नेपोटिज्म पर एक्टर जीशान अय्यूब का आया रिएक्शन, कहा- बेचे जाते हैं कैरेक्टर..

मुंबई: बॉलीवुड के मशहूर एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद से लोग हैरान परेशान है. वहीं उनके निधन के बाद कई लोग नेपोटिज्म के बारे में बात कर रहे हैं और इस पर एक बहस छिड़ी हुई है. अब इसी बीच एक्टर जीशान अय्यूब ने कहा कि ‘जितनी दिखाई दे रही है, समस्या उससे कहीं ज्यादा बढ़ी है.’ उन्होंने हाल ही कहा था कि, ‘इस नेपोटिज्म पर बहस करना निरर्थक है.’ उन्होंने कहा, ‘इसको थोड़ा सा अजीब बनाया जा रहा है. नेपोटिज्म की पूरी बहस के जरिए असल मुद्दे को अर्थहीन बनाया रहा है. बॉलीवुड में इससे भी बड़ी समस्या है और जब आपसे झूठ बोला जाता है.
आपको बताया कि आपके पास प्रोजेक्शन है और कभी-कभी आपको पोस्टर में दिखाने का वादा भी किया जाता है. प्रोड्यूसर आपको यह कैरेक्टर बेचते हैं जैसे कि वह आपसे कहेंगे कि य एक पोस्टर का कैरेक्टर है और मुख्य लीड में से एक (फिल्म में) है, लेकिन शूटिंग के दौरान, यह एक साइड कैरेक्टर बन जाता है.’ इसके अलावा आगे उन्होंने बात करते हुए यह भी कहा कि, ‘शूटिंग के दौरान एक्टर को बिना बताए स्क्रिप्ट में बदलाव कर दिया जाता है.

प्रमोशन के वक्त कोई इस फाइट की बात नहीं करता. जो एक्टर्स काम करते हैं, उनके पास फाइट करने का टाइम नहीं होता. हमें लगता है कि पोस्टर के बारे में कौन फाइट करेगा या क्रेडि़ट्स के दौरान जैसा वादा किया गया था वैसा नाम क्यों नहीं दिया गया. कुछ को छोड़ कर, लभगभग सभी फिल्मों में मुझसे कहा गया कि आप पोस्टर में होंगे, लेकिन मैं देखता कि क्या हुआ. पोस्टर में मैं नहीं होता था. इस तरह के बदलाव ऑडियंस के प्रति आपका नजरिया बदलते हैं.’

जीशान के बारे में बात करें तो वह अब तक कई बेहतरीन फिल्मों में दिखाई दे चुके हैं. वहीं उन्होंने सुशांत की मौत पर ट्वीट करते हुए लिखा था, ‘अभी भी इस खबर पर विश्वास नहीं किया जा सकता है …. इतना सुनने के लिए इतना दर्दनाक … कुछ भी नहीं कह सकता … इसे संभालना बहुत है..संतान शांति में मेरे दोस्त” उनका कहना है कि, ‘कुछ लोग तो अपना पर्सनल पापड़ सेक रहे हैं. मुझे बुरा लग रहा है कि हमारे एक साथी की मौत हो गई और ये लोग गेम खेल रहे हैं. बहुत ही नकारात्मकता फैली हुई है.

Related Articles