इस वजह से अपना फेसबुक अकाउंट डिलीट करेंगे एक्टर विल फेरेल

लॉस एजेंल्स: अभिनेता विल फेरेल ने शुक्रवार तक अपना फेसबुक अकाउंट डिलीट करने का फैसला लिया है। उनके पेज पर वर्तमान में उनको चाहने वालों की तादाद एक करोड़ से ज्यादा है। सूत्रों की रिपोर्ट के मुताबिक, फेरेल ने यूके की राजनीतिक आंकड़ों का विश्लेषण करने वाली कंपनी कैंब्रिज एनालिटिक्स द्वारा फेसबुक के यूजर डेटा का दुरुपयोग करने का जिक्र किया, जिसमें कंपनी ने करीब पांच करोड़ यूजर की सूचनाएं बगैर उनकी जानकारी या सहमति के अनधिकृत रूप से उपयोग किया था।

 फेसबुक ने यूजर को उनकी निजता पर अधिक नियंत्रण रखने के लिए बदलाव लाने का वादा किया है और अपने मंच पर उपलब्ध आंकड़ों के उपयोग पर रोक लगा दी है। फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने इसके लिए माफी भी मांगी है लेकिन फेरेल इससे संतुष्ट नहीं हैं।

फेरेल ने बुधवार को अपने पोस्ट में लिखा, “मुझे मालूम है कि कैं मैं अकेला नहीं हूं जो एनालिटिका द्वारा हमारे लोकतंत्र को कमजोर व नागरिकों की निजता का अतिक्रमण कर फेसबुक के लाखों फेसबुक यूजर की सूचनाओं का दुरुपयोग करने की बात सुनकर दुखी हैं।”

उन्होंने लिखा, “मैं अपने अंत:करण से कहता हूं कि मैं उस कंपनी की सेवा का इस्तेमाल अब नहीं कर सकता, जिसने मत प्रचार को फैलाने की अनुमति दी और सीधे तौर पर सबसे कमजोर को निशाना बनाया।”

 

Related Articles