नागरिकता कानून का विरोध करने पर शो सावधान इंडिया से बाहर हुए एक्टर सुशांत सिंह

0

टीवी एक्टर सुशांत सिंह को नागरिकता कानून (CAA) को लेकर मुंबई में हुए इन विरोध प्रदर्शनों में हिस्सा लेना भारी पड़ गया है. खबर है कि लोकप्रिय टीवी शो ‘सावधान इंडिया’ के मेकर्स ने उन्हें शो से बाहर कर दिया है. ऐक्टर ने अपने ट्विटर हैंडल पर नागरिकता कानून को लेकर चल रहे विरोध प्रदर्शन व जामिया में हुई हिंसा को लेकर कई ट्वीट और रीट्वीट किए थे. उनके अकाउंट से एक ट्वीट आया, ‘और, सावधान इंडिया के साथ मेरा कार्यकाल ख़त्म हुआ.’ इसके बाद सोशल मीडिया पर फैंस के सवालों की बाढ़ सी आई गई. इस बीच एक फैंस ने पूछा, क्या ये बोलने की कीमत है, तो सुशांत ने इसे बहुत छोटी कीमत बताया.

हालांकि अभी स्पष्ट तौर पर ये सामने नहीं आया है कि सुशांत के शो से हटने की वजह क्या है. चैनल या शो के प्रोड्यूसर की तरफ से अभी तक इस पर कुछ भी नहीं बोला गया है. मौजूदा समय में ये शो स्टार भारत पर प्रसारित किया जाता है और देशभर में कई सारे लोग इस शो को देखना पसंद करते हैं.

CAA की बात करें तो इश एक्ट के तहत हिंदू, मुस्लिम, सिख, जैन, पारसी और बौद्ध धर्म के वो लोग जो पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांगलादेश से 31 दिसंबर, 2014 से पहले आए हुए हैं, उन्हें राहत दी गई है. इस एक्ट के तहत वे अवैध प्रवासी नहीं कहे जाएंगे और उन्हें भारत की नागरिकता दे दी जाएगी. सावधान इंडिया के अलावा वह कई फिल्मों में भी अहम भूमिका निभा चुके हैं. इनमें द लीजेंड ऑफ भगत सिंह, अंबेडकर, जोश, सत्या, दम, कुछ तो गड़बड़ है, लागा चुनरी में दाग, पाठशाला, रक्त चरित्र, बेबी, हेट स्टोरी और चार दिन की चांदनी जैसी कई फिल्में शामिल हैं.

loading...
शेयर करें