराब की भी लत लग गई है. हालांकि वो शूटिंग के समय शराब का सेवन नहीं करते हैं. इस बारे में बात करते हुए रणबीर ने कहा, शराब की लत एक विजुअल मीडियम है, अगर आपने शराब पी है तो वा सामने वाले को दिख जाता है. ऐसे में आपको शराब पीकर खुद को संभालना भी पड़ता है. मैंने अपने परिवार में भी ये देखा है. मैं अपनी इस आदत से अच्छी तरह वाकिफ हूं. मैं जब काम करता हूं या शूटिंग कर रहा होता हूं तो मैं शराब का सेवन नहीं करता.” बता दे रणबीर जल्द ही राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी फिल्म ‘संजू’ में एक्टर संजय दत्त की भूमिका निभाते हुए नजर आंएगें।

loading...
शेयर करें