एक्ट्रेस अरुणा ईरानी का आज जन्मदिन, जानें इनके बारे में मजेदार बातें

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस अरुणा ईरानी का आज जन्मदिन है और वो 74 साल की हो गई हैं। उनका जन्म 18 अगस्त 1946 को महाराष्ट्र में हुआ था। उनके पिता ईरानी जबकि मां हिंदू थीं। अरुणा के साथ भाई- बहन थे जिनमें वो सबसे बड़ी थीं। एक्ट्रेस अरुणा ईरानी ने साल 1961 में फिल्म गंगा जमना से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था, उस समय वो केवल 15 साल की थीं।

इसके बाद उन्होंने कई फिल्में की जैसे अनपढ़, उपकार, आया सावन झूम के, औलाद, हमजोली, देवी, नया जमाना, गरम मसाला, दो फूल, बॉम्बे टू गोवा, दो जासूस, दीवार, लैला मजनू, हम पांच, काली घटा, लाडला, सुहाग, राजा बाबू, दिल तो पागल है, बेटा, अंगूर, छोटे सरकार और हसीना मान जाएगी जैसी तमाम फिल्मों में काम किया। उन्होंने ना केवल हिंदी बल्कि कन्नड़, मराठी और गुजराती फिल्म इंडस्ट्री में भी काम किया और करीब 500 फिल्मों में नजर आईं।

एक्ट्रेस अरुणा ईरानी ने 44 साल की उम्र में डायरेक्टर कुक्कू कोहली से शादी की थी। एक्ट्रेस ने बताया कि 40 की उम्र तक उन्होंने शादी के बारे में नहीं सोचा था। कुक्कू कोहली पहले से शादीशुदा थे और उनके बच्चे भी थे। अरुणा ये बात जानती थीं लेकिन फिर भी उन्होंने कुक्कू से शादी की। अरुणा ईरानी और एक्टर- डायरेक्टर महमूद के अफेयर को लेकर चर्चे थे और बाद में दोनों के गुपचुप शादी करने को लेकर भी खबरें भी आईं। लेकिन उन्होंने कभी इस बात को स्वीकार नहीं किया।

बता दें कि अरुणा ईरानी पिछले कुछ समय से छोटे पर्दे पर एक्टिव हैं। वो पिछले एक दशक में टीवी सीरियल झांसी की रानी, संजोग से बनी संगिनी, देखा एक ख्वाब, मैं लक्ष्मी तेरे आंगन की, परिचय, भाग्यलक्ष्मी, सौभाग्यलक्ष्मी, दिल तो हैप्पी है जी और ये उन दिनों की बात है में दिखाई दे चुकी हैं।

Related Articles