एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने दिया अब ‘यौन इच्छा’ पर बड़ा बयान

0

मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर हाल ही में आई अपनी फिल्म ‘वीरे दी वेडिंग’ के एक सीन को लेके विवादों में घिरी हुई हैं. हालांकि ‘वीरे दी वेडिंग’ ने बॉक्स ऑफिस में जमकर कमाई की हैं लेकिन इस फिल्म के एक सीन को लेकर स्वरा को काफी ट्रोल किया गया हैं. बता दे स्वरा ने फिल्म ‘वीरे दी वेडिंग’ में मास्टरबेशन का सीन दिया जिसके बाद उन्हें सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल किया गया. हाल ही में अब स्वरा ने इन विवादों पर चुप्पी तोड़ी हैं.

स्वर भास्कर

हाल ही में उस सीन को लेकर स्वरा ने कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि ‘वीरे दी वेडिंग’ के उस सीन के लिए उन्हें ट्रोल किया जाएगा लेकिन उन्हें यह भी लगा कि इससे महिलाओं की यौन इच्छाओं के बारे में विमर्श शुरू होगा। यह विषय भारतीय समाज और फिल्मों में अछूत माना जाता है। स्वरा का मानना है कि इंडियन सोसायटी और सिनेमा में औरतों की यौन इच्छाओं के बारे में बात नहीं की जाती है। स्वरा की पिछली फिल्म की जहां कुछ लोग महिला आधारित फिल्म बताकर तारीफ कर रहे हैं वहीं कुछ लोगों का कहना है कि यह बिल्कुल काल्पनिक फिल्म है जिसका सोसायटी से कोई लेना-देना नहीं हैं।

स्वरा ने इस मुद्दे पर बात करते हुए कहा, मैं चीजों को लेकर काफी खुली सोच रखती हूं और राजनीतिक मुद्दों पर खुलकर अपने विचार रखती हूं। और इसीलिए लोगों ने मुझे ट्रोल करने का यह मौका नहीं छोड़ा। हालांकि यह फिल्म केवल मास्टरबेशन सीन पर केंद्रित नहीं है बल्कि उससे कहीं आगे है।’

स्वरा ने यह भी कहा कि उन्हें खुशी है कि उनकी फिल्म बॉलिवुड की पहली ऐसी मेनस्ट्रीम फिल्म है जो खुलकर औरतों की यौन इच्छाओं को दर्शाती है और फिल्म के कारण ही अब इस पर चर्चा होने लगी है। उन्होंने कहा, ‘सभी की अपनी सोच होती है लेकिन यह अच्छा है कि इस पर अब चर्चा होने लगी है। इसके अलावा पूरे दक्षिण एशिया में यह कल्चर है कि औरतों की सेक्शुअलिटी, बॉडी और यौन इच्छाओं पर खामोश हो जाओ। हम लोग भी इस पर अभी तक खामोश ही हैं।’ बता दें कि फिल्म ‘वीरे दी वेडिंग’ में स्वरा भास्कर के अलावा करीना कपूर, सोनम कपूर और शिखा तलसानिया मुख्य भूमिका में हैं और इसका डायरेक्शन शशांक घोष ने किया है।

loading...
शेयर करें