कोरोना की वजह से 30 पर्सेंट तक कटेगी एक्टर्स की फीस, CINTAA ने कही ये बात

देश में करोना की वजह से लॉकडाउन किया गया था और यह लॉकडाउन तकरीबन 2 महीने से अधिक वक्त तक चला. लॉकडाउन के दौरान बहुत से लोग बेरोजगार हो गए और तमाम को अपने प्रोजेक्ट्स पोस्टपोन करने पड़े. हालांकि अनलॉक 1 के साथ जिंदगी धीरे-धीरे पटरी पर लौट रही है. टीवी शोज की शूटिंग की भी इजाजत मिल गई है लेकिन नए नियम और नए कानून के साथ.

शूटिंग दोबारा शुरू होने की खबर सुनकर एक्टर्स काफी खुश हैं लेकिन फीस में कटौती की खबर उन्हें परेशान भी कर रही है. जानकारी के मुताबिक शो में काम करने वाले कलाकारों की फीस में से 25% से 30% तक की कटौती की जाएगी. मेकर्स का कलाकारों से कहना है कि उन्हें भी चैनल से पैसे कट कर मिल रहे हैं और गवर्न्मेंट की नई गाइडलाइन के मुताबिक सेट को सेनिटाइज करना और भी सेफ्टी के खर्च की चीजों को ध्यान में रख के यह फैसला लिया गया है.

तमाम एक्टर्स ने इस फैसले को स्वीकार कर लिया है लेकिन तमाम ऐसे भी हैं जो इस फैसले से सहमत नहीं हैं. टीवी एक्टर महिमा मकवाना ने आजतक के साथ खास बाचतीत में बताया कि उनकी पेमेंट 25% – 30% कट की जाने की बात बताई गई है और वह इससे काफी चिंतित हैं. महिमा ने बताया कि इस बात को ले कर Cintaa ने सभी एक्टर को एक संदेश भी भेजा है.

इस मैसेज में लिखा है कि, “प्रिय सदस्यों, कृपया किसी भी तरह के शूटिंग कॉल्स या बजट कट को किसी से भी तब तक स्वीकार न करें जब तक कि आपको CINTAA से कोई आधिकारिक मैसेज नहीं मिल जाता है. क्योंकि ये प्रोड्यूसर्स, ब्रॉडकास्टर्स, CINTAA और FWICE के साथ काम करने के जॉइंट प्रोटोकॉल के खिलाफ है.

इस कटौती को लेकर टीवी के कामगार संघ Cintaa और Fwice इस समस्या को लेकर काफी चिंतित हैं. अब हम टीवी शो के निर्माता और ब्रॉडकास्टिंग टीम के साथ मीटिंग करेंगे और उसके बाद एक्टर के पेमेंट की कटौती का निर्णय लिया जाएगा. तब तक हम कलाकारों से निवेदन करते हैं कि शूटिंग पर ना जाएं और जब उन्हें शूट के लिए बुलाया जाए तो प्रोडक्शन के संदेश का कोई भी जवाब ना दें.आप को बता दे कि 22 से 25 जून तक अधिकतर टीवी की शूटिंग शुरू होनी है. ऐसे में एक्टर के पेमेंट की कटौती एक गंभीर मामला है.

Related Articles