किराएदारों के लिए एक्ट्रेस अमृता राव ने लिया फैसला, किया 5 महीनों का किराया माफ़

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के चलते बंद हुए काम से अब तक काफी लोग परेशान हैं। इन दिनों मुंबई में किरायेदारों को लेकर कई तरह की कहानियां देखने सुनने को मिल रही हैं। हलांकि महाराष्ट्र सरकार ने भी मुंबई के मकान मालिकों से अपील करते हुए किराया कम करने और घर खाली न कराने की अपील की थी। लेकिन इसके बाबजूद ऐसी कई कहानियां सुनने को मिलीं जहां मकान मालिक ने किराया न मिलने के कारण किरायेदारों को घर से बाहर निकाल दिया।

इसी बीच एक्ट्रेस अमृता राव ने कहा कि उनके किरायेदारों का हाल भी ऐसे ही हैं। इस मुश्किल दौर में फ्रीलांस काम करने वाले लोग बहुत परेशान हैं। अमृता बताती हैं कि उनके मुंबई के कई ऐसे घर हैं जिसमें किरायेदार रहते हैं और इन किरायेदारों की बातचीत और किराए के पैसे का लेन-देन भी मेरी मां के साथ ही होता है। लेकिन कोरोना की वजह से लॉकडाउन हुआ और ऐसे हालात बदले।

तब मुझे मेरी मां ने किरायेदारों के बारे में बताया। क्योंकि वह लोग भी फ्रीलांस काम करते हैं तब मैंने फटाफट फैसला लेकर मार्च, अप्रैल और मई तीन महीने का किराया माफ़ किया। अब जब काम ही बंद है तो किराया कहा से देंगे। अभी भी काम शुरू नहीं हुआ है इसीलिए मैं जून और जुलाई का भी किराया माफ़ कर रही हूं।

अमृता ने आगे कहा, यह ऐसा वक़्त है जितना हो सके लोगों की मदद करें, लेकिन अगर किरायेदार की नौकरी सलामत है तो वह भी बहानेबाजी कर फायदा उठाने की बजाय सही तरह से किराया दे क्योंकि यह वक़्त किरायेदार और मकान मालिक दोनों के लिए ही एक जैसा है| अमृता राव फिल्म ठाकरे में दिखी थी और अब अमृता के पास कई प्रोजेक्ट्स है| फिल्मो की शूटिंग खुलते ही अमृता भी अपने काम पर लौटकर शूटिंग शुरू करेंगी।

Related Articles